सान्या मल्होत्रा को दिल्ली में लगता है डर, जानिए कैसा रहा डांस शो से रिजेक्शन से लेकर आमिर की फिल्म में एक्टिंग तक का सफर

Sanya Malhotra: सान्या दिल्ली की रहने वाली हैं. उनकी पढ़ाई लिखाई भी दिल्ली से ही हुई है. दिल्ली से मुंबई और मुंबई से बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनने का सान्या का सफर कैसा रहा है चलिए जानते हैं.

सान्या मल्होत्रा/ Instagram
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 14 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 11:57 AM IST
  • सान्या मल्होत्रा को दिल्ली में लगता है डर
  • सान्या ने दिल्ली के गार्गी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा को राजधानी दिल्ली में डर लगता है. सान्या को लगता है कि दिल्ली महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है. सान्या का मानना है कि दिल्ली के मुकाबले मुंबई लड़कियों के लिए ज्यादा सुरक्षित है. गुड न्यूज़ टुडे को दिए इंटरव्यू में सान्या ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि दिल्ली में कोई एक भी ऐसी महिला होगी, जिसने छेड़छाड़ नहीं झेली होगी. सान्या इन दिनों अपनी फिल्म 'हिट- द फर्स्ट केस' को लेकर चर्चा में हैं. ‘हिट- द फर्स्ट केस' साल 2020 में रिलीज हुई तेलुगू फिल्म ‘हिट’ का हिंदी रीमेक है.

सान्या दिल्ली की रहने वाली हैं. दिल्ली से मुंबई और मुंबई से बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनने का सान्या का सफर कैसा रहा है चलिए जानते हैं.

डांस में करियर तलाशना चाहती थीं सान्या

25 फरवरी 1992 को दिल्ली में जन्मी सान्या मल्होत्रा ने कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली है. सान्या ने दिल्ली के गार्गी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. जल्द ही सान्या मल्होत्रा और भी कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आने वाली हैं. एक्टिंग में आने से पहले सान्या ने डांस रियलिटी शो में हिस्सा भी लिया था. हालांकि इस रियलिटी शो में उन्हें कामयाबी हासिल नहीं हो सकी थी. सान्या फिर अपने पेरेंट्स के पास गईं और उन्हें बताया कि वो एक डांसर के बजाय एक एक्टर बनना चाहती हैं. सान्या दिल्ली आकर फिल्मों के लिए ऑडिशन देने लगीं. आपको जानकर हैरानी होगी कि सान्या ट्रेंड बैले डांसर हैं.

मुंबई में करना पड़ा स्ट्रगल

सान्या मल्होत्रा ने दंगल (2016) और कॉमेडी फिल्म बधाई हो (2018) में सपोर्टिंग रोल के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. 'दंगल' वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है. दंगल फिल्म के लिए तकरीबन 10 हजार लड़कियों का ऑडिशन लिया गया था जिनमें से सान्या को चुना गया. सान्या मल्होत्रा ने इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि वह मुंबई काम ढूंढने के लिए आई थीं. लेकिन मुंबई आने के बाद उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा. 

एक कॉल ने बदली जिंदगी

सान्या मल्होत्रा ने बताया था कि मुंबई आने के बाद कई साल तक उन्हें काम नहीं मिला. इस मुश्किल हालात में उनके परिवार ने उनका साथ दिया था. कुछ ऐड फिल्म्स के जरिए ही वह अपना खर्च निकालती थीं. एक दिन कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबरा ने उन्हें ऑडिशन के लिए कॉल किया, यह उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट था. सान्या ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में करीब 11 फिल्मों में काम किया है.

 

Read more!

RECOMMENDED