Samantha Net Worth: कभी तंगी के चलते पढ़ाई छोड़ने वाली सामंथा आज हैं 100 करोड़ की मालकिन, जीती हैं लग्जरी लाइफ

Samantha’s Net Worth: सामंथा रुथ प्रभु इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं. ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपने प्रभावशाली अभिनय से सभी का दिल जीतने से लेकर फैशन इंडस्ट्री में ट्रेंड सेट करने तक, सामंथा लीडिंग लेडी रही हैं.

Samantha Akkineni
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 9:19 PM IST
  • एक टाइम खाना खाकर करना पड़ता था गुजारा
  • दी हैं कई सुपरहिट फिल्में

एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु 28 अप्रैल को अपना 36वां जन्मदिन मनाएंगी. 28 अप्रैल, 1987 को अलाप्पुझा, में जन्मी सामंथा के पिता का नाम जोसफ प्रभु और मां निनेट प्रभु मलयाली हैं. सामंथा की परवरिश चेन्नई में हुई. वो मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं. उनका असली नाम यशोदा है. कभी तंगी की वजह से पढ़ाई छोड़ने वाली सामंथा आज 100 करोड़ की मालकिन हैं. उन्होंने ये मुकाम बहुत संघर्ष के बाद हासिल किया है. सामंथा के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें.

तंगी के चलते छोड़ने पड़ी पढ़ाई

अपनी पढ़ाई पूरी करने के दौरान सामंथा ने मॉडलिंग असाइनमेंट भी किए ताकि फीस भर सकें. वो आगे पढ़ना चाहती थीं लेकिन पैसों की तंगी के चलते उन्हें पढ़ाई का सपना छोड़ना पड़ा. एक्टिंग से पहले सामंथा ने कई तरह की नौकरियां कीं. सामंथा कई इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि वो 2 महीने तक केवल एक बार ही खाना खाती थीं क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे.

मॉडलिंग से एक्टिंग में आईं

मॉडलिंग करते करते सामंथा की फिल्मों में एंट्री हुई. Ye Maaya Chesave (2010) फिल्म से सामंथा से एक्टिंग डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके साथ Naga Chaitanya नजर आए थे. सामंथा ईगा, नीथाने एन पोनवासंथम, सीताम्मा वकिट्लो सिरिमल चेट्टू, 10 एंडराथुकुल्ला, राभास, थेरी, रंगस्थलम, यू टर्न, ए आ, महानति, पुष्पा, शाकुंतलम और यशोदा जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. सामंथा सिटाडेट के हिंदी वर्जन में भी काम कर रही हैं. इसके अलावा वह द फैमिली मैन: सीजन 2 में भी नजर आ चुकी हैं.

लग्जरी पेंटहाउस में रहती हैं सामंथा

सामंथा के पास गाचीबोवली में लग्जरी पेंटहाउस है, जिसे हैदराबाद में पॉश और सबसे महंगी जगहों में से एक माना जाता है. इस पैंटहाउस की कीमत 1 करोड़ से ज्यादा है. इसके अलावा वह कई महंगी गाड़ियों की भी मालिकन हैं. हाल ही में खबर आई थी कि सामंथा में मुंबई में भी अपना आशियाना खरीद लिया है. सामंथा अक्किनेनी बेहतरीन साउथ एक्ट्रेस होने के साथ-साथ सोशल मीडिया स्टार भी हैं. सामंथा की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. समांथा अपने ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए भी मोटी रकम वसूलती हैं. 

100 करोड़ है सामंथा की नेट वर्थ

सामंथा प्ले स्कूल चलाती हैं. इसके अलावा उनका Saaki नाम का क्लोदिंग ब्रांड भी है. रिपोर्ट के अनुसार सामंथा की नेट वर्थ 100 करोड़ के करीब है. वह सालाना 9 करोड़ तक कमाती हैं. इंस्टाग्राम पर एक पेड पोस्ट के लिए सामंथा को 20 लाख रुपये मिलते हैं. टीवी विज्ञापनों के लिए सामंथा 3 से 5 करोड़ तक चार्ज करती हैं. 

सामंथा और नागा ने एक दूसरे को 7 साल डेट करने के बाद 2017 में शादी रचाई थी. इस लग्जरी शादी में तकरीबन 10 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. हालांकि दोनों ने 3 अक्टूबर, 2021 को अलग होने का एलान कर दिया. एक्ट्रेस ने 250 करोड़ की एलिमनी भी लेने से इनकार कर दिया था.

 

Read more!

RECOMMENDED