Jhalak Dikhla Ja Season 11 Winner: कौन हैं बिहार  की Manisha Rani, झलक दिखला जा 11 में जीता सबका दिल, ट्रॉफी संग मिली 30 लाख की धनराशि

झलक दिखला जा 11 में प्रतिभागियों के बीच करीब साढ़े तीन महीने तक कड़ी प्रतिद्वंद्विता चली. मनीषा रानी सहित सभी 5 कंटेस्टेंट्स ने ग्रैंड फिनाले में बेहतरीन परफॉर्म किया. लेकिन इसमें मनीषा रानी ने अपने दमदार डांस से जजों सहित उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया.

Manisha Rani ((photo instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 12:04 PM IST
  • टॉप 3 में मनीषा रानी, अद्रिजा सिन्हा और शोएब इब्राहिम ने बनाई थी जगह 
  • मनीषा रानी बनीं वाइल्ड कार्ड एंट्री वाली दूसरी विनर

बिहार की रहने वाली मनीषा रानी का सोनी टीवी के डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा 11 की ट्रॉफी जीतने का समापन पूरा हो गया. 2 मार्च 2024 की रात को हुए ग्रैंड फिनाले में वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी मनीषा को विजेता घोषित कर दिया गया. मनीषा रानी को ट्रॉफी के साथ 30 लाख रुपए मिले हैं. उनके कोरियोग्राफर आशुतोष पवार को 10 लाख की प्राइज मनी मिली है.

मनीषा और आशुतोष को अबू धाबी के यस आईलैंड के ट्रिप पर जाने का मौका भी मिला है. शो जीतने के बाद आशुतोष भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि वे सीजन के विनर हैं. मनीषा ने शो के ग्रैंड फिनाले पर ट्रॉफी हाथ में लिए कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

कड़ी टक्कर मिली
झलक दिखला जा 11 में प्रतिभागियों के बीच करीब साढ़े तीन महीने तक कड़ी प्रतिद्वंद्विता चली. मनीषा रानी सहित शोएब इब्राहिम, श्रीराम चंद्रा, अद्रिजा सिन्हा और धनश्री वर्मा सहित 5 कंटेस्टेंट्स ने ग्रैंड फिनाले में बेहतरीन परफॉर्म किया. लेकिन इसमें मनीषा रानी ने अपने दमदार डांस से जजों सहित उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया. टॉप 3 में मनीषा रानी, अद्रिजा सिन्हा और शोएब इब्राहिम ने जगह बनाई थी.

ट्रॉफी जीतने के बाद मनीषा ने अपने फैंस को डेडिकेट किया. उन्होंने कहा, 'मेरा हमेशा से एक लाइन है कि हमें अपने बाप से भी ज्यादा भरोसा अपने फैन्स पर है और देखो उन्होंने मुझे शो जितवा दिया. मैं इसे अपने सभी फैंस को डेडिकेट करना चाहती हूं और आपको बहुत-बहुत धन्यवाद.' इसके साथ ही मनीषा रानी ने ट्रॉफी उठाने वाली दूसरी वाइल्डकार्ड प्रतियोगी बनकर इतिहास रच दिया है.

ये थे इस डांस शो के जज
सोनी टीवी के डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा 11 नवंबर में शुरू हुआ था. फिनाले के मौके पर  मर्डर मुबारक के कलाकार सारा अली खान, विजय वर्मा और संजय कपूर शो के मेहमान थे. झलक दिखा जा 11 की जज फराह खान, अरशद वारसी और मलाइका अरोड़ा थीं. गौहर खान और ऋत्विक धनजानी ने इस शो को होस्ट किया था. मनीषा रानी वाइल्ड कार्ड एंट्री वाली दूसरी विनर बनीं हैं.

मुंगेर जिले की रहने वाली हैं मनीषा रानी
मनीषा रानी का जन्म बिहार के मुंगेर जिले स्थित शादीपुर गांव में 5 सितंबर 1997 को हुआ था. उनके पिता का नाम मनोज कुमार चंडी और मां का नाम रागिनी देवी है. मनीषा चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं. मनीषा ने मुंगेर से कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है. मनीषा रानी ने झलक दिखला जा शो में एक बार अपने बचपन और माता-पिता के अलग होने की कहानी सुनाई थी. उन्होंने कहा था कि जब हम लोग छोटे थे तो मम्मी-पापा अलग हो गए थे.

मनीषा रानी सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं. सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. मनीषा रानी बिग बॉस ओटीटी 2 की कंटेस्टेंट रही हैं. वह कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में भी दिखाई दी थी. मनीषा डांस इंडिया डांस शो में भी नजर आ चुकी हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत डांसर के तौर पर किया था. उनको पॉपुलैरिटी टिकटॉक वीडियोज से मिली.


 

Read more!

RECOMMENDED