कियारा आडवाणी से लेकर टाइगर श्रॉफ...इन बॉलीवुड सेलेब्स ने बदले हैं अपने नाम, ये है इनका असली नाम

बॉलीवुड में नाम बदलना कोई नया ट्रेंड नहीं हैं. पहले भी कई ऐसे एक्टर-एक्ट्रेस रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले अपने नाम बदले हैं.

कियारा आडवाणी और टाइगर श्रॉफ
gnttv.com
  • ,
  • 23 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 8:13 PM IST
  • अमिताभ बच्चन का असली नाम था इंकलाब श्रीवास्तव
  • आलिया भट्ट की वजह से कियारा आडवाणी ने बदला था नाम

बॉलीवुड के मशहूर हस्तियां सबसे पहले अपने नाम से ही जानी जाती हैं. उनका नाम ही है, जो उन्हें सबसे पहले पहचान देता है और उन्हें अपने दर्शकों से परिचित कराता है. इसलिए, बॉलीवुड में नाम बदलना कोई नया ट्रेंड नहीं हैं. पहले भी कई ऐसे एक्टर-एक्ट्रेस रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले अपने नाम बदले हैं. 

कई बार इन्हें अपने नाम मुश्किल लगते हैं या काफी आम लगते हैं. यही कारण है कि कई अभिनेता फिल्म जगत में एंट्री करने से पहले अपना नाम बदल लेते हैं. तो, चलिए जानते हैं कि कौन सी हस्तियां हैं, जिन्होंने अपना नाम बदला है और उनका असली नाम क्या है.
 
कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी का पहला नाम असल में आलिया है और उन्हें आलिया आडवाणी कहा जाता था. हालांकि, बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले उन्हें एक नाम बदलने का सुझाव दिया गया था क्योंकि आलिया भट्ट तब तक पहले से ही एक सफल बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं. 

अक्षय कुमार

अक्षय ने अपनी रील के लिए अपना असली नाम राजीव हरिओम भाटिया छोड़ दिया लेकिन, बाद में अपने होम प्रोडक्शन- हरिओम एंटरटेनमेंट के लिए असली नाम का इस्तेमाल किया.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी को शुरू में जन्म के समय अश्विनी शेट्टी कहा जाता था, लेकिन एक ज्योतिषी द्वारा ऐसा करने के लिए कहने के बाद उनकी मां ने नाम बदलने का फैसला किया. 

टाइगर श्रॉफ

बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन, टाइगर श्रॉफ का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है. उनके पिता जैकी श्रॉफ ने एक बार खुलासा किया था कि वह उन्हें 'टाइगर' कहते हैं क्योंकि वह एक टाइगर के बच्चे की तरह काटते थे.


सैफ अली खान

जब करीना के साथ अभिनेता की शादी का एक सर्टिफिकेट इंटरनेट पर वायरल हुआ था तब खुलासा हुआ था कि उनका असली नाम साजिद अली खान है.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन का नाम इंकलाब श्रीवास्तव रखा गया. हालांकि, बाद में प्रसिद्ध भारतीय कवि सुमित्रानंदन पंत के सुझाव पर इसे अमिताभ में बदल दिया गया. 

अजय देवगन

अजय देवगन का असली नाम विशाल देवगन है, उन्होंने अंक ज्योतिष के कारण अपने नाम में बदलाव कर विशाल से अजय कर दिया था.

ये भी पढ़ें : 

Read more!

RECOMMENDED