KBC 16: 25 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाए बनारस के देवांग, क्या आपको पता है

KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 16) के लेटेस्ट एपिसोड में बनारस के देवांग अग्रवाल हॉट सीट पर पहुंचे. देवांग 25 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाए.

Kaun Banega Crorepati KBC 16
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 6:29 PM IST

KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का 16वां सीजन जारी है. इस बार भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) केबीसी के होस्ट हैं. लेटेस्ट एपिसोड में काशी के देवांग अग्रवाल को हॉट सीट पर जाने का मौका मिला. देवांग अग्रवाल ने गेम को अच्छे तरीके से खेला.

देवांग अग्रवाल ने केबीसी 16 में 12 सवालों के सही जवाब दिए. देवांग अग्रवाल 25 लाख के 13वें सवाल में उलझ गए. इसके बाद देवांग अग्रवाल ने गेम छोड़ने का फैसला लिया. आइए जानते हैं केबीसी में देवांग अग्रवाल से पूछा गया 25 लाख का सवाल क्या था?

साड़ी के कारोबारी देवांग अग्रवाल
केबीसी के लेटेस्ट एपिसोड में देवांग अग्रवाल ने अमिताभ बच्चन को बताया कि वो बनारस के रहने वाले हैं. उनका बनारसी साड़ी का व्यापार हैं. इस बिजनेस को उनके दादा और पापा ने शुरू किया था. 

देवांग की पूरी फैमिली इस कारोबार में जुड़ी हुई है. देवांग ने केबीसी में 12 सवालों के सही जवाब देकर 12.50 लाख रुपए जीते. साथ ही दोगुनास्त्र का इस्तेमाल कर 1.60 लाख रुपए बोनस के तौर पर जीते. 

क्या था सवाल?
12 सवालों के सही जवाब देने के बाद अमिताभ बच्चन ने देवांग अग्रवाल से 25 लाख के लिए 13वां सवाल किया. ये सवाल था- 'इनमें से किस देश के आधिकारिक कानूनी अंग्रेजी नाम में संयुक्त और राज्य शब्द है'.

A. इंडोनेशिया
B. मेक्सिको
C. ब्राजील
D. फ्रांस

ये है सही आंसर
देवांग अग्रवाल को इसका सही जवाब पता नहीं था. देवांग अग्रवाल ने एक लाइफलाइन भी ली लेकिन सही जवाब का पता नहीं कर पाए. इसके बाद देवांग अंग्रवाल ने गेम क्विट करने का फैसला लिया.

इस सवाल का सही जवाब ऑप्शन बी मैक्सिको है. मेक्सिको (Mexico) का पूरा नाम यूनाइटेड मैक्सिकन स्टेट्स (United Mexican States) है.

Read more!

RECOMMENDED