KBC 16: पंजाब के कंटेस्टेंट नहीं दे पाए रवींद्रनाथ टैगोर से जुड़े 25 लाख के सवाल का उत्तर, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

अमिताभ ने उनसे 25 लाख रुपये का सवाल पूछा, "रवींद्रनाथ टैगोर के शताब्दी समारोह के दौरान इनमें से किस स्थान का नाम एक दिन के लिए बदलकर टैगोर स्क्वायर रखा गया था?"

KBC 16
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 5:01 PM IST
  • पंजाब के श्रीम शर्मा बैठे हॉटसीट पर
  • 25 लाख के लिए पूछा गया सवाल 

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 16) पॉपुलर क्विज शोज है. इसे अमिताभ बच्चन (KBC Host Amitabh Bachchan) होस्ट करते हैं. इस शो ने अब तक कई लोगों को लखपति और करोड़पति बनाया है. 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के लेटेस्ट एपिसोड में दो कंटेस्टेंट्स हॉट सीट पर बैठे.

पंजाब के श्रीम शर्मा बैठे हॉटसीट पर
पहले कंटेस्टेंट सतनाम सिंह, दिल्ली के एक स्कूल कैब ड्राइवर थे जोकि केवल 10,000 रुपये जीत सके. वहीं दूसरे कंटेस्टेंट पंजाब के श्रीम शर्मा ज्योतिष के छात्र थे जोकि शो से 12.5 लाख रुपये जीतने में कामयाब रहे. क्योंकि उन्हें नोबेल पुरस्कार विजेता कवि और नाटककार रवींद्रनाथ टैगोर के इस सवाल का जवाब नहीं मालूम था.

25 लाख के लिए पूछा गया सवाल 
12वें सवाल तक अपनी सभी लाइफलाइन इस्तेमाल करने के बाद श्रीम 13वें सवाल की तरफ बढ़े. अमिताभ ने उनसे 25 लाख रुपये का सवाल पूछा, "रवींद्रनाथ टैगोर के शताब्दी समारोह के दौरान इनमें से किस स्थान का नाम एक दिन के लिए बदलकर टैगोर स्क्वायर रखा गया था?"

आप्शंस थे

A. रेड स्क्वायर, मॉस्को
B. टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क
C. ट्राफलगर स्क्वायर, लंदन
D. सेंट पीटर स्क्वायर, वेटिकन

श्रीम को इस सवाल का जवाब नहीं मालूम था और वो रिस्क लेने से बचना चाहते थे. इसलिए उन्होंने शो क्विट कर दिया. बाद में अमिताभ बच्चन ने सही उत्तर बताया जोकि ऑप्शन बी यानी टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क था.

 

महीनों तक रखा उपवास
शो के दौरान श्रीम ने बताया कि कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठना उनकी मां का सपना था. इसलिए 3 मई को जब उनका सेलेक्शन हुआ तो उन्होंने व्रत रखने का फैसला किया. सेलेक्शन से हॉट सीट पर बैठने के बीच उन्होंने सिर्फ फल खाए. जैसे ही अमिताभ को इसके बारे में पता चला उन्होंने शो में मिठाई मंगवाई और श्रीम को खिलाई.

5 सितंबर को 'केबीसी 16' के एपिसोड में मनु भाकर और अमन सहरावत नजर आएंगे. दोनों ही एथलीटों ने अमिताभ के साथ शूटिंग कर ली है.

Read more!

RECOMMENDED