मंत्रीजी की चेतावनी के बाद बदला जाएगा सनी लियोन का गाना, जानें क्या है पूरा विवाद

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सनी लियोनी और हाल ही में जारी मधुबन गाने के गायकों को चेतावनी के बाद संगीत लेबल सारेगामा ने रविवार को कहा कि कंपनी गीत के बोल बदलने का फैसला लिया है. दरअसल 22 दिसंबर को सनी लियोनी का गाना मधुबन में राधिका नाचे रिलीज हुआ था, जिसके बाद से ही इसको लेकर काफी विवाद हो रहा है.

Sunny Leone Song
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 2:14 PM IST
  • कंपनी ने जारी किया स्टेटमेंट
  • चेतावनी के बाद बदला जाएगा सनी लियोन का गाना,

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सनी लियोनी और हाल ही में जारी मधुबन गाने के गायकों को चेतावनी के बाद संगीत लेबल सारेगामा ने रविवार को कहा कि कंपनी गीत के बोल बदलने का फैसला लिया है. दरअसल 22 दिसंबर को सनी लियोनी का गाना मधुबन में राधिका नाचे रिलीज हुआ था, जिसके बाद से ही इसको लेकर काफी विवाद हो रहा है. गाने को कनिका कपूर और अरिंदम चक्रवर्ती ने अपनी आवाज दी है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गाने को सोशल मीडिया से ना हटाए जाने पर सनी लियोनी और शाकिब तोशी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी.

कंपनी ने जारी किया स्टेटमेंट
इसके बाद सारेगामा ने पीटीआई को एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर गाने को हटाने की बात कही. कंपनी ने कहा, 'हाल में मिले फीडबैक और हमारे देशवासियों की भावनाओं को देखते हुए गाने मधुबन का नाम बदल देंगे. नया गाना अगले तीन दिनों में सभी प्लेटफॉर्म पर पुराने गाने की जगह ले लेगा.' बता दें कि गाने के रिलीज के बाद से ही इस पर जमकर बवाल हो रहा है. यूजर्स का कहना है कि गाने में हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया गया है. 

मंत्री ने दी चेतावनी
नरोत्तम मिश्रा मिश्रा ने कहा, 'कुछ विधर्मी लगातार हिंदू भावनाओं को आहत कर रहे हैं. राधा मां हमारी भगवान हैं. मां राधा की पूजा होती है. ये शाकिब तोशी ऐसा एकाध गीत अपने धर्म पर बना सकते हैं क्या? हमारे धर्म की आस्था एवं हमारे धर्म पर चोट जरूर पहुंचाते हैं. इनका ये गाना मधुबन ऐसा ही कुत्सित प्रयास है. मैं सनी लियोनी व शाकिब तोशी को हिदायत दे रहा हूं कि वो इस बात को समझें. अगर तीन दिन में दोनों ने माफी मांगकर गाना नहीं हटाया तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.'

इस गाने में 1960 की फिल्म कोहिनूर के एक गीत के भी कुछ शब्दों का उपयोग किया गया है, जिसे मोहम्मद रफी ने गाया था.

पुजारियों ने भी जताई आपत्ति
नरोत्तम मिश्रा से पहले, मथुरा के पुजारियों ने भी वीडियो को लेकर आपत्ति जताई थी. पुजारियों ने कहा कि उन्होंने वीडियो को आपत्तिजनक पाया और अगर वीडियो के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे इसके लिए अदालत जाएंगे. अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पाठक ने कहा कि सनी लियोनी ने वीडियो के माध्यम से गीत को "अपमानजनक तरीके से" पेश करके बृजभूमि की प्रतिष्ठा को धूमिल किया है.

 

Read more!

RECOMMENDED