Jurassic World 4: 2025 में रिलीज होगी जुरासिक वर्ल्ड, डायनासोर पर बनी इन फिल्मों ने भी तोड़ा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

Jurassic World 4 Release Date: जुरासिक वर्ल्ड फिल्म का सीक्वल अगले साल रिलीज होने जा रहा है. जुरासिक की दुनिया में दिलचस्पी रखने वाले फैंस के लिए ये किसी सरप्राइज से कम नहीं है.

jurassic world
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 4:36 PM IST
  • अगले साल रिलीज होगी जुरासिक वर्ल्ड
  • करीब 7 साल बाद आ रहा फिल्म का सीक्वल

जुरासिक वर्ल्ड की अगली कड़ी यानी Jurassic World 4 अगले साल रिलीज होगी. यूनिवर्सल पिक्चर्स (Universal Pictures) ने जुरासिक वर्ल्ड फ्रेंचाइजी (Jurassic World Sequel) के अगले सीक्वल की आधिकारिक रिलीज डेट की घोषणा की है. डायनासोर पर बेस्ड ये फिल्म 2 जुलाई, 2025 को थियेटर्स में रिलीज होगी. फिल्म मेकर डेविड लिच इस फिल्म को डायरेक्ट कर सकते हैं. डेविड कोएप फिल्म के लेखक हैं. ये फिल्म दर्शकों को एक नए जुरासिक वर्ल्ड में लेकर जाएगी. फिल्म की कास्ट भी नई होगी. स्टीवन स्पीलबर्ग अपनी कंपनी एंबलिन एंटरटेनमेंट के जरिए इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं.

बॉक्स ऑफिस पर खूब चला जुरासिक का जादू
जुरासिक पार्क ने पूरी दुनिया को डायनासोर नाम के जीव से रूबरू कराया और लोगों को इनके इतिहास और वजूद के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया. स्टीवन स्पीलबर्ग की 1993 में आई फिल्म जुरासिक पार्क में पहली बार डायनासोर जैसे जीव को स्क्रीन पर दिखाया गया. ये फिल्म माइकल क्रिस्टन के नॉवेल जुरासिक पार्क पर आधारित थी. अमेरिका की साइंस फैंटसी को दर्शाती ये फिल्म बेहद रोमांचकारी साबित हुई. इसने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े. बच्चे हों या बूढ़े हर एज ग्रुप के लोगों की इस विषय में दिलचस्पी जागी. फिल्म के सीन्स इतने शानदार थे कि लगा मानों खुद डायनासोर ही पर्दे पर उतर आए हों. 

करीब 7 साल बाद आ रहा फिल्म का सीक्वल
इसके बाद 1997 में बनी द लास्ट वर्ल्ड: जुरासिक पार्क. ये फिल्म भी कलेक्शन के लिहाज से सफल रही. फिर इसी का सीक्वल बना जुरासिक पार्क 3. जुरासिक पार्क 3 की रिलीज के सालों बाद आई जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम. ये फिल्म तब आई है जब टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में कई गुना विकास हो चुका था. एक्शन, रोमांच, ड्रामा और एडवेंचर से भरपूर इस फिल्म में क्रिस प्रेट और ब्राइस डलास हॉर्वड मुख्य भूमिकाओं में थे. इस फिल्म के 3डी वर्जन को 2डी से ज्यादा पंसद किया गया. फिल्म में कम्प्यूटर ग्राफिक्स और लेटेस्ट तकनीकों का इस्तेमाल कर इसे थ्रिलिंग बनाया गया था. एक बार फिर करीब 7 साल बाद जुरासिक और डायनासोर पर आधारित फिल्म आ रही है. जुरासिक की दुनिया में दिलचस्पी रखने वाले फैंस के लिए ये किसी सरप्राइज से कम नहीं है.

 

Read more!

RECOMMENDED