Year Ender 2021: इस साल इन 5 वेब सीरीज ने बटोरीं जमकर सुर्खियां, OTT पर रहा दबदबा

कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से सिनेमा हॉल बंद थे. ऐसे में ओटीटी प्लेटफार्मों की मांग बढ़ी है. ओटीटी प्लेटफार्मों (OTT Platforms)ने बड़ी संख्या में इंटरनेट यूजर्स को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर दिलचस्प वेब शो देखने के लिए आकर्षित किया है.

2021 में सुर्खियां बटोरने वाली 5 वेब सीरीज
तनुजा जोशी
  • नई दिल्ली,
  • 27 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:26 PM IST
  • सुष्मिता सेन के कमबैक को लोगों ने किया खूब पसंद
  • इंडिया की टॉप रेटिड वेब सीरीज में शुमार हुई कोटा फैक्ट्री 2

कोरोना के कारण लोगों में सीरीज देखने का क्रेज बढ़ गया है. महामारी के दौरान लॉकडाउन ने लोगों को डिजिटल दुनिया की तरफ खूब आकर्षित किया है. विशेष रूप से, ओटीटी प्लेटफार्मों (OTT Platforms)ने बड़ी संख्या में इंटरनेट यूजर्स को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर दिलचस्प वेब शो के साथ खुद का मनोरंजन करने के लिए सबसे ज्यादा अट्रैक्ट किया है. इस बात से कोई इंकार नहीं है कि पिछले कुछ सालों से लोगों में सीरीज देखने का चस्का एकदम से बढ़ा है. 

इसका सबसे बड़ा कारण है कि कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से सिनेमा हॉल बंद थे. ऐसे में ओटीटी प्लेटफार्मों की मांग बढ़ी है. अब लोग नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिसनेट+हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर, ज़ी5, ऑल्ट बालाजी पर निर्भर हैं. तो चलिए आपको ऐसी पांच वेब सीरीज बताते हैं, जिन्होंने 2021 में वेब स्पेस पर राज किया. 

आर्या 2 (Aarya 2)

आर्या 2 (Aarya 2): बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और ब्यूटी क्वीन सुष्मिता सेन के कमबैक को लोगों ने बेहद पसंद किया. सुष्मिता सेन की सक्सेसफुल वेब सीरीज आर्या के दूसरे सीजन आर्या 2 को लोगों का बेहद प्यार मिला. लोगों ने इसे काफी पसंद किया. ये दमदार वेब सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी. इसका पहला पार्ट साल 2020 में आया था. आर्या - 2 में सुष्मिता सेन अपनों के लिये अपनों से लड़ती दिखाई दीं. यह सीरीज आर्या के बदले पर आधारित थी. 

ग्रहण (Grahan)

ग्रहण (Grahan): 'ग्रहण' एक वेब सीरीज है जो 24 जून 2021 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी. सीरीज दो हिस्सों में चलती है. 2016 के रांची की कहानी एक तरफ. 1984 के बोकारो की कहानी दूसरी ओर. बोकारो वाली कहानी के मुख्य किरदार हैं ऋषि और मनु. दोनों एक दूसरे से खूब प्यार करते हैं. इस सीरीज के हर किरदार ने अपने अभिनय से लोगों के होश उड़ाए हैं. अंशुमान पुष्कर, वामिका गब्बी, पवन मल्होत्रा, जोया हुसैन जैसे कलाकार इस सीरीज के हिस्सा हैं.

गुल्लक 2 (Gullak 2)

गुल्लक 2  (Gullak 2): वेब सीरीज की दुनिया की सबसे अतरंगी लेकिन खूबसूरत मिश्रा फैमिली की कहानी को लोगों ने काफी पसंद किया. गुल्लक में मिडिल क्लास परिवार के किस्से और जुगाड़ों को दिखाया गया है. इसमें इमोशन है, ड्रामा है और ट्रेजेडी है. इस सीरीज में परिवार के नोक-झोंक और छोटी-छोटी लड़ाइयों को बड़े ही शानदार तरीके से दिखाया गया है. हालांकि, इन लड़ाइयों में ब्रह्मज्ञान छुपा हुआ है, जिसके पता सीरीज देखते-देखते चलता है. 

स्कैम 1992-द हर्षद मेहता स्टोरी

स्कैम 1992-द हर्षद मेहता स्टोरी  (Scam 1992-Harshad Mehta Story) : इसको कहते हैं वेब शो. शानदार कांसेप्ट, उम्दा कलाकार, धाकड़ एपिसोड्स, दबंग कहानी. यही कारण है कि यह सीरीज को लोगों ने हिट कराकर ही माना. यह वेब सीरीज 1990 में शेयर मार्केट को बुरी तरह से हिलाने वाले हर्षद मेहता की कहानी पर बनी है. सोनी लिव की ये वेब सीरीज के संवाद धांसू हैं. इस सीरीज को IMDB से शानदार रेटिंग मिली है. 

कोटा फैक्ट्री 2( Kota Factory 2)

कोटा फैक्ट्री 2 ( Kota Factory 2): इंडिया की टॉप रेटिड वेब सीरीज में शुमार कोटा फैक्ट्री (Kota Factory) का दूसरा सीजन कोटा फैक्ट्री 2 भी लोगों ने खूब पसंद किया. यह सीरीज पहला सीजन खत्म होते-होते लोगों के मन में कई सवाल छोड़कर गई थी. यही कारण था कि लोगों ने इसका इतना इंतेजार किया. इसमें कोचिंग हब में छात्रों के दबाव और संघर्ष की कहानी को खूबसूरती से दिखाया गया है. इस शो को दर्शकों का अपार प्यार मिला था और जिससे जितेंद्र कुमार ने रातों-रात फेम हासिल कर लिया था.

ये भी पढ़ें : 


 

Read more!

RECOMMENDED