एक्टिंग के अलावा प्रोडक्शन हाउस और Ads से भी करोड़ों कमाती हैं प्रियंका चोपड़ा, 620 करोड़ है नेट वर्थ

प्र‍ियंका चोपड़ा ने फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हास‍िल कर लिया है। इसके साथ ही अब प्रियंका ब‍िजनेस की दुन‍िया में भी अपनी जगह बना रही हैं.

Priyanka Chopra Birthday
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 1:04 PM IST

ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपड़ा ने अपने करियर में कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. आज प्रियंका अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. प्रियंका 18 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड चुनी गईं. मिस वर्ल्ड जीतने के बाद प्रियंका को लगातार बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. प्रियंका ने 2002 की तमिल फिल्म थमिजान से एक्टिंग करियर की शुरुआत की. द हीरो  प्रियंका की पहली बॉलीवुड फिल्म थी.

परफेक्ट बिजनेसवुमन भी हैं प्रियंका
आज प्रियंका एक ग्लोबल स्टार हैं. उनके पास आज नाम और शोहरत के साथ अरबों रुपये की प्रॉपर्टी है. न्यूयॉर्क में इंडियन रेस्टोरेंट खोलने से लेकर खुद का प्रोडक्शन हाउस - पर्पल पेबल पिक्चर्स शुरू करने तक चोपड़ा ने खुद को परफेक्ट बिजनेसवुमन बनकर भी  साबित किया है. प्रियंका एक्टिंग के अलावा बिजनेस के जरिए भी पैसा कमाती हैं. उनकी नेट वर्थ 620 करोड़ है. चलिए जानते हैं प्रियंके के सोर्स ऑफ इनकम के बारे में...

प्रोडक्शन हाउस - पर्पल पेबल पिक्चर्स
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मराठी फिल्म वेंटिलेटर से लेकर द स्काई इज पिंक फिल्म तक पर्पल पेबल पिक्चर्स ने कई दिलचस्प प्रोजेक्ट पर काम किया है. 2015 में प्रियंका चोपड़ा ने अपने इस प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की थी. इस प्रोडक्शन हाउस के जरिए प्रियंका की करोड़ों में कमाई होती है. 

न्यूयॉर्क में रेस्टोरेंट की मालकिन हैं प्रियंका
2021 में लॉन्च होने के बाद प्रियंका चोपड़ा का रेस्टोरेंट सोना इंडियन फूड्स के लिए पॉपुलर डेस्टिनेशन बन गया है. यहां कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटी हैंगआउट करते हैं. प्रियंका चोपड़ा का ये रेस्टोरेंट एकदम देसी है. जिसमें भारतीयों के फेवरेट फूड सर्व किए जाते हैं. प्रियंका की इनकम में इस सोर्स का भी खास योगदान है.

सोना होम डेकॉर ब्रांड
अपने रेस्टोरेंट की सफलता के बाद चोपड़ा और उनके पार्टनर दोस्त मनीष गोयल ने होम डेकोर बिजनेस में भी एंट्री की. प्रियंका ने 2022 में सोना होम ब्रांड शुरू किया था. प्रिंयका के द्वारा शुरू किए गए ब्रांड में डिनर सेट, टेबल क्लॉथ, बार एंड डेकोर और तोहफे जैसे कई चीजें मिलती हैं.

ब्रांड एंडोर्समेंट से करोड़ों में कमाई
प्रियंका चोपड़ा पेप्सी, गार्नियर, TAG ह्यूअर, बम्बल जैसे कई लोकप्रिय इंटरनेशनल ब्रांड्स के साथ जुड़ी हुई हैं. एक ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए प्रियंका लगभग 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

ब्यूटी मार्केट में भी प्रियंका का नाम
प्रियंका का अपना हेयर केयर ब्रांड अनॉमलि भी है. इस ब्रांड से प्रियंका ने पिछले एक साल में करीब 4000 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की है. प्रियंका के हेयर केयर ब्रांड की शुरुआत साल 2022 में हुई थी.

कई बिजनेस में इंवेस्टमेंट
प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास ने बम्बल, अपार्टमेंट लिस्ट, जिनीज जैसे कई दिलचस्प बिजनेस में इंवेस्टकिया है. इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, चोपड़ा ने एक एजुकेशन स्टार्ट-अप होल्बर्टन स्कूल में 8.2 मिलियन डॉलर (लगभग 67 करोड़ रुपये) का निवेश किया है, जो स्टूडेंट्स को कोडिंग सिखाता है.

एक फिल्म की फीस 12 करोड़
फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक प्रियंका चोपड़ा एक फिल्म के लिए लगभग 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. प्रियंका 22 साल से फिल्म इंडस्ट्री में हैं. इस दौरान उन्होंने 70 से ज्यादा फीचर फिल्में और 2 टीवी शोज किए हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED