Vaibhav Gupta: कौन हैं Indian Idol 14 के विनर वैभव गुप्ता, कानपुर के इस लड़के को ट्रॉफी के साथ क्या-क्या मिला?

Indian Idol 14 Winner: उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले वैभव गुप्ता (Vaibhav Gupta) इंडियन आइडल सीजन 14 के विजेता बने हैं. वैभव को इनाम के तौर पर 25 लाख रुपए का चेक मिला. इसके साथ ही एक चमचमाती कार भी मिली. इस रियलिटी शो के फाइनल में 6 सिंगर्स ने जगह बनाई थी. जिसमें वैभव गुप्ता, पीयूष पंवार, सुभदीप दास चौधरी, अनन्या पाल, अंजना पद्मनाभन और आद्या मिश्रा शामिल थे.

'Indian Idol', 'Vaibhav Gupta', 'Winner', 'Season 14', 'Shreya Ghoshal', 'Kanpur', 'Music', 'Singing', 'Competition', 'Reality Show'
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 2:05 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर के वैभव गुप्ता (Vaibhav Gupta) सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल सीजन 14 (Indian Idol Season 14) के विनर बन गए हैं. उन्होंने फिनाले में कोलकाता के सुभादीप दास चौधरी, राजस्थान के पीयूष पंवार और अनन्या पाल को हराकर खिताब जीता. रियलिटी शो के टॉप 6 फाइनलिस्ट वैभव गुप्ता, पीयूष पंवार, सुभदीप दास चौधरी, अनन्या पाल, अंजना पद्मनाभन और आद्या मिश्रा शामिल थे. वैभव गुप्ता ने जीत के बाद कहा कि ट्रॉफी जीतना सच नहीं, सपने जैसा लग रहा है. इस शो की विरासत को आगे बढ़ाने का शानदार सम्मान है. उन्होंने कहा कि शो में जीती हुई रकम से वो मुंबई में एक स्टूडियो बनवाएंगे. उन्होंने कहा कि हमेशा से मेरा सपना रहा है कि मुंबई में मेरा अपना स्टूडियो हो.

वैभव को मिला 25 लाख का इनाम-
शो जीतने पर वैभव गुप्ता को इनाम के तौर पर 25 लाख रुपए का चेक मिला. इसके साथ ही एक चमचमाती कार मिली. जबकि फर्स्ट रनर अप सुभादीप दास चौधरी और सेकेंड रनर अप पीयूष पंवार को 5-5 लाख रुपए का इनाम मिला. थर्ड रनर अप अनन्या पाल को 3 लाख रुपए का इनाम मिला.  इस सीजन में विशाल ददलानी, कुमार सानू और श्रेया घोषाल जज के तौर पर नजर आए. ग्रैंड फिनाले में प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा, नेहा कक्कड़, सोनू निगम ने शो की शोभा बढ़ाई. 

बचपन से था सिंगिंग का शौक-
वैभव गुप्ता कानपुर के कल्याणपुर के रहने वाले हैं. वैभव को बचपन से गाने का शौक था. स्कूल के दिनों में ही उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक सीखा. बचपन से उनका सपना सिंगर बनने का था. वैभव के घरवाले उनको इंजीनियर बनाना चाहते थे. लेकिन उन्होंने लगन और मेहनत से अपना सपना पूरा कर लिया. वैभव के पिता विष्णु गुप्ता एक कारोबारी हैं. वैभव ने कानपुर के नानकारी के मंटोरा स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स और प्रयाग संगीत समिति से म्यूजिक में डिप्लोमा किया है.

सलमान खान के लिए गाना चाहते हैं वैभव-
वैभव गुप्ता ने रियलिटी शो 'सा रे गा मा  पा लिटिल चैंप' में भी हिस्सा लिया था और टॉप 10 में जगह बनाई थी. इंडियन आइडल जीतने के बाद कानपुर का ये सिंगर बॉलीवुड में जगह बनाना चाहता है. वैभव का कहना है कि वो सलमान खान, विक्की कौशल और रणवीर सिंह जैसे कलाकारों के लिए प्लेबैक सिंगिंग करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:


 

Read more!

RECOMMENDED