टल गया नेशनल सिनेमा डे, अब 16 सितंबर को 75 रुपए में नहीं देख सकेंगे ब्रह्मास्त्र

अगर आप भी 16 सितंबर को 75 रुपए का टिकट लेकर ब्रह्मास्त्र देखने का प्लान बना रहे हैं, तो बता दें, कि अब ऐसा नहीं होगा. क्योंकि ब्रह्मास्त्र के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखते हुए नेशनल सिनेमा डे को आगे बढ़ा दिया गया है.

ब्रह्मास्त्र
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 11:33 PM IST
  • ब्रह्मास्त्र की वजह से बदला फैसला
  • फिल्म ने रिलीज होते ही मचाई धूम

देशभर के मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने कुछ दिनों पहले 16 सितंबर को भारत में नेशनल सिनेमा डे मनाने की एक घोषणा की थी. इस दिन कोई भी व्यक्ति मात्र 75 रुपये देखकर सिनेमाघर में फिल्म देख सकता था. लेकिन, अब इससे एक सप्ताह के लिए रोक दिया गया है. यह निर्णय रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की  फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) की वजह से लिया गया है, जो हाल ही में 9 सितंबर को रिलीज हुई थी. फिल्म ने देश-विदेश में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. फिल्म की कलेक्शन में इस ऑफर की वजह से कोई नुकसान न हो इसलिए इस जश्न को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है.

ब्रह्मास्त्र की वजह से बदला फैसला
दरअसल घोषणा में कहा गया था कि देशभर के सभी सिनेमा हॉल में 16 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) मनाया जाएगा. इसके साथ ही इस दिन लोग सिनेमा हॉल में जाकर मात्र 75 रुपये में फिल्म देख सकेंगे. आपको बता दें, यह ऑफर दर्शकों को थैंक्यू बोलने के लिए था. दरअसल कोरोना महामारी के बाद पूरे देश में लॉकडाउन लगाने के बाद सिनेमाघरों को भी बंद कर दिया गया था, जिस वजह से थिएटर के मालिकों पर आर्थिक रूप से बुरा असर पड़ा था. पिछले साल 16 सितंबर 2021 को सिनेमाघरों को दोबारा खोला गया. लेकिन, हाल ही मे रिलीज हुई अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र ने दुनियाभर के सिनेमाघरों में से लगभग 212 करोड़ रुपयों की कमाई कर ली है, इसकी कलेक्शन को देखते हुए मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने यह ऑफर  एक सप्ताह आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. इसका मतलब यह कि अब लोग 23 सितंबर को सिनेमाघरों में जाकर इस फिल्म  के साथ साथ अन्य फिल्में केवल 75 रुपये देकर देख सकेंगे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र के राइट्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Brahmastra OTT Release) ने खरीदे हैं, उन्होंने मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन से समारोह को एक सप्ताह आगे बढ़ाने का अनुरोध किया है.

फिल्म ने रिलीज होते ही मचाई धूम
अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र ने दुनियाभर के सिनेमाघरों में से लगभग 212 करोड़ रुपयों की कमाई कर ली है. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की यह सुपरहिट फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) 09 सितंबर, 2022 को रिलीज हुई थी. अयान मुखर्जी की इस फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले वीकेंड में ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ रुपये की कमाई की है, इसके साथ ही फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ब्रह्मास्त्र पार्ट वन-शिवा ने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अमेरिका में अपने शुरुआती सप्ताहांत में दुनिया भर में 26.5  मिलियन डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 212 करोड़ की कमाई की है. अयान मुखर्जी की पांच साल बाद रिलीज हुई ब्रह्मास्त्र ने सलमान खान की सुपरहिट फिल्म सुल्तान का ओपनिंग वीकेंड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, जिसने 206 करोड़ की कमाई की थी. इस साल के बेस्ट वीकेंड कलेक्शन में  KGF2 का नाम सबसे पहले है. KGF 2 ने अपने वीकेंड  कलेक्शन में 380.15 करोड़ कमाए थे, उसके बाद RRR ने 324 करोड़ और अब 'ब्रह्मास्त्र', 124.49 करोड़ के साथ तीसरे नंबर पर है. 
 
प्री-बुकिंग में भी था तोड़ा रिकॉर्ड
अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र ने प्री-बुकिंग में भी रिकॉर्ड तोड़ा था. 6 सितंबर की रात को 11.30 बजे तक पीवीआर, सिनेप्लेक्स, आईनॉक्स में ब्रह्मास्त्र के 1 लाख 31 हजार टिकट बिके थे. कोरोना महामारी के बाद से यह दूसरी फिल्म है जिसने एडवांस बुकिंग में इतनी टिकट बेची है. बॉलीवुड के बड़े अभिनेता अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय , साउथ फिल्म इंडस्ट्री के नागार्जुन, शाहरुख खान के साथ पहली बार रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी इस फिल्म में दिखाई दी है. 

फिल्म की कहानी
ब्रह्मास्त्र पार्ट वन-शिवा एक बॉलीवुड ड्रामा है,जिसका निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है.फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन ,मौनी रॉय, साउथ के अभिनेता नागार्जुन के साथ किंग खान यानी शाहरुख खान मुख्य भूमिका में हैं. ब्रह्मास्त्र: भाग एक शिवा नाम के लड़के की कहानी है. फिल्म मे रणबीर कपूर को आलिया भट्ट से प्यार हो जाता है. फिल्म में  शिवा आगे जाकर पता चलता है कि उनके अंदर एक अस्त्र है जिसके बारे में उन्हें पहले पता नहीं था. बता दें, ब्रह्मास्त्र धर्मा प्रोडक्शन की अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है क्योंकि इस फिल्म में जबरदस्त VFX (Visual Effects) डाले गए है.

 

Read more!

RECOMMENDED