Akelli: अकेली की शूटिंग के दौरान नुसरत भरुचा ने आलू और टमाटर खाकर किया गुजारा, जानिए और भी कई मजेदार किस्से

अकेली फिल्म में ज्यादातर एक्टर बाहर के ही हैं इसको लेकर नुसरत बताती हैं कि कई बार तो वह लोग यह सोच कर भी कंफ्यूज होते थे कि जो इंस्ट्रक्शन उन्हें दिए गए हैं क्या वह लोग उसे समझ पा रहे हैं.

Nushrratt Bharuccha
नीतू झा
  • नई दिल्ली,
  • 10 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 1:30 PM IST
  • अकेली फिल्म की शूटिंग के दौरान खाए आलू और टमाटर
  • नुसरत भरुचा की अकेली 18 अगस्त को होगी रिलीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरुचा की नई फिल्म अकेली 18 अगस्त को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में नुसरत एक भारतीय महिला का किरदार निभा रही है जो इराक में फस जाती है. नुसरत में अब तक कई रोमांटिक और कॉमेडी मूवी में किरदार निभाया है. यह पहली बार है जब वह अकेली फिल्म जैसा कोई सीरियस इंटेंस किरदार निभा रही हैं. इस फिल्म में नुसरत अकेले लीड रोल में नजर आ रही हैं और इसकी पूरी शूटिंग भारत से बाहर उज़्बेकिस्तान में की गई है, जिसमें ज्यादातर किरदार भी बाहर के ही हैं. फिल्म में अपने रोल को लेकर नुसरत बताती हैं क्यों नहीं इस तरह की सीरियस रोल करने से काफी डर लगता है क्योंकि किसी भी सीरियस रोल को बड़े पर्दे पर इंटेंसिटी के साथ उतारना काफी कठिन होता है. अकेली मूवी एक रियल लाइफ स्टोरी पर बनाई गई है. ऐसे में यहां चुनौती दोगुनी हो जाती है क्योंकि किसी की असल जिंदगी में जो भी हादसे हुए हैं या जो भी घटनाएं हुई हैं उन्हें एक्टिंग के तौर पर दर्शकों के सामने पेश करना आसान नहीं होता है.

विदेश में हुई थी शूटिंग
अकेली फिल्म में ज्यादातर एक्टर बाहर के ही हैं इसको लेकर नुसरत बताती हैं कि कई बार तो वह लोग यह सोच कर भी कंफ्यूज होते थे कि जो इंस्ट्रक्शन उन्हें दिए गए हैं क्या वह लोग उसे समझ पा रहे हैं. हालांकि टीम के पास एक ट्रांसलेटर मौजूद था और बिना उसके काम कर पाना असंभव जैसा था. लेकिन जो चीज काफी अच्छी थी वह यह थी कि बेशक से हमारी भाषाएं अलग थी लेकिन वह लोग इस मूवी को लेकर उतने ही सीरियस से जितने सीरियस हम थे.

इत्तेफाक से बनी है फिल्म
इस फिल्म की स्टोरी को लेकर डायरेक्टर प्रणय बताते हैं कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह किसी रियल लाइफ इंसीडेंट पर कोई मूवी बनाएंगे लेकिन उनकी मुलाकात एक ऐसी महिला से हुई जिनकी कहानी अकेली फिल्म में ली गई है, वो महिला खुद इराक में फंस जाती है, उसने अपनी पहचान नहीं बताने की शर्त पर उन्होंने प्रणय को अपनी पूरी कहानी बताई और फिर प्रणय ने तय किया कि वो इसपर मूवी जरूर बनाएंगे. लेकिन फिल्म की पूरी टीम में से कोई भी उस महिला से नहीं मिला है.

फिल्म सेट पर खरीदी थार
इस फिल्म के सेट का एक किस्सा काफी मजेदार भी है. दरअसल नुसरत बताते हैं कि इस फिल्म की थोड़ी सी शूटिंग चंडीगढ़ में भी हुई है इस दौरान उन्होंने लोगों को थार चलाते हुए देखा और उन्होंने तय किया कि उन्हें भी ये गाड़ी चाहिए. बस फिर क्या था वो शोरूम पहुंचीं और शाम तक थार खरीद ली.

शूटिंग का मजेदार किस्सा
अकेली फिल्म भारत से ज्यादा उज्बेकिस्तान में शूट हुई है. ऐसे में नुसरत की फैमिली कई बार उनके सेट पर अगर वह फोन नहीं उठा पाती थी तो पूरे सेट को फोन कर देते थे. नुसरत बताती हैं कि वह जो भी फिल्म करती हैं उसे सेट पर जितने भी लोग मौजूद होते हैं उनके घर वालों के पास सबके नंबर होते हैं. ऐसे में अगर डायरेक्टर फिल्म नहीं उठाते तो उनके घर वाले सेट पर मौजूद मेकअप आर्टिस्ट से लेकर लाइटमैन या किसी भी शख्स को फोन करने से कतराते नहीं हैं.

महंगे टमाटर खा कर करती थीं गुजारा
फिलहाल भारत में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन नुसरत अकेली फिल्म की शूटिंग का किस्सा बताते हुए कहते हैं उज़्बेकिस्तान में उनके पास खाने के सिर्फ दो ऑप्शन थे. एक था उबले हुए आलू और दूसरे थे टमाटर क्योंकि वहां पर इसके अलग खाने के कोई भी ऑप्शन मौजूद नहीं है. तो उनकी पूरी टीम ने 30 दिनों तक सिर्फ टमाटर और आलू खाकर ही शूटिंग की है.

नुसरत नहीं देखतीं अपनी पिक्चर
यूं तो नुसरत कई सारी मूवी कर चुकी है लेकिन इसके बाद भी वो कभी अपनी मूवी नहीं देखती है. इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें आईडेंटिफिकेशन डिसऑर्डर जैसा है या नहीं वह अपने आपको फिल्म के बड़े पर्दे पर देखकर यकीन ही नहीं कर पाती हैं. लेकिन इस फिल्म की बात अलग है वह इस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्साहित है क्योंकि सिर्फ वह नहीं बल्कि इस फिल्म में मौजूद जितने भी कलाकार हैं सब ने बहुत अच्छी एक्टिंग की है. यही वजह है कि वो फिल्म के सेट पर कई बार रो भी गई हैं, वरना उन्हे रुलाना आसान नहीं है.

रणबीर है नुसरत का क्रश
अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हुए यह नुसरत में बताया कि उन्हे रणबीर कपूर काफी पसंद है, उन्होंने रणबीर के साथ एक मूवी भी की जिसमें उनका एक्टिंग टाइम काफी कम था लेकिन वह फिर भी काफी एक्साइटेड थी. इस मूवी की शूटिंग के दौरान उन्होंने सेट पर हर शख्स को यह कह दिया था कि कोई रणबीर को यह ना बताएं क्यों नहीं रणबीर कपूर कितने पसंद है नहीं तो वो नर्वस हो जाएंगी. नुसरत बताती हैं कि वो बहुत एक्साइटेड थी कि उन्हें रणबीर के साथ काम करने का मौका मिला.

कोई पॉलिटीशियन नहीं पसंद
नुसरत से जब राजनीति पर एक सवाल किया तो उन्होंने बताया कि उन्हें कोई भी पॉलिटिशियन नहीं पसंद है. वह राजनीति से काफी दूर रहती हैं क्योंकि यह उनका कार्यक्षेत्र नहीं है. वह अपना काम कर रहे हैं और हम अपना काम कर रहे हैं हालांकि भारत की नागरिक होने के नाते मैं वोट जरूर करती हूं लेकिन मुझे कोई भी पॉलिटिशन पसंद नहीं है.

नुसरत ढूंढ रही हैं ड्रीम बॉय
नुसरत ने बताया कि वह कई सालों से अपना ड्रीम बॉय ढूंढ रही हैं. कुछ साल पहले उन्होंने एक मूवी की थी जिसका नाम ड्रीम गर्ल था लेकिन उन्हें अब तक अपना ड्रीम बॉय नहीं मिला है. इसलिए ड्रीम बॉय को उन्होंने ऊपर वाले पर छोड़ दिया है.

 

Read more!

RECOMMENDED