21 साल बाद भारत के खाते आया ‘Miss Universe’ का खिताब, जानिए कैसी है ‘मिस यूनिवर्स’ हरनाज संधू की अपनी दुनिया

Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021: संधू परिवार में हरनाज अकेली लड़की हैं और इसीलिए वे घर में सभी को प्यारी हैं. उनके पिता पीएस संधू कहते हैं, "मेरे पिता के 17 भाई हैं और वह पूरे संधू परिवार में इकलौती बेटी हैं. वह सबकी लाड़ली हैं." हरनाज का जन्म गुरदासपुर जिले के बटाला कोहली गांव में हुआ है. जहां उनकी स्कूली शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल से और पोस्ट ग्रेजुएशन गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स से हुई है. फिलहाल हरनाज पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री कर रही हैं.

Miss Universe 2021 Winner Harnaaz Kaur Sandhu
ललित शर्मा
  • चंडीगढ़,
  • 13 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:08 PM IST
  • हरनाज संधू के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजा है
  • खाने में है मक्के दी रोटी, सरसों का साग पसंद
  • बहन को लेकर भाई हैं काफी प्रोटेक्टिव
  • सिंगिंग, एक्टिंग और कुकिंग का है शौक

Miss Universe 2021 Winner Harnaaz Kaur Sandhu: 21 साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार को मिस यूनिवर्स का खिताब भारत के खाते में आ ही गया. 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन और साल 2000 में लारा दत्ता के बाद 2021 में हरनाज संधू के सिर पर मिस यूनिवर्स  का ताज सजा है. पेशे से एक्ट्रेस और मॉडल हरनाज, इसे जीतने वाली तीसरी भारतीय हैं. सोमवार को हरनाज की जीत के बाद उनके पिता पीएस संधू से इंडिया टुडे ने बात की.

चलिए पढ़ते हैं बातचीत के मुख्य अंश-

घर में हैं सबकी लाड़ली 

संधू परिवार में हरनाज अकेली लड़की हैं और  इसीलिए वे घर में सभी को प्यारी हैं. उनके पिता पीएस संधू कहते हैं, "मेरे पिता के 17 भाई हैं और वह पूरे संधू परिवार में इकलौती बेटी हैं. वह सबकी लाड़ली हैं." हरनाज का जन्म गुरदासपुर जिले के बटाला कोहली गांव में हुआ है. जहां उनकी स्कूली शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल से और पोस्ट ग्रेजुएशन गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स से हुई है. फिलहाल हरनाज पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री कर रही हैं.

Harnaaz family

खाने में है मक्के दी रोटी, सरसों का साग पसंद 

आंसू से भरी आंखें और मिलियन डॉलर स्माइल लिए पीएस संधू आगे कहते हैं कि यह हमारे लिए गर्व का पल है. वे कहते हैं, “होर की रब्ब तो मंगा- हम भगवान से और क्या मांग सकते हैं, उन्होंने हमारे सारे सपनों को पूरा कर दिया है.” हरनाज के माता-पिता पंजाबी में कहते हैं कि जब वह घर पहुंचेगी तब भांगड़ा और गिद्दा के साथ सभी समारोह पंजाबी में होंगे, "भांगड़ा पावा गे". 

Harnaaz family

हरनाज को खाने में मक्के की रोटी और सरसों का साग बेहद पसंद है. उनकी मां रविंदर मोहाली के सोहना अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर हैं. वे कहती हैं,  “जब वह आएगी तब मैं उनके लिए इसे बनाउंगी.  यह उसकी कड़ी मेहनत और समर्पण है कि उसने यह मुकाम आज हासिल किया है. हरनाज को बचपन से ही ग्लैमर इंडस्ट्री हमेशा आकर्षित करती थी और इसीलिए हमने कभी उसे उसके सपनों और लक्ष्यों का पीछा करने से नहीं रोका.”   

बहन को लेकर भाई हैं काफी प्रोटेक्टिव 

हरनाज के भाई हरनूर सिंह ने अपनी खुशी करते हुए कहते हैं,  “हम दोनों भाई-बहनों बॉन्ड काफी स्ट्रॉन्ग है. हरनाज से सात साल बड़े उनके भाई कहते हैं कि वह काफी प्रोटेक्टिव हैं, लेकिन वह जानते हैं कि उनकी बहन कुछ भी ठान लेती है तो उसे दृढ़ता और दृढ़ संकल्प के साथ हासिल करती ही हैं. हरनूर बताते हैं कि पिछली रात को रिजल्ट का सोच-सोचकर उनका पूरा परिवार सो नहीं पाया था, लेकिन हम जानते थे कि वह हमें गर्व महसूस कराएगी और उसने ऐसा ही किया.  

Harnaaz kaur

 
सिंगिंग, एक्टिंग और कुकिंग का है शौक 

दरअसल, हरनाज कौर संधू पेट लवर हैं. इसकी वजह है कि उनकी फॅमिली में एक "रोजर" नाम का पालतू कुत्ता है. हंसते हुए पीएस संधू कहते हैं, “एक पंजाबी होने के नाते हम मक्खन, परांठे और घी बहुत पसंद करते हैं लेकिन वह हमेशा तैलीय चीजों से परहेज करती हैं. वह अपने कॉम्पीटीशन वाले टाइम के दौरान केवल फल और सलाद ही खाती थी. उन्हें बचपन से ही सिंगिंग, एक्टिंग का शौक था और उन्हें खाना बनाना भी बहुत पसंद है.

Harnaaz family

 
शाइन लाइक द ऑल यूनिवर्स इज योर
 
गौरतलब है कि हरनाज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले हरनाज ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा था "शाइन लाइक द ऑल यूनिवर्स इज योर" और उन्होंने ऐसा ही किया है. 

 

Read more!

RECOMMENDED