KBC 16: करोड़पति बनने से चूके उज्जवल प्रजापत, क्या था 1 करोड़ का सवाल? क्या आपको पता है सही जवाब

Kaun Banega Crorepati 16: कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन (Kaun Banega Crorepati 16) में कंटेस्टेंट 1 करोड़ रुपए जीतने से चूक गया. राजस्थान के उज्जवल प्रजापत (Ujjwal Prajapat KBC) ने 50 लाख रुपए जीते. उज्जवल 1 करोड़ रुपए का जवाब नहीं दे पाए.

KBC 16 (Photo Credit: Sony Liv)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 25 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 11:35 AM IST

Kaun Banega Crorepati 16: कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीजन (Kaun Banega Crorepati 16) चल रहा है. केबीसी 16 (KBC 16) को पहला करोड़पति मिलने से चूक गया. केबीसी के लेटेस्ट एपिसोड में राजस्थान के उज्जवल प्रजापत (Ujjwal Prajapat KBC) पहुंचे. उज्जवल प्रजापत ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 50 लाख रुपए जीत लिए हैं.

राजस्थान के उज्जवल प्रजापत ने सभी सवालों के सही जवाब दिए. केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन ने उज्जवल प्रजापत से 1 करोड़ का सवाल पूछा. उज्जवल प्रजापत इसका सही जवाब नहीं पाए. इसके बाद उज्जवल प्रजापत ने गेम छोड़ने का फैसला किया. आइए जानते हैं केबीसी में उज्जवल प्रजापत से पूछा गया 1 करोड़ का सवाल क्या था?

मां बेचती है बीड़ी
केबीसी में 50 लाख रुपए जीतने वाले उज्जवल प्रजापत (Ujjwal Prajapat 1 Crore) की कहानी काफी स्ट्रगल से भरी हुई है. उज्जवल प्रजापत ने बताया कि उनके पिता मजदूरी करते हैं. पिता को शराब पीने की लत है जिस वजह से घर का खर्चा चलाने में दिक्कत आती है.

घर चलाने के लिए उज्जवल की मां बीड़ी बनाती हैं और दादी मटके बनाती हैं. उज्जवल सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं. उज्जवल ने बताया कि उनके परिवार पर काफी लोन हैं. केबीसी से जीते पैसों से सबसे पहले लोन चुकाएंगे.

जीते 50 लाख
कौन बनेगा करोड़पति में इस हफ्ते चैलेंजर वीक चल रहा है. इसमें दो कंटेस्टेंट फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट से चुने जाते हैं. इसके बाद दोनों के बीच टॉप फाइव गेम होता है जो सबसे पहले 5 सही जवाब देता है वो हॉट सीट पर पहुंचता है.

तेज फाइव में जीतकर उज्जवल प्रजापत हॉट सीट पर पहुंचे. उज्जवल प्रजापत ने 14 सवालों के जवाब देकर 50 लाख जीते. उज्जवल प्रजापत 1 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए.

1 करोड़ का सवाल
केबीसी 16 (KBC 1 Crore) के लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने 1 करोड़ का सवाल पूछा. ये सवाल था- भारत की ओर से एक रियासत के किस शासक ने 1919 में पहले विश्व युद्ध के बाद वायसराय की संधि पर हस्ताक्षर किए थे?

A. महाराजा सवाई जयसिंह द्वितीय 
B. निजाम मीर उस्मान अली खान
C. नमीद हमीदुल्लाह खान
D. महाराजा गंगा सिंह

क्या है सही जवाब?
एक करोड़ रुपए के इस सवाल का जवाब उज्जवल प्रजापत को पता नहीं था. उज्जवल प्रजापत के पास डबल डिप की लाइफलाइन भी बची थी. यदि वो डबल डिप लेते तो गेम नहीं छोड़ पाते. 

इस वजह से उज्जवल प्रजापत ने 50 लाख रुपए के साथ गेम क्विट करने का फैसला किया. 1 करोड़ के इस सवाल का सही जवाब ऑप्शन डी महाराजा गंगा सिंह है.

Read more!

RECOMMENDED