Hurun रिच लिस्ट में शाहरुख खान का डेब्यू, 7300 करोड़ रुपये के मालिक SRK की कहां-कहां से होती है कमाई

शाहरुख खान भारत के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं. शाहरुख के नाम में एक और उपलब्धि जुड़ गई है. शाहरुख खान का नाम हुरून इंडिया रिच लिस्ट 2024 में शामिल हो गया है.

Shah Rukh Khan: Photo:iamsrk
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 1:12 PM IST
  • शाहरुख खान का हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में डेब्यू
  • ब्रांड एंडोर्समेंट से भी होती है कमाई

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) भारत के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं. अब उनके नाम में एक और उपलब्धि जुड़ गई है. शाहरुख खान का नाम हुरून इंडिया रिच लिस्ट 2024 (Hurun Rich List 2024) में शामिल हो गया है. इस लिस्ट में शाहरुख खान ने टॉप पर जगह बनाई है. शाहरुख (Shah Rukh Khan Net Worth) की नेटवर्थ 7300 करोड़ रुपए है. 2023 में तीन हिट फिल्में देने वाले शाहरुख अब सुजॉय घोष की 'किंग' पर काम कर रहे हैं.

कहां से हुई कमाई
शाहरुख (Shah Rukh Khan) की ये कमाई सिर्फ उनकी फिल्मों से ही नहीं हुई है. शाहरुख IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मालिक भी हैं. उनकी टीम इस साल की IPL चैम्पियन भी बनी थी. जिसकी वजह से भी उन्हें काफी ज़्यादा मुनाफा हुआ. इसके अलावा शाहरुख की कंपनी Red Chillies Entertainment के बैनर ने पिछले कुछ सालों में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. इन दोनों से ही शाहरुख की अच्छी-खासी इनकम हुई है.

ब्रांड एंडोर्समेंट से भी होती है कमाई
ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी शाहरुख की कमाई करोड़ों में होती है. शाहरुख खान के इंस्टाग्राम (Shah Rukh Khan Instagram) पर 47 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उन्हें करीब 44 मिलियन लोग X (पहले ट्विटर) पर फॉलो करते हैं. शाहरुख एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 3 से 5 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं.

फोर्ब्स 2024 में भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में भी शाहरुख खान टॉप पर थे. एक फिल्म से शाहरुख की कमाई लगभग 150 - 250 करोड़ रुपये तक होती है.

Shah Rukh Khan

शाहरुख के लिए 2023 रहा लकी
साल 2023 में शाहरुख ने अपने करियर की तीन बड़ी फिल्में दीं. Pathaan, Jawan और Dunki. "पठान" ने भारत में 543.09 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 1,055 करोड़ रुपये की कमाई की थी. उनकी दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म "जवान" ने भारत में 640.25 करोड़ रुपये और वर्ल्डवाइड 1,160 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. राजकुमार हिरानी निर्देशित "डंकी" ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया. भारत में फिल्म ने 227 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 454 करोड़ रुपये की कमाई की.

दूसरे पर जूही और तीसरे स्थान पर ऋतिक का नाम
हुरून इंडिया रिच लिस्ट 2024 में दूसरे नंबर पर जूही चावला का नाम है. जूही की नेटवर्थ 4600 करोड़ रुपए है. उनकी कमाई नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स के जरिए हुई है. जूही शाहरुख की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में भी पार्टनर हैं.  2000 करोड़ की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऋतिक रोशन, चौथे पर अमिताभ बच्चन (1600 करोड़) और पांचवे नंबर पर करण जौहर (1400 करोड़) का नाम है. इस लिस्ट में रजनीकांत, दलपति विजय और आमिर खान का नाम भी शामिल हैं. ये तीनों ही स्टार्स मोटी फीस लेने के लिए जाने जाते हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED