Mother's Day 2022 : करिश्मा कपूर से लेकर सुष्मिता सेन तक, बॉलीवुड की वो नायिकाएं जो अकेले कर रहीं अपने बच्चों की परवरिश

Happy Mother's Day 2022 : मां जो अपने आप में तो सिर्फ एक शब्द है, लेकिन बच्चे के लिए उसका सारा संसार है. यह इसलिए भी है क्योंकि एक बच्चे को मां के जितना कोई नहीं समझता. चलिए बताते हैं आपको बॉलीवुड की उन अदाकाराओं के बारे में, जो एक बेहतरीन सिंगल मदर्स हैं.

बॉलीवुड की वो नायिकाएं जिन्होंने अकेले की अपने बच्चों की परवरिश
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 मई 2022,
  • अपडेटेड 10:29 AM IST
  • बॉलीवुड की बेहतरीन सिंगल मदर्स
  • अपने दम पर की बच्चों की परवरिश

Mother's Day 2022 : सिंगल पेरेंट के रूप में बच्चों की परवरिश करना कोई आसान काम नहीं है, और जब आप लगातार लोगों की नजरों में रहते हैं, तो यह और मुश्किल हो जाता है. सोशल मीडिया के इस दौर में सेलेब्रिटीज हर चीज को लेकर लाइमलाइट में रहते हैं. इन सब चीजों के बावजूद भी कई ऐसी बॉलीवुड की वो नायिकांए हैं जिन्होंने अपने बच्चों की अपने दम पर परवरिश की है.  

आम महिला हो या फिर कोई स्टार, अपने बच्चे के लिए हर मां ममतामयी और सारी दुनिया से लड़ने को तैयार रहती है. चाहे उन्हें तमाम मुश्किलों का सामना क्यों न करना पड़े लेकिन, अपने बच्चे को कोई मां परेशान नहीं देख सकती. बॉलीवुड की कई ऐसी इंस्पायरिंग सिंगल मदर्स हैं, जो काम और समाज के तानों के बीच अपने बच्चों को बेहतर जिंदगी देने के लिए हमेशा आगे रही हैं. 

नीना गुप्ता 

90 के दशक में नीना गुप्ता का अफेयर वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी विव रिचर्ड्स के साथ था. अफेयर के बीच नीना प्रेगनेंट हो गईं। हालांकि, दोनों की शादी नहीं हुई लेकिन, उन्होंने अपनी बेटी मसाबा को जन्म दिया. इसके साथ ही उन्होंने फिल्मों में काम करना भी जारी रखा. हालांकि, उनके लिए यह काफी मुश्किल था लेकिन, यह कर दिखाया. आज उनकी बेटी मसाबा एक फेमस फैशन डिजाइनर हैं. 

सुष्मिता सेन

एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स के साथ ही सुष्मिता सेन एक बेहतरीन मां भी हैं. उन्होंने कभी शादी नहीं की लेकिन, उन्होंने 22 साल पहले एक बच्चे को गोद लिया था. उस समय सुष्मिता महज 25 साल की थी. इसके बाद उन्होंने 2011 में एक तीन महीने की बच्ची को गोद लिया. छोटी सी उम्र में उन्होंने एक लड़की की परवरिश की और आज उनकी सबसे बड़ी बेटी 22 साल की हैं. 

करिश्मा कपूर 

करिश्मा कपूर की बात करें तो इनकी जिंदगी भी आसान नहीं रही है. 2003 में एक्ट्रेस ने बिजनेस टाइकून संजय कपूर से शादी की. 2016 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद करिश्मा ने अकेले ही अपनी दोनों बेटियों को संभाला. 

पूजा बेदी 

एक समय पर पूजा बेदी काफी फेमस अदाकाराओं में से एक थीं. उन्होंने फरहान इब्राहिम से शादी की थी और उनके दो बच्चे थे. 1994 में शादी करने के बाद, 2003 में दोनों अलग हो गए. तब से, पूजा अपने दम पर बच्चों की परवरिश कर रही हैं. 

अमृता सिंह 

अमृता सिंह को कौन नहीं जानता, वह एक बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं. सैफ अली खान से अलग होने के बाद वो अकेली ही अपने दोनों बच्चों को संभाल रही हैं. उन्होंने 1993 में बेटी सारा अली खान और 2001 में एक लड़के, इब्राहिम को जन्म दिया. 2004 में उनकी शादी टूट गई. अमृता ने अपने दोनों बच्चों को सिंगल मदर के रूप में पाला है. 

ये भी पढ़ें : 

Read more!

RECOMMENDED