कौन है Netflix की वेब सीरीज Kohrra में बलबीर सिंह का किरदार निभाने वाले सुविंदर विक्की...शाहिद कपूर और अक्षय कुमार के साथ भी कर चुके हैं काम

नेटफ्लिक्स पर क्राइम एवं पुलिस इन्वेस्टिगेशन पर आधारित वेब सीरीज "कोहरा"15 जुलाई को रिलीज हुई है. इस सीरीज में सुविंदर विक्की, बरुण सोबती, वरुण बडोला और हरलीन सेठी सहित अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं.

Suvinder Vicky
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 11:08 AM IST

कोहरा छंट चुका है और हमें नए सितारे के तौर पर सुविंदर विक्की मिल गए हैं. अभिनेता हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज वेब सिरीज कोहरा में एक राइजिंग स्टार के तौर पर नजर आए. नेटफ्लिक्स पर क्राइम एवं पुलिस इन्वेस्टिगेशन पर आधारित वेब सीरीज "कोहरा" (Kohrra)15 जुलाई को रिलीज हुई है. छह एपिसोड की इस वेब सीरीज में बरुण सोबती, हरलीन सेठी और वरुण बडोला भी नजर आए. इस वेब सीरीज में ये टीम एनआरआई की मौत की जांच करती है, जिसका शव उसकी शादी से कुछ समय पहले मिलता है. शो में सुविंदर विक्की एक स्थानीय पुलिसकर्मी बलबीर की भूमिका में नजर आ रहे हैं जोकि केस की छानबीन करता है.

करण जौहर ने की तारीफ
इस सीरीज में सुविंदर विक्की ने बलबीर सिंह का किरदार निभाया है. बलबीर सिंह यानी सुविंदर विक्की पंजाबी इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है. 50 साल के सुविंदर विक्की हरियाणा के सिरसा के रहने वाले हैं. उन्होंने पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला से थिएटर और टेलीविजन में मास्टर ऑफ आर्ट्स की पढ़ाई की है. सीरीज में सुविंदर का प्रदर्शन काफी शानदार रहा जिससे फिल्म निर्माता करण जौहर भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सके.

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम कैप्शन में लिखा, "मैं सुविंदरविक्की के प्रदर्शन से दंग रह गया. उनकी चुप्पी लाखों स्क्रिप्ट लॉन्च कर सकती है..."

उड़ता पंजाब में भी आए नजर
सुविंदर इससे पहले रणदीप हुड्डा के साथ वेब सीरीज कोहरा में सहताब सिंह के किरदार में नजर आए थे. इसके अलावा शो पाताल लोक में बलबीर सिंह सेखों की भूमिका निभाकर भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ी. इस पॉपुलर वेब सीरीज के एक एपिसोड में वो नजर आए, लेकिन अंत तक छाप छोड़ने में सफल रहे. सुविंदर विक्की के करियर की पहली फिल्म बात करें 'फुल टेंशन' से हुई थी। जो 1995 में डीडी नेशनल पर रिलीज हुई थी.

हरियाणा के सिरसा में जन्मे सुविंदर विक्की ने 2000 के दशक के मध्य में अपनी फिल्मी शुरुआत की. उन्होंने पंजाबी फिल्म देस होया परदेस में अभिनय किया. पंजाबी इंडस्ट्री में एक दशक तक काम करने के बाद, अभिनेता ने अभिषेक चौबे की प्रशंसित फिल्म उड़ता पंजाब में अभिनय किया. इस फिल्म में शाहिद कपूर, करीना कपूर, आलिया भट्ट और दिलजीत दोसांझ नजर आए. सुविंदर ने इस फिल्म में कुक्कू का किरदार निभाया था.

अक्षय कुमार के साथ भी किया काम
तीन साल बाद 2019 में, सुविंदर ने अक्षय कुमार की हिट फिल्म केसरी में नायक लाल सिंह की भूमिका निभाई. करण जौहर द्वारा सह-निर्मित यह फिल्म सारागढ़ी की लड़ाई की कहानी पर आधारित थी जिसमें 21 सिखों की सेना ने 1897 में हजारों अफगानों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. इसके बाद उन्हें इवान आयर की मील पत्थर (जिसे माइलस्टोन भी कहा जाता है) में और अधिक प्रशंसा मिली, जिसमें उन्होंने ग़ालिब की भूमिका निभाई. गालिब एक ट्रक ड्राइवर है जो अपनी पत्नी की मौत से उबरने की कोशिश कर रहा है. 


 

Read more!

RECOMMENDED