KBC 16: क्या था मेटल डिटेक्टर से जुड़ा 25 लाख का सवाल, जिसका जवाब नहीं दे पाए कंटेस्टेंट, क्या आपको पता है सही आंसर

KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 16) के लेटेस्ट एपिसोड में कंटेस्टेंट 25 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाए. ये सवाल मेटल डिटेक्टर से जुड़ा था.

Kaun Banega Crorepati
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 6:58 PM IST

KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 16) टीवी का काफी पॉपुलर क्विज शो है. इस शो में नॉलेज के जरिए कंटेस्टेंट पैसा जीतकर जाते हैं. अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) कई सालों से कौन बनेगा करोड़पति शो होस्ट कर रहे हैं. 

कौन बनेगा करोड़पति 16 के लेटेस्ट एपिसोड में 25 लाख का ऐसा सवाल पूछा गया जिसका कंटेस्टेंट जवाब नहीं दे पाए. इस सवाल की वजह से कंटेस्टेंट पंकज कुमार को गेम क्विट करना पड़ा. आइए जानते हैं 25 लाख का ये सवाल कौन-सा था?

हॉट सीट पर दिल्ली के वकील
लेटेस्ट एपिसोड में फास्टर फिंगर फर्स्ट में सबसे तेज आंसर देकर दिल्ली के वकील पंकज मेहता हॉट सीट पर पहुंचे. दिल्ली के पंकज ने बताया कि उनकी फैमिली में सभी लोग वकील है.

पंकज ने बताया कि हॉट सीट पर बैठना उनकी बेटी का सपना था. वैसे तो बच्चे मां-बाप का सपना पूरा करते हैं. मैं ऐसा पिता हूं जो अपनी बेटी का सपना पूरा करने के लिए यहां आया हूं.

25 लाख का सवाल
पंकज मेहता ने बढ़िया तरीके से गेम खेला. 12 सवालों का जवाब देने के बाद पंकज 13वें सवाल में फंस गए. पंकज 12.50 लाख रुपए जीतने में कामयाब रहे.

अमिताभ बच्चन ने 25 लाख रुपए के लिए सवाल पूछा. किस अमेरिकी राष्ट्रपति को गोली लगने के बाद, अविष्कारक अलेक्जेंडर ग्राहम बेल को एक मेटल डिटेक्टर से गोली ढूंढ़ने के लिए बुलाया गया था?

A. विलियम मैकिन्ले
B. अब्राहम लिंकन
C. जेम्स गारफील्ड
D. थिओडोर रुजवेल्ट

ये है सही उत्तर 
पंकज को मेटल डिटेक्टर से जुड़ा सवाल मालूम नहीं था इसलिए उन्होंने गेम क्विट कर दिया. बाद में दर्शकों के लिए अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब बताय. इस सवाल का सही जवाब ऑप्शन सी जेम्स गारफील्ड है.

Read more!

RECOMMENDED