Neetu kapoor Birthday: चाइल्ड एक्टर के तौर पर नीतू कपूर ने शुरू किया था अभिनय, ऋषि कपूर के साथ हिट रही जोड़ी

Neetu kapoor Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री की चुलबुली एक्ट्रेस नीतू कपूर (Neetu Kapoor) आज यानी 8 जुलाई 2022 को अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. नीतू सत्तर के दशक की बेहद खूबसूरत अदाकारा रही हैं.

Neetu kapoor Birthday
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 08 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 7:21 AM IST
  • ऋषि कपूर के साथ हिट रही जोड़ी
  • नीतू कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में महज 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कदम रखा था.

Neetu kapoor Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री की चुलबुली एक्ट्रेस नीतू कपूर (Neetu Kapoor) आज यानी 8 जुलाई 2022 को अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. नीतू कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में महज 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कदम रखा था. 1972 में फिल्म 'रिक्शावाला' से उन्होंने बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, फिल्म 'यादों की बारात' से उन्हें असली पहचान मिली.

ऋषि कपूर के साथ हिट रही जोड़ी

अपने फिल्मी करियर के दौरान नीतू ने ऋषि कपूर के साथ 11 फिल्मों में काम किया. ऋषि के साथ काम करते-करते नीतू सिंह को उनसे प्यार हो गया और 1979 में दोनों ने शादी कर ली. एक इंटरव्यू में नीतू सिंह ने बताया था कि उन्हें पहली बार में ऋषि कपूर रुखे इंसान लगे थे लेकिन बाद में दोनों की दोस्ती हो गई. दोनों की जोड़ी फिल्मों में खूब पसंद की गई.

शादी के बाद छोड़ दी फिल्में

ऋषि कपूर से शादी के बाद तीन साल बाद तक नीतू सिंह ने सिर्फ ऋषि कपूर के साथ ही फिल्मों में काम किया, जिसमें 'अमर अकबर एंथनी', 'दूसरा आदमी', 'कभी कभी', 'झूठा कहीं का', 'दुनिया मेरी जेब में', 'द बर्निंग ट्रेन', 'राज महल', 'तीसरी आंख' शामिल हैं. उसके बाद फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया, उस वक्त उनके करियर का सुनहरा दौर चल रहा था. इसके बाद दोनों एक साथ 'लव आज कल', 'दो दूनी चार', 'जब तक है जान' और 'बेशरम' में नजर आए.

दादी बनने वाली हैं नीतू कपूर

नीतू कपूर के पति और अभिनेता ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. इसके बाद नीतू ने खुद को बिजी रखने के लिए फिल्मों की शूटिंग शूरू कर दी. नीतू जल्द ही दादी बनने वाली हैं. उनके बेटे रणबीर कपूर की शादी आलिया भट्ट से हुई है. आलिया मे अपनी सासू मां को सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई दी है.

 

Read more!

RECOMMENDED