Jawan: बॉक्स ऑफिस पर Shahrukh Khan की फिल्म जवान का गदर जारी... रिलीज के 4 दिनों में ही कमाई के तोड़े कई रिकॉर्ड्स, जानें कैसा रहा कलेक्शन 

Jawan Box Office Collection: शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म जवान 7 सितंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. फिल्म ने 4 दिनों में कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इतिहास रच दिया है. बॉलीवुड के इतिहास में ये ऐसी पहली फिल्म है जिसने वीकेंड पर एक दिन में 80.10 करोड़ का कलेक्शन किया है.

शाहरुख खान की फिल्‍म जवान कर रही बंपर कमाई
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:07 PM IST
  • बॉलीवुड में एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करनेवाली हिन्दी फिल्म बनी जवान
  • वीकएंड पर सबसे ज्यादा कलेक्शन का भी बनाया रिकॉर्ड

इन दिनों हर तरफ शाहरुख खान की एक्शन-थ्रिलर फिल्म जवान की चर्चा हो रही है. इस मूवी का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म रिलीज के पहले दिन से ही रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है और हर दिन बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच रही है. इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखी जा रहीं हैं. आइए जानते हैं अभी तक इस फिल्म ने कितने का कलेक्शन किया है.

दर्शकों के दिलों और दिमाग पर किया जादू 
शाहरुख खान की फिल्म जवान 7 सितंबर 2023 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है. इस फिल्म ने बंपर ओपनिंग के साथ ही क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों के दिलों और दिमाग पर जादू कर दिया. इस फिल्‍म का नशा बढ़ता ही जा रहा है. जवान पहले ही हिन्दी में सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्‍म बन चुकी थी, वहीं अब इसने चौथे दिन रविवार को ऐसी कमाई की है कि आप भी चौंक जाएंगे. जी हां, जवान एक दिन में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्‍म बन गई है. रविवार को इस फ‍िल्‍म ने हिंदी, तमिल और तेलुगू म‍िलाकर 80.10 करोड़ रुपए का नेट कलेक्‍शन किया है.

4 द‍िनों में जवान का टोटल कलेक्‍शन 286.16 करोड़ 
एक र‍िपोर्ट के मुताबिक ओपनिंग डे पर 75 करोड़ रुपए की कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली फिल्‍म जवान ने चौथे दिन रविवार को सारे रिकॉर्ड्स चकनाचूर कर डाले हैं. रविवार को फिल्‍म ने हिंदी वर्जन से 71.63 करोड़ रुपए, तम‍िल वर्जन से 5 करोड़ रुपए और तेलुगू वर्जन से 3.47 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड कलेक्‍शन किया है. चौथे दिन इस तरह फिल्‍म ने देश में कुल 80.10 करोड़ रुपए का नेट कलेक्‍शन क‍िया है. 

पांचवें दिन फिल्म की कमाई 300 करोड़ के पार होने के अनुमान
इससे पहले फिल्म पठान की चौथे दिन की कमाई 51.5 करोड़ रुपए रही थी. जबकि केजीएफ चैप्टर 2 की 50.35 करोड़ रुपए, बाहुबली 2 की 40.25 और गदर 2 की 38.7 करोड़ रुपए रही है. इसी के साथ जवान चौथे दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन वाली फिल्मों की लिस्ट में नंबर 1 पोजिशन पर काबिज हो गई है. 

इसी के साथ 4 द‍िनों में जवान का टोटल कलेक्‍शन 286.16 करोड़ रुपए हो चुका है. इसमें से हिंदी में 252.08 करोड़ रुपए की कमाई हुई है. तमिल में 19.71 करोड़ और तेलुगू में 14.37 करोड़ रुपए कमाए हैं. जवान को दर्शकों का मिल रहा जबरदस्त प्यार को देखते हुए आज सोमवार को पांचवें दिन फिल्म की कमाई 300 करोड़ के पार होने के अनुमान है. जवान फिल्म ने दूसरे दिन 53.23 करोड़ (सभी भाषाओं), तीसरे दिन 77.83 करोड़ (सभी भाषाओं) का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. 

वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 530 करोड़  
विदेशों में भी जवान का जादू चल रहा है. चार द‍िनों में शाहरुख खान की इस फिल्‍म ने विदेशी बाजार में भी 186.20 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्‍शन कर ल‍िया है जबकि देश में फिल्‍म ने 343.80 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्‍शन क‍िया है. इस तरह चार दिनों में ही जवान ने वर्ल्‍डवाइड 530 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है.

जवान ने तोड़े ये रिकॉर्ड 
1. जवान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म. पहली फिल्म जिसने रिलीज के पहले दिन 75 करोड़ की कमाई की.
2. जवान पहले तीन दिनों (206 करोड़) में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म. इससे पहले यह रिकॉर्ड पठान (166.5 करोड़) के पास था.
3. जवान साउथ में तीन दिनों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म.
4. वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी सबसे आगे फिल्म जवान. चार दिनों में ही जवान ने वर्ल्‍डवाइड 530 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है.

जवान की ऑक्यूपेंसी रही जबरदस्त
रविवार को स‍िनेमाघरों में जवान फिल्म देखने के लिए दर्शक टूट पड़े थे. सुबह के शोज में जहां 53.71% सीटों पर दर्शक नजर आए, वहीं दोपहर के शोज में 76.54% और इवनिंग शोज में 83.06% की ऑक्यूपेंसी दर्ज हुई. सबसे अधिक ऑक्यूपेंसी चेन्नई में देखी गई जो 91.33% रही, जबकि मुंबई में 77% और दिल्ली एनसीआर में 74.33% रही. कोलकाता में भी फिल्म का काफी क्रेज नजर आ रहा है, जहां 85.00% की ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई.

फिल्म में शाहरुख के अलावा दीपिका से लेकर संजय दत्त का रोल
बता दें कि एटली निर्देशित जवान फिल्म में शाहरुख खान के ऑपोजिट नयनतारा और कैमियो रोल में दीपिका पादुकोण भी हैं. इस फिल्म में विलन के रोल में विजय सेतुपति हैं. इन सबके अलावा सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर, एजाज खान, संजय दत्त (कैमियो) जैसे तमाम कलाकार हैं, जिन्होंने अपने शानदार परफॉर्मेंस से फिल्म की कहानी में जान फूंक दी है.

मुंबई में फिल्म जवान की स्पेशल स्क्रीनिंग..आर्मी के जवानों को दिखाई गई फिल्म
फिल्म जवान फिल्म के डायरेक्टर एटली ने मुंबई में फिल्म जवान की स्पशेल स्क्रीनिंग रखी. ये स्पेशल स्क्रीनिंग सेना के जवानों के लिए रखी गई थी. जिनमें उनके परिवार के लोग भी शामिल हुए. मतलब जवान फिल्म को देखने के लिए असली जवान सिनेमाघर पहुंचे. इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर एटली भी जवानों के बीच मौजूद रहे. सभी ने फिल्म देखकर शाहरुख की एक्टिंग और एटली के डायरेक्शन की खूब तारीफ की. 

जवान की स्क्रीनिंग के बाद एटली ने मीडिया के साथ कुछ मिनटों तक बातचीत की और फिल्म को पूरे भारत में मिल रही भारी प्रतिक्रिया के बारे में बताया. उन्होंने कहा, यह बहुत जबर्दस्त है. यह वास्तव में भगवान का आशीर्वाद है. उन्होंने शाहरुख खान और अन्य कलाकारों और टीम के सदस्यों के प्रति अपना आभार जताया और कहा कि मुख्य रूप से यह सब शाहरुख सर, रेड चिलीज टीम और पूरी टीम की वजह से है, जिन्होंने पिछले तीन वर्षों से फिल्म पर काम किया है. 


 

 

Read more!

RECOMMENDED