23 सितंबर को सिनेमाघरों में आएगी जेम्स कैमरून की अवतार, इस बार 4k क्वालिटी में ऑडियंस को करेगी एंटरटेन

जेम्स कैमरून की एकेडमी अवॉर्ड विनिंग फिल्म अवतार दर्शकों के लिए 4k क्वालिटी में उपलब्ध होगी. फिल्म को 23 सितंबर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा.

Avtar
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 5:48 PM IST
  • जैम्स कैमरून की फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार है.
  • फिल्म अंग्रेजी भाषा में 23 सितंबर को री-रिलीज होगी.

सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘अवतार’ एक बार फिर भारतीय सिनेमाघरों में 4K की हाई क्वालिटी में रिलीज की जाएगी. 13 साल पुरानी इस ऑस्कर विजेता फिल्म को भारत में 23 सितंबर को रिलीज किया जा रहा है. फिल्म का निर्माण जेम्स कैमरून और जॉन लैंडौ द्वारा किया गया था. इस फिल्म का दूसरा भाग अवतार: द वे ऑफ वॉटर (Avatar: The Way of Water ) इस साल 16 दिसंबर को देश- विदेश में रिलीज होने वाली है. 

दुनिया भर के सिनेमाघरों में 284.74 करोड़ डॉलर की कमाई करने वाली यह फिल्म मार्वल के एवेंजर्स (Marvel's Avengers) को भी मात दे चुकी है. इस साइंस फिक्शन फिल्म का फैंस को कई वर्षों से इंतजार है. फिल्म में सैम वर्थिंगटन (Sam Worthington), जोई सल्डाना (Zoe Saldana), स्टीफन लैंग (Stephen Lang), जोएल डेविड मूर (Joel David Moore ) देखने को मिलेंगे.


 2009 में 2.85 बिलियन डॉलर की कमाई
अगले महीने रिलीज होने वाली अमेरिकी फिल्म 'अवतार' को इस बार सिनेमाघरों में देखने का एक्सपीरियंस फैंस के लिए पिछली बार से बिलकुल अगल होगा क्योंकि इस बार फिल्म 4K की हाई डायनेमिक रेंज में सिनेमाघरों मे रिलीज की जाएगी. जेम्स कैमरून द्वारा निर्देशित फिल्म अवतार ने तीन ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे और 9 कैटेगरी में इस फिल्म को नामांकन मिला था. अब जेम्स कैमरून एक बार फिर से इस फिल्म को साल की सुपरहिट फिल्म बनाने की तैयारी में जुट चुके हैं, फैंस को अवतार पार्ट  2 का भी बेसब्री से इंतजार है.

फिल्म की कहानी
करीब तीन घंटे लंबी इस फिल्म में जैक सल्ली (सैम वर्थटिंगटन) को अपने जुड़वा भाई के बदले एक गुप्त मिशन के तहत पैंडोरा ग्रह भेजा जाता है. इस ग्रह पर जाने के लिए इंसान और नावी के डीएनए को मिलाकर एक शरीर बनाया जाता है जिससे फिल्म में अवतार कहा जाता है. जैक सल्ली का अवतार पेंडोरा में भेजा जाता है और वो वहां फंस जाता है. इसी दौरान वहा जैक को प्यार भी हो जाता है, जब उन्हें इस मिशन का असली मकसद पता चलता है तब वह पैंडोरा ग्रह के लोगों के लिए लड़ता है और इंसानों के खतरनाक इरादों से उन्हें बचाता भी है.

 

Read more!

RECOMMENDED