म्यूजिक वीडियो में मिला पहली बार मौका...पहली फिल्म हुई सुपरहिट, फिर भी ग्लैमर वर्ल्ड से गायब हो गईं 'मोहब्बतें' की एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी

Happy Birthday Preeti Jhangiani: प्रीति झंगियानी ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. वह सबसे पहले राजश्री प्रोडक्शन के म्यूजिक वीडिओ 'छुई मुई सी तुम' में नजर आई थीं. यह वीडियो उस समय काफी हिट हुआ था.

Preeti Jhangiani Birthday
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 11:30 AM IST

'मोहब्बतें' फिल्म की एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी का आज बर्थडे है. प्रीति का जन्म 18 अगस्त 1980 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई जी डी सोमानी मेमोरियल स्कूल, मुंबई से की है. इसके बाद प्रीति ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज में एडमिशन लिया लेकिन ग्रेजुएशन पूरा नहीं किया. प्रीति एक्ट्रेस होने के अलावा जानी मानी मॉडल रह चुकी हैं. प्रीति के 43वें जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

म्यूजिक वीडियो में मिला पहली बार मौका

प्रीति झंगियानी ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. वह सबसे पहले राजश्री प्रोडक्शन के म्यूजिक वीडिओ 'छुई मुई सी तुम' में नजर आई थीं. यह वीडियो उस समय काफी हिट हुआ था. इसके बाद वह 'कुड़ी जच गई' और कुछ टीवी विज्ञापनों में नजर आईं. प्रीति ने आवारा पागल दीवाना, आन: मैन एट वर्क, एलओसी कारगिल, बाज: ए बर्ड इन डेंजर, अन्नरथ, सुसुख, चेहरा, चाहत एक नशा, विद लव तुम्हारा, जाने होगा क्या, चांद के पार चलो जैसी फिल्मों में काम किया. प्रीति झंगियानी अब फिल्मों से दूर हैं. 

सिंपल और स्वीट लड़की के रोल में नजर आई थीं प्रीति झंगियानी

प्रीति ने 1999 में आई मलयालम फिल्म 'मजहविल्ला' से सिनेमा में डेब्यू किया था. इसी साल प्रीति ने तेलुगु फिल्म 'थम्मूदू' में भी अभिनय किया. इन दो फिल्मों के बाद प्रीति को बॉलीवुड फिल्म मोहब्बतें मिली थी. 'मोहब्बतें' फिल्म में प्रीती ने विधवा लड़की का किरदार निभाया था. उन्होंने जिम्मी शेरगिल के साथ स्क्रीन शेयर किया था. दोनों की केमेस्ट्री काफी पसंद की गई थी. 

 

शादी के बाद छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री

फिल्मों में करियर न चलता देख प्रीति ने 2008 में मॉडल और एक्टर प्रवीण डबास के साथ शादी कर ली. प्रीति ने शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. 2011 में प्रीति एक बेटे की मां बनीं. फिलहाल वो दो बच्चों की मां हैं और लाइमलाइट से दूर अपने परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में रहती हैं. 2020 में उन्हें फिल्म द पुष्कर लॉज में देखा गया था. वो जल्द ही वेब सीरीज ‘कफत’ और फिल्म ‘महापौर’ से इंडस्ट्री में कमबैक कर रही हैं.

प्रीति ने हिंदी के अलावा मलयालम, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली और राजस्थानी फिल्मो में भी अभिनय किया है. प्रीति आज भी उतनी ही खूबसूरत और फिट नजर आती हैं और उनकी मैजिकल स्माइल आज भी अपने फैन्स पर जादू वाला असर करती है.

 

Read more!

RECOMMENDED