Bigg Boss OTT 3: Sana Makbul ने जीता बिग बॉस ओटीटी 3, जानिए कैसा रहा है हिन्दी टीवी इंडस्ट्री से शुरू हुआ करियर

Bigg Boss OTT 3: हिन्दी टीवी इंडस्ट्री से अपना करियर शुरू करने वाली अदाकारा सना मकबूल ने बिग बॉस ओटीटी 3 जीत लिया है. आइए जानते हैं कैसा रहा है सना का करियर.

Sana Makbul won Bigg Boss OTT 3. (Photo: Instagram/JioCinema)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 03 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 9:11 AM IST

छोटे और बड़े पर्दे की अदाकारा सना मकबूल (Sana Makbul) ने बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 (Bigg Boss OTT 3) जीत लिया है. अन्य प्रतिभागियों के बाहर होने के बाद सना ने रैपर नेज़ी (Naezy) को हराकर सीजन 3 का खिताब जीता. सीजन के होस्ट अनिल कपूर ने सना को विनर ट्रॉफी और 25 लाख रुपए का चेक सौंपा. आइए जानते हैं कैसा रहा है सना मकबूल का करियर.

कौन हैं सना मकबूल?
सना मकबूल ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की. साल 2009 में एमटीवी स्कूटी टीन डीवा में दिखने के बाद उन्होंने दर्शकों और फिल्म निर्माताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. साल 2010 में सना ने डिज़्नी पर ब्रॉडकास्ट हुए 'इशान: सपनों को आवाज़ दे' में अभिनय किया. इसके बाद उन्होंने एनडीटीवी इमैजिन के 'कितनी मोहब्बत है सीज़न-2' में शेफाली का किरदार भी निभाया. आगे चलकर उन्होंने अर्जुन, विश और आदत से मजबूर जैसे कई धारावाहिकों में अभिनय किया. 

सना को टीवी पर बड़ा ब्रेक 2011 में मिला जब उन्होंने स्टार प्लस पर प्रसारित हुए 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में लवण्या कश्यप की भूमिका निभाई. हिन्दी टीवी इंडस्ट्री में हिट होने के बाद सना ने दक्षिण भारत की फिल्म इंडस्ट्री में जगह बना ली. सना के फिल्मी करियर की शुरुआत 2014 में तेलुगु फिल्म 'डिक्कुल चूडकु रमैया' के साथ हुई.

इसके बाद उन्होंने तमिल फिल्म 'रंगून' में भी काम किया. तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में सना की दूसरी फिल्म 'मामा ओ चंदामामा' थी. वह फिलहाल 'कढ़ल कंडीशन्स अप्लाई' की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं. हालांकि फिल्म की रिलीज डेट अभी निर्धारित नहीं है. 

रिएलिटी टीवी में भी आई हैं नजर
सना बिग बॉस से पहले कुछ और रिएलिटी टीवी कार्यक्रमों में नजर आ चुकी हैं. साल 2014 में बॉक्स क्रिकेट लीग के पहले सीजन में वह मुंबई वॉरियर्स की ओर से खेलती हुई नजर आईं. 2016 में सना चेन्नई स्वैगर्स टीम का हिस्सा रहीं. साल 2021 में सना ने कलर्स टीवी के कार्यक्रम फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी में हिस्सा लिया. यहां वह सेमीफाइनलिस्ट रहीं. जून 2024 में बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 में प्रवेश करने के बाद वह इसे जीतने में कामयाब रहीं.

करवानी पड़ी थी चेहरे की सर्जरी
सना ने बिग बॉस ओटीटी 3 पर एक दर्दनाक घटना का भी खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि एक कुत्ते ने उनके होठों पर काट लिया था। सना ने कहा था कि उनका चेहरा ही उनकी आमदनी का जरिया है, इसलिए यह घटना उनके लिए बहुत भयानक थी. चेहरे को ठीक करने के लिए उन्होंने सर्जरी का सहारा लिया था. उन्होंने यह भी बताया था कि इस घटना ने उन्हें डिप्रेशन में डाल दिया था. 

Read more!

RECOMMENDED