Samantha Ruth Prabhu Birthday: 200 करोड़ की एलिमनी ठुकराकर महिलाओं के लिए मिसाल बनीं सामंथा रूथ प्रभु, कभी पैसों के लिए छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई

सामंथा रूथ प्रभु साउथ की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में अब तक 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. आज सामंथा अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं.

Samantha Ruth Prabhu
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 28 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 5:38 PM IST
  • सामंथा आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं.
  • सामंथा ने 12वीं के बाद स्कूल छोड़ दिया था.
  • सामंथा और नागा चैतन्य ने 2010 में डेटिंग शुरू की.

दक्षिण भारत की मशहूर अभिनेत्री सामंथा रूथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu Birthday) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. सामंथा का जन्म 28 अप्रैल 1987 को चेन्नई में हुआ था. सामंथा किसी फिल्मी परिवार से नहीं आती बावजूद इसके साउथ में उनकी गिनती पॉपुलर एक्ट्रेसेस में होती है. उन्होंने फिल्मों के जरिए जो दौलत और शोहरत कमाई है वो सब अपने दम पर हासिल किया है. उनके जीवन में एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें ठीक से एक वक्त का खाना भी नसीब नहीं पो पाता था. सामंथा के घर का नाम यशोदा है. जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं कैसा रहा है सामंथा का अब तक का सफर...

पैसों की कमी के चलते छोड़ा स्कूल
सामंथा ने 12वीं के बाद स्कूल छोड़ दिया क्योंकि उनके परिवार के पास फीस भरने के पैसे नहीं थे. पैसों के लिए सामंथा ने मॉडलिंग शुरू कर दिया. इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. Ye Maaya Chesave फिल्म से उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला. सामंथा ने तमिल, तेलुगु भाषा की करीब 65 फिल्मों में काम किया है. वह जल्द ही यशोदा फिल्म में नजर आने वाली हैं.

नागा चैतन्य से मोहब्बत, शादी फिर तलाक
सामंथा और नागा चैतन्य ने 2010 में डेटिंग शुरू की. इसके बाद 2017 में सगाई की और इसी साल 6 अक्टूबर 2017 में शादी कर ली. ये शादी साउथ के स्टार्स की महंगी शादियों में से एक थी जिस पर करोड़ों रुपए का खर्च आया था. हालांकि शादी के चार साल बाद यह कपल अलग हो गया. पिछले साल नागा और सामंथा ने सोशल मीडिया पर एक संयुक्त बयान जारी कर अपने अलग होने की जानकारी दी थी.

200 करोड़ की एलिमनी ठुकरा कर महिलाओं के लिए पेश की मिसाल
सामंथा ने तलाक के बदले नागा चैतन्य से मिलने वाली 200 करोड़ की एलिमनी भी ठुकरा दी थी. उनके इस इस कदम की खूब चर्चा हुई थी. सामंथा खुद भी जानी मानी एक्ट्रेस हैं ऐसे में उन्हें अपने पति से एलिमनी लेना ठीक नहीं लगा. इसके अलावा सामंथा का कहना था कि उन्हें इस शादी से केवल प्यार और साथ चाहिए था. वो अब खत्म हो गया है. तो उन्हें परिवार से एक पैसा भी नहीं चाहिए.

करोड़ों में है कमाई
सामंथा की नेटवर्थ तकरीबन 80 करोड़ रुपये है. वह हर फिल्म के लिए करीब 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. सामंथा के दो स्टार्टअप भी हैं. इसके अलावा वे विज्ञापनों से भी अच्छी कमाई करती हैं. सामंथा सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. उन्होंने गरीब बच्चों के लिए फ्री स्कूल खोला है.


 

Read more!

RECOMMENDED