Shalini Passi: अरबपति बिजनेसमैन की पत्नी... महलों जैसा घर... बला की खूबसूरत... जानें कौन हैं शालिनी पासी... अब Netflix पर बिखेरेंगी जलवा

Who Is Shalini Passi: शालिनी पासी दिल्ली की रहने वाली हैं. वह अरबपति बिजनेसमैन संजय पासी की पत्नी हैं. बला की खूबसूरत शालिनी पासी Fabulous Lives Vs Bollywood Wives के थर्ड सीजन में कहर ढा रही हैं. इस शो को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है. 

shalini passi (photo credit: instagram shalini.passi)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 12:42 AM IST
  • स्टेट लेवल जिमनास्ट रह चुकी हैं शालिनी पासी
  • फैबुलस लाइव्स वर्सेस बॉलीवुड वाइव्स के तीसरे सीजन में किया है डेब्यू

फैबुलस लाइव्स वर्सेस बॉलीवुड वाइव्स का तीसरा सीजन नेटफ्लिक्स (Netflix) पर स्ट्रीम हो रहा है. इस बार शो में 3 नई वाइव्स ने डेब्यू किया है. इनमें से एक दिल्ली की रहने वाली शालिनी पासी (Shalini Passi) हैं. सीरीज में शालिनी को काफी पसंद किया जा रहा है. उनका ग्लैमरस अवतार किलर है. ऐसे में फैंस ये जानने के लिए बेताब हैं कि आखिर शालिनी पासी कौन हैं और क्या करती हैं? तो चलिए शालिनी के बारे में खास बातें जानते हैं.

कौन हैं शालिनी पासी
शालिनी पासी दिल्ली की रहने वाली हैं. वह अरबपति बिजनेसमैन संजय पासी (Sanjay Passi)की पत्नी हैं. संजय पासी पास्को ग्रुप (Pasco Group) के चेयरमैन हैं. उनकी पत्नी बला की खूबसूरत शालिनी पासी Fabulous Lives Vs Bollywood Wives के थर्ड सीजन में कहर ढा रही हैं. इस शो को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है.  शालिनी पासी एक कला संग्राहक हैं. शालिनी पासी खूबसूरत होने के साथ-साथ टैलेंटेड भी हैं. वह एक स्टेट लेवल जिमनास्ट रह चुकी हैं लेकिन बाद में इन्होंने आर्ट फील्ड में  करियर बनाया. 

शालिनी पासी 'माई आर्ट शालिनी' और शालिनी पासी आर्ट फाउंडेशन की मालकिन भी हैं. इन दो प्रोजेक्ट्स के जरिए शालिनी भारत के राइजिंग आर्टिस्ट्स को उनका काम दिखाने के  लिए मंच देती हैं. शालिनी कई आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स की वर्कशॉप भी ऑर्गेनाइज करती हैं.  Architectural Digest के मुताबिक दिल्ली में शालिनी का घर 20,000 स्क्वायर फीट में बना हुआ हैं. उनके घर में 14 कमरे हैं.  जिसे उन्होंने अपने आर्ट कलेक्शन से सजाया हैं. शालिनी सुपर स्टाइलिश और ग्लैमरस भी हैं.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनके 1 मिलियन फॉलोअर्स हैं. शालिनी म्यूजिक, डांसिंग, तीरंदाजी, शूटिंग, स्कूबा डाइविंग और फैशन तक में दिलचस्पी रखती हैं. संजय पासी और शालिनी पासी के बेटे का नाम रॉबिन है. संजय पासी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से बी.कॉम (ऑनर्स) में स्नातक पूरी की . पढ़ाई के तुरंत बाद उन्होंने 1989 में चंडीगढ़ में अपने पिता के टाटा मोटर्स डीलरशिप का कार्यभार संभाल लिया.

कब हुई थी पास्को ग्रुप की स्थापना 
पास्को ग्रुप की स्थापना 1967 में हुई थी और यह खुद को उत्तर भारत में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का लीडर बताती है. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, यह टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल और मारुति सुजुकी पैसेंजर व्हीकल की ऑथराइज्ड डीलर है. यह जेसीबी के भी आधिकारिक डीलरों में से एक है. 

संजय पासी की कितनी है नेटवर्थ
कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर संजय पासी के बारे में शेयर की गई प्रोफाइल में लिखा है कि जब से उन्होंने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में कदम रखा है, तभी से वह ऑटोमोबाइल उद्योग में धूम मचा रहे हैं. उनके नेतृत्व गुण उनके कर्मचारियों में विश्वास पैदा करते हैं और उन्हें ज़िम्मेदारी लेने के लिए प्रेरित करते हैं.

उन्होंने अपने पिता के बिजनेस को पैसेंजर और कमर्शियल व्हीकल डोमेन में विस्तार किया है. संजय पासी की नेटवर्थ सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं है. हालांकि, रिपोर्टों के मुताबिक, उनकी कंपनी का फाइनेंशियल ईयर 2021-22 के लिए टर्नओवर ₹2,690 करोड़ था. संजय पासी 2021 में उस समय सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने और उनके परिवार ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम में दान दिया था. उन्होंने तिरुमाला मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा करने के बाद यह दान किया.

 

Read more!

RECOMMENDED