Jawan box office collection Day 5: जवान ने 5 दिन में वर्ल्ड वाइड कमाए 550 करोड़ रुपये, जानिए घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कितना रहा कलेक्शन

Shah Rukh Khan's Jawan: शाहरुख खान की 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. वर्ल्ड वाइड ये फिल्म 550 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है.

Jawan box office collection Day 5
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 1:38 PM IST
  • वर्ल्ड वाइड 500 करोड़ कमा चुकी है फिल्म
  • जवान बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है

Shahrukh Khan की Jawan बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही है. एक्शन-थ्रिलर ने दुनिया भर में 550 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है. एटली निर्देशित फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके साथ ही 'जवान' 2023 में भारत में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली तीसरी बॉलीवुड फिल्म बन गई है.

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाए 316.16 करोड़

'जवान' ने पहले दिन भारत में सभी भाषाओं में 74.50 करोड़ रुपये की कमाई की. यह फिल्म दुनिया भर में पहले दिन 129.06 करोड़ रुपये कमाकर हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग डे की गवाह बनी. ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5वें दिन यानी 11 सितंबर को 'जवान' ने भारत में 30 करोड़ रुपये की कमाई की. अपने पहले सोमवार के लिहाज से फिल्म के आंकड़े शानदार हैं और इस बात की ओर इशारा करते हैं कि ये ब्लॉकबस्टर होने वाली है. इस तरह जवान का इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 316.16 करोड़ रुपये हो गया है. 

वर्ल्ड वाइड 500 करोड़ कमा चुकी है फिल्म

वहीं दूसरी तरफ वैश्विक स्तर पर 'जवान' पहले ही बॉक्स ऑफिस पर 550 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है. 6ठे दिन भी जवान की एडवांस बुकिंग अच्छी खासी हुई है. 18,315 शो के लिए कुल 265,522 टिकट बेचे गए हैं. शुरुआती अनुमान के मुताबिक फिल्म ने पहले ही 6.19 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. 

डबल रोल में हैं शाहरुख

'जवान' 7 सितंबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई. एटली द्वारा निर्देशित फिल्म में शाहरुख खान के साथ विजय सेतुपति, नयनतारा, सान्या मल्होत्रा ​​और प्रियामणि हैं. दीपिका पादुकोण ने फिल्म में कैमियो किया है. फिल्म रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के तले बनाई गई है. फिल्म में शाहरुख डबल रोल में हैं. फिल्म की शूटिंग पुणे, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और औरंगाबाद में हुई है. अनिरुद्ध रविचंदर ने फिल्म के लिए संगीत तैयार किया है और बॉलीवुड में सोलो कंपोजर के रूप में शुरुआत की है.

 

Read more!

RECOMMENDED