Pratik-Bhamini: Gandhi वेब सीरीज में रियल लाइफ कपल निभाएंगे रील लाइफ पति-पत्नी का किरदार...कस्तूरबा के किरदार में नजर आएंगी भामिनी ओझा

प्रतीक गांधी और भामिनी ओझा असल जिंदगी में पति-पत्नी हैं. अब हंसल मेहता की वेब सीरीज 'गांधी' में भामिनी कस्तूरबा गांधी की भूमिका में नजर आने वाली हैं. इस सीरीज में प्रतीक महात्मा गांधी का किरदार निभा रहे हैं.

Web series Gandhi
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 5:41 PM IST

स्कैम 1992 और स्कूप की कामयाबी के बाद मशहूर निर्देशक हंसल मेहता (Hansal Mehta) 'गांधी' नामक एक नई वेब सीरीज लेकर आ रहे हैं. इस वेब सीरीज के निर्माताओं ने घोषणा की थी कि सीरीज में प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) महात्मा गांधी की भूमिका निभाएंगे. अब इस एक्साइटमेंट को और बढ़ाते हुए, निर्माताओं ने घोषणा की है कि प्रतीक गांधी की पत्नी, भामिनी ओझा (Bhamini Oza) इस मच-अवेटेड फिल्म में कस्तूरबा गांधी (Kasturba Gandhi) यानी महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पत्नी की भूमिका निभाएंगी.

अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट (Applause Entertainment) की सीरीज की घोषणा कस्तूरबा गांधी की जयंती पर की गई थी. भामिनी ओझा की साल 2008 में प्रतीक गांधी से शादी हुई थी. कस्तूरबा गांधी का किरदार निभाने पर उन्होंने कहा, "मेरी एक्टिंग जर्नी में यह एक सुंदर मोड़ है." यह ऑन-स्क्रीन कपल के तौर पर उनकी पहली मूवी होगी.

उन्होंने आगे कहा, “हंसल मेहता और अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट टीम के साथ काम करना एक सपने के सच होने जैसा है, खासकर मेरे पति प्रतीक के साथ. अपने शुरुआती थिएटर के दिनों से,हमने एक साथ स्क्रीन शेयर करने का सपना देखा था और अब आखिरकार यह सच हो रहा है. उन्होंने एक बयान में कहा, 'मेरी कोशिश किरदार में ईमानदारी और कहानी से वास्तविक जुड़ाव लाने की है. इस सीरीज में राजकुमार राव (Rajkumar Rao) की पत्नी-अभिनेत्री पत्रलेखा (Patralekha) भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी.

प्रतीक ने जाहिर की खुशी
वहीं प्रतीक भी पत्नी के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्साहित नजर आए. प्रतीक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से पत्नी भामिनी की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा है, 'एक कलाकार के तौर पर मैं भामिनी को थियेटर के दिनों से जानता हूं. मैं उनके सफर का साक्षी रहा हूं. अब हम एक साथ काम करने वाले हैं, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. मैं भामिनी के लिए बेहद खुश हूं. मैं इस दिन का कब से इंतजार कर रहा था जब उन्हें उनकी क्षमता वाले किरदार मिले और वे उस किरदार के साथ न्याय कर सकें. मैं उन्हें कस्तूरबा के किरदार में देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं.'

बता दें कि यह वेब सीरीज इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा के लेखन पर आधारित दो पुस्तकों 'गांधी बिफोर इंडिया' और 'गांधी-द इयर्स दैट चेंज्ड द वर्ल्ड' पर आधारित है. वहीं, सिद्धार्थ बसु इस प्रोजेक्ट में ऐतिहासिक सलाहकार, तथ्यात्मक सलाहकार और रचनात्मक सलाहकार के रूप में शामिल हुए हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED