Bhansali Music: ओटीटी के साथ म्यूजिक में भी संजय लीला भंसली का डेब्यू...लॉन्च किया अपना म्यूजिक लेबल

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली बहुत जल्द ओटीटी परअपनी वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ के जरिए डेब्यू करने वाले हैं इससे पहले उन्होंने अपना नया ‘म्यूजिक लेबल’, भंसाली म्यूजिक लॉन्च किया है.

Sanjay Leela Bhansali
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 5:35 PM IST

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने अपने नाम पर एक म्यूजिक लेबल लॉन्च किया है.उनके प्रोडक्शन बैनर भंसाली प्रोडक्शंस ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अपने नए वेंचर के बारे में घोषणा की. भंसाली इन दिनों अपनी वेब सीरीज 'हीरामंडी' को लेकर चर्चा में हैं. यह उनके करियर की पहली वेब सीरीज है जोकि उनका ऑफिशियल ओटीटी डेब्यू है.

इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने लिखा, भंसाली म्यूजिक का लक्ष्य दुनिया के साथ "महान आनंद और शांति" साझा करना है जो संगीत भंसाली को देता है.उन्होंने आगे कहा, "संगीत मुझे बहुत खुशी और शांति देता है. यह मेरे अस्तित्व का अभिन्न अंग है. मैं अब अपना खुद का म्यूजिक लेबल 'भंसाली म्यूजिक' लॉन्च कर रहा हूं. मैं चाहता हूं कि दर्शक उसी आनंद और आध्यात्मिक जुड़ाव का अनुभव करें, जो मुझे तब महसूस होता है जब मैं संगीत सुनता हूं या बनाता हूं.

भंसाली के कुछ सबसे बेहतरीन ट्रैक्स
बॉलीवुड में सबसे सम्मानित फिल्म निर्माताओं में से एक होने के अलावा,भंसाली को कुछ फिल्मों में उनकी संगीत रचना के लिए भी जाना जाता है.इसमें 2018 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पद्मावत' भी शामिल है.इसके साउंडट्रैक ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया था.'दीवानी मस्तानी'से लेकर 'लाल इश्क','घूमर' और 'ब्लैक' में उदास धुनों तक सब भंसाली का क्रिएशन है. संजय लीला भंसाली ने इसके लिए इस्माइल दरबार और मोंटी शर्मा जैसे संगीतकारों के साथ साझेदारी की जिसने हिंदी सिनेमा को कुछ सबसे यादगार ट्रैक को जन्म दिया.

क्या है भंसाली की पहचान?
कथित तौर पर भंसाली म्यूजिक नेटफ्लिक्स सीरीज हीरामंडी: द डायमंड बाजार के म्यूजिक एल्बम के साथ अपनी यात्रा शुरू करेगा. ये 61 वर्षीय फिल्म निर्माता के ओटीटी डेब्यू के रूप में काम करेगा.इस सीरीज में मनीषा कोइराला,सोनाक्षी सिन्हा,अदिति राव हैदरी,ऋचा चड्ढा,संजीदा शेख और शर्मिन सहगल जैसी एक्ट्रेस मुख्य भूमिका में होंगी.आपको बता दें कि शानदार सेट,शाही किरदार, गानों में गहराई और दमदार कहानी संजय लीला भंसाली की फिल्मों की खासियत यहीं खत्म नहीं होती है. एडिटर और असिस्टेंट बनकर अपना करियर शुरू करने वाले भंसाली आज सिनेमा के बेस्ट निर्देशकों में से एक हैं जिनके साथ आज हर एक्टर-एक्ट्रेस काम करना चाहते हैं. फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम','देवदास','पद्मावत','राम-लीला' और 'ब्लैक'उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED