Ranveer Singh Nude Photoshoot: कौन है रणवीर सिंह का फोटोशूट करने वाला फोटोग्राफर...इन हीरोइनों के साथ भी किया है काम

रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट को लेकर एक-तरफ जहां बवाल मचा हुआ है वहीं कई लोग उस फोटोग्राफर के बारे में जानना चाहते हैं जिसने रणवीर सिंह का ये फोटोशूट किया है. मशहूर फोटोग्राफर आशीष शाहा इससे पहले कई अभिनेत्रियों के साथ भी काम कर चुके हैं.

Ranveer Singh Nude Photoshoot
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 2:37 PM IST
  • रणवीर पर दर्ज हुई FIR
  • फोटोशूट को करने में लगे तीन घंटे

जब से बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने न्यूड फोटोशूट कराया है तबसे उन्हें कई सारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर इसको लेकर बवाल मचा हुआ है और लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. इंदौर में इसको लेकर प्रदर्शन किया गया और उनके फोटोशूट को मानिसक कचरा बताया. रणवीर की एक फोटो लगाकर लोगों ने उसमें कपड़े दान किए.

बता दें कि रणवीर ने ये फोटोशूट Paper magazine के लिए कराया है. इस फोटोशूट को मशहूर फोटोग्राफर आशीष साहा (Ashish Shah)ने किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू में आशीष ने कहा,"फोटोग्राफी और पेंटिंग की समझ रखने वाले लोग तस्वीर को पसंद करेंगे." 

लगे तीन घंटे
आशीष को इस 'demanding shoot' को करने में तीन घंटे का समय लगा. यह शूट मुंबई के बांद्रा के महबूब स्टूडियो में किया गया. उन्होंने ईटाइम्स से अपने शॉट के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं बस फ्लो और उस प्रक्रिया के साथ चलता गया. मैंने उस पल जो महसूस किया, उसकी फोटो खींची.”

रणवीर पर दर्ज हुई FIR
वहीं इस फोटोशूट के लिए मुंबई के एक एनजीओ ने कथित तौर पर महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में अभिनेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 292 (अश्लील पुस्तकों की बिक्री, आदि), 293 (युवा लोगों को अश्लील वस्तुओं की बिक्री), 509 (शब्द, इशारा या किसी महिला के शील का अपमान करने का इरादा) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधान के तहत प्राथमिकी दर्ज की.

कौन है आशीष शाहा?
अब चूंकि रणवीर सिंह के इस फोटोशूट को लेकर इतना हंगामा मचा है इसलिए लोग भी इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाह रहे हैं. आज हम आपको उस फोटोग्राफर के बारे में बताएंगे जिसने रणवीर सिंह का ये फोटोशूट किया है. आशीष शाह एक जाने-माने फोटोग्राफर और फिल्ममेकर हैं. वह देहरादून के रहने वाले हैं. उनकी फोटोग्राफी में उनके होमहाउन के रंग और नेचुरल ब्यूटी साफ झलकती है. उनकी फोटोग्राफी में इसी देशीपन की वजह से उन्हें ग्लोबल लेवल पर पसंद किया जाता है. उनकी तस्वीरे काफी बोल्ड और नए इंडिया की तस्वीरों को दर्शाती हुई होती हैं.  1854 फोटोग्राफी की एक रिपोर्ट के अनुसार हर साल ब्रिटिश जर्नल ऑफ फोटोग्राफी (BJP- British Journal of Photography) में चुनिंदा उभरते 20 फोटोग्राफर्स की एक लिस्ट आती है, जिसमें आशीष शाह का नाम भी आ चुका है.  

कई अभिनेत्रियों का कर चुके हैं फोटोशूट
यह पहली बार नहीं है जब आशीष ने किसी बॉलीवुड सेलेब का फोटोशूट किया हो. इससे पहले वो राधिका आप्टे और सोनम कपूर की फोटोज़ भी क्लिक कर चुके हैं. आशीष ने Vogue मैग्जीन के कवर पेज के लिए राधिका आप्टे संग काम किया था और एक्ट्रेस का फोटोशूट किया था. इससे पहले जब सोनम कपूर ने सोशल मीडिया पर जिस पोस्ट के जरिए अपनी प्रेग्नेंसी की तस्वीरें शेयर की थीं उसे भी आशीष ने ही क्लिक किया था. उन तस्वीरों में सोनम रोमांटिक अंदाज में अपने पति आनंद आहूजा की गोद में लेटी नजर आ रही थी और बेबी बंप फ्लांट कर रही थीं.

रणवीर सिंह के लेटेस्ट फोटोशूट के कॉन्सेप्ट पर बात करते हुए आशीष ने बताया कि उन्हें यह बताया गया था कि ये तस्वीर बर्ट रेनॉल्ड्स के लिए एक श्रद्धांजलि होनी चाहिए. आशीष ने बताया कि इससे पहले पेपर मैग्जीन के लिए किम कार्दशियन ने भी एक फोटोशूट कराया था और उस समय आशीष शाह शूटिंग सेट पर मौजूद थे.


 

Read more!

RECOMMENDED