Parineeti-Raghav Wedding: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की कब और कहां होगी शादी, चूड़ा सेरेमनी से फेरे तक, यहां जानें कार्यक्रम की हर जानकारी

Parineeti Chopra Wedding Date: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा दोनों पंजाबी परिवार से आते हैं. इसलिए ये शादी पंजाबी रीति-रिवाज से होगी. 24 सितंबर 2023 को दोपहर एक बजे से राघव की सहराबांधी सेरेमनी होगी. राघव चड्ढा नाव से वेडिंग वेन्यू पर पहुंचेंगे. 

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 4:35 PM IST
  • 24 सितंबर को होगी परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी  
  • शादी के लिए लीला पैलेस सजकर तैयार

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा की शादी 24 सितंबर को उदयपुर में होगी. इस रॉयल मैरिज को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गईं हैं. आइए आज हम आपको चूड़ा सेरेमनी से लेकर फेरे तक की हर जानकारी दे रहे हैं.

क्या-क्या होंगे कार्यक्रम 
परिणीति-राघव की शादी की तारीख 24 सितंबर 2023 रखी गई है. लेकिन शादी के पहले के सभी फंक्शन्स शुरू हो गए हैं. अरदास और कीर्तन जैसे रिचुअल्स नई दिल्ली में पूरे हो चुके हैं. इसके अलावा सुफी नाइट्स का भी रंगारंग आयोजन किया गया था. परिणीति की चूड़ा सेरेमनी लीला पैलेस के महाराजा सुइट्स में 23 सितंबर को होगी. आज दिन में  'प्यार का खाना थीम' पर लंच का आयोजन किया जाएगा. वहीं, शाम को डिनर पार्टी की थीम 'लेटस पार्टी लाइक इट्स द 90' होगी. 

परिणीति-राघव की हल्दी 
राघव और परिणीति की हल्दी का कार्यक्रम शनिवार को धूमधाम से हुआ. वेडिंग वेन्यू द लीला पैलेस में पंजाबी गाने बजे. परिणीति के नाना और नानी सहित उनके रिश्तेदार हल्दी सेरेमनी में शामिल हुए. दिल्ली से परिणीति के छोटे मामा सरहद कोहली, मामी ऋतु कोहली, बेटी राधिका और बड़े मामा संजय सचदेवा और मामी आरती सचदेवा हल्दी रस्म में शामिल हुए. 

राघव चड्ढा नाव से वेडिंग वेन्यू पर पहुंचेंगे
परिणीति और राघव दोनों पंजाबी फैमिली से आते हैं. इसलिए ये शादी पंजाबी रीति-रिवाजों से होगी. 24 तारीख को दोपहर एक बजे से राघव चड्ढा की सहराबांधी सेरेमनी होगी. राघव चड्ढा नाव से वेडिंग वेन्यू पर पहुंचेंगे. दोपहर 3:30 पर जयमाल सेरेमनी होगी. इसके बाद 4 बजे के करीब फेरे लिए जाएंगे. शाम 6:30 पर विदाई सेरेमनी रखी गई है. इसके बाद रात को 8 बजे के बाद से ग्रैंड रिसेप्शन शुरू हो जाएगा जिसका थीम नेम अ नाइट ऑफ अमोर रखा गया है.

क्या होगी शादी की थीम 
थीम की बात करें तो इसे डिवाइन प्रॉमिस- अ पीयर्ल व्हाइट इंडियन वेडिंग रखा गया है. डेकोरेशन्स में व्हाइट कलर का ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा. आउटफिट की बात करें तो परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा व्हाइट कलर के आउटफिट में नजर आएंगे. एक ओर जहां शादी के लिए परिणीति चोपड़ा, मनीष मल्होत्रा के डिजाइनर आउटफिट में नजर आएंगी. वहीं राघव चड्ढा का वेडिंग आउटफिट उनके मामा पवन सचदेवा ने तैयार किया है.

खाने में क्या-क्या होगा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के लिए फूड मेन्यू एक्ट्रेस भाई सहज और शिवांग ने तैयार किया है. परिणीति और राघव की शादी में कई राज्यों की डिश परोसी जाएंगी. लेकिन, शादी के मेन्यू में विशेष तौर पर  राजस्थानी और पंजाबी खाने को शामिल किया गया है. राजस्थानी डिश में दाल-बाटी चूरमे के साथ मेवाड़ का स्पेशल ढोकला भी मेहमानों को परोसा जाएगा. शाही शादी में लोगों को अलग-अलग तरह की मिठाइयां, डिमसम और कबाब जैसे फूड आइट्मस खाने को मिलेंगे. इंडियन फूड के साथ-साथ फ्रेंच और इटालियन फूड भी रखा जा सकता है. 

कौन होंगे शाही वेडिंग के मेहमान 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, राघव चड्ढा की ओर से शादी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अशोक गहलोत शामिल हो सकते हैं. 

प्रियंका चोपड़ा क्या शादी में नहीं होंगी शामिल
परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा के शादी के फंक्शन शुरू हो गए हैं. सभी रिश्तेदार शादी में शामिल होने के लिए उदयपुर पहुंच गए हैं. लेकिन प्रियंका चोपड़ा अभी भारत नहीं पहुंची हैं. प्रियंका ने अपनी छोटी बहन के सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके उसे बधाई दी है. जिसके बाद से लग रहा है कि प्रियंका शादी में शामिल नहीं होने वाली हैं और वह अभी यूएसए में ही हैं.

प्रियंका ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर परिणीति के लिए एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने बहन की फोटो शेयर करते हुए लिखा-मुझे उम्मीद है कि तुम अपने बड़े दिन पर भी उतनी ही खुश और संतुष्ट होंगीं...हमेशा ढेर सारा प्यार. फोटो में परिणीति हाथ में गिलास लिए चिल करती नजर आ रही हैं. प्रियंका के इस पोस्ट के बाद से अटकलें बढ़ गई हैं कि वह परिणीति की शादी में शामिल होने के लिए उदयपुर नहीं आ पाएंगी. प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा परिणीति-राघव की शादी में शामिल होने के लिए उदयपुर शुक्रवार को ही पहुंच चुकी हैं. 

महमानों के लिए 180 लग्जरी गाड़ियों का काफिला तैयार
इस रॉयल मैरिज में शामिल होने के आने वाले महमानों का एयरपोर्ट पर  ग्रैंड वेलकम किया जाएगा. यहां पंजाब से आए कलाकार महमानों का स्वागत करेंगे. साथ ही मेहमानों को एयरपोर्ट से होटल पहुंचाने के लिए 180 लग्जरी गाड़ियों का काफिला तैयार किया गया है. इसमें इनोवा, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज जैसी लग्जरी कारों को शामिल किया गया है. 

परी ने लगाई मेहंदी, शीश महल में डिनर
बतादें कि परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा शुक्रवार को परिवार के साथ उदयपुर पहुंच गए थे. राघव का परिवार ताज लेक पैलेस और परिणीति का परिवार होटल लीला पैलेस में रुका है. कल शुक्रवार शाम को परिणीति को मेहंदी लगाई गई थी. वहीं, शाम को दोनों परिवारों ने लीला पैलेस के शीश महल में डिनर किया था. 

क्यों खास है उदयपुरा का लीला पैलेस
परिणीति और राघव ने कई कारणों से शादी के लिए लीला पैलेस को सेलेक्ट किया है. सबसे बड़ी वजह ये है कि इस जगह का प्रकृति की गोद में होना है. ये होटल हर तरफ से पिछोला झील और अरावली के पहाड़ों से घिरा हुआ है. इस होटल के महाराजा और रॉयल सुइट्स सबसे महंगे और खास हैं. पैलेस को पारंपरिक राजस्थानी डेकोर से सजाया गया है, जो यहां की खूबसूरती में चार चांद लगाता है.

कैसे हुई थी परिणीति-राघव की मुलाकात
परिणीति के पास मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री है. परिणीति की राघव से मुलाकात तब हुई जब वह लंदन में पढ़ाई कर रहीं थीं. राघव चड्ढा ने भी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) से पढ़ाई की है. दोनों वहीं पर दोस्त बने थे. परिणीति और राघव की लवस्टोरी पिछले साल चमकीला के सेट पर शुरू हुई थी. 

जब वह पंजाब में शूटिंग कर रही थी, तो राघव एक दोस्त के रूप में उनसे मिलने आए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, धीरे-धीरे कपल की दोस्ती मजबूत हो गई और वे दोनों एक दूसरे संग डेटिंग करने लगे. दोनों ने 13 मई 2023 को दिल्ली में एक-दूसरे संग सगाई की थी. वहीं जनवरी 2023 में अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल किया था. 

गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें

 

Read more!

RECOMMENDED