Dunki Teaser: शाहरुख खान के जन्मदिन के मौके पर रिलीज हुआ उनकी फिल्म डंकी का टीजर...क्या है फिल्म की कहानी? रिलीज डेट से लेकर स्टार कास्ट, जानिए सबकुछ

पठान 2023 की सबसे बड़ी हिट बनी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस का सन्नाटा खत्म कर दिया. वहीं अब डंकी के साथ शाहरुख एक बार फिर तहलका मचाने के लिए तैयार हैं. फिल्म की टीजर शाहरुख खान के बर्थडे के मौके पर रिलीज हो चुका है.

Shahrukh khan
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 02 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 11:43 AM IST

आज शाहरुख खान अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर उनकी फिल्म डंकी का टीजर रिलीज होने वाला है. पठान और जवान के बाद डंकी उनकी इस साल की तीसरी फिल्म होगी. कहा जा रहा है कि ये फिल्म 22 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म में शाहरुख खान की मौजूदगी को लेकर फैन्स वैसे ही एक्साइटेड हैं, जैसे पहले उनकी आने वाली फिल्मों के लिए थे. असल एक्साइटमेंट इस बात को लेकर है कि शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी पहली बार एक साथ काम करने वाले हैं.

शाहरुख ने बॉलीवुड में लंबा सफर तय किया है. उनका यह सफर उतार चढ़ाव से भी भरा रहा है. एक वक्त शाहरुख ने फ्लॉप फिल्मों का दौर भी देखा लेकिन उस दौर से निकल कर शाहरुख ने जिस तरह कमबैक किया वो खुद में इतिहास है. चार साल के अंतराल के बाद उनकी फिल्में हैरी मेट सेजल, जीरो और फैन एक साथ लगातार फ्लॉप हुईं. शाहरुख ने 2023 में पठान और जवान के साथ वापसी की. पठान 2023 की सबसे बड़ी हिट बनी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस का सन्नाटा खत्म कर दिया. वहीं पठान के बाद जब उनकी फिल्म जवान आई तो ये फिल्म भी कमाई के मामले में मील का पत्थर बन गई. जानते हैं उनकी आने वाली फिल्म डंकी के बारे में और विस्तार से...

हिरानी के साथ पहला कोलैबोरेशन
फिल्म डंकी, इस साल की शाहरुख खान की तीसरी फिल्म है. यह फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी के साथ शाहरुख का पहला कोलैबोरेशन है. हिरानी को मुन्ना भाई एमबीबीएस, 3 इडियट्स, पीके और संजू जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

क्या है रिलीज डेट
जबकि अफवाहें थीं कि इस साल जवान और पठान की सफलता के बाद डंकी की रिलीज की तारीख 2024 तक बढ़ा दी गई है. हालांकि शाहरुख ने दावों का खंडन किया और पुष्टि की कि फिल्म क्रिसमस के आसपास रिलीज होगी. डंकी की रिलीज डेट 22 दिसंबर 2023 है. जवान  की सफलता के बाद रखी गई एक पार्टी में शाहरुख खान ने कहा, "भगवान इस साल मुझ पर मेहरबान रहे - पहले पठान, फिर जवान! मैंने तीन साल तक काम नहीं किया, मैं वापस आने के बारे में चिंतित था. लेकिन शुक्र है कि सब ठीक हो गया और मैं डंकी की रिलीज क्रिसमस का वादा करता हूं. मेरी फिल्म जब भी रिलीज होती है उस दिन ईद बन ही जाती है." 

क्या है डंकी की स्टोरी?
जैसा कि शाहरुख खान ने खुद खुलासा किया, "यह उन लोगों की कहानी है जो घर वापस आना चाहते हैं... जब उनके परिवार वाले बुलाते हैं." उन्होंने कहा कि ये एक बड़ी यात्रा वाली फिल्म है, जो दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरती है और अंत में घर, भारत वापस आती है. फिल्म का लेखन अभिजात जोशी ने किया है.

कैसे डंकी पड़ा नाम?
फिल्म का प्लाट एक टर्म पर बेस्ड है जिसे डंकी फ्लाइट का नाम दिया गया है. इसका उपयोग भारतीय प्रवासियों द्वारा शेंगेन-ज़ोन देश के लिए पर्यटक वीज़ा प्राप्त करने के लिए पिछले दरवाजे से यूके में प्रवेश करने के लिए किया जाता है.

डंकी की कास्ट 
शानदार कलाकारों की मौजूदगी के साथ फिल्म डंकी साल की सबसे बड़ी फिल्म होगी. इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, धर्मेंद्र, सतीश शाह, दीया मिर्जा के अलावा और भी कलाकार नजर आ रहे हैं. शाहरुख खान के एक फैन, अहमद ने लिखा कि इस फिल्म के टीजर का इंतजार करना मुश्किल हो रहा है. इसी के साथ उन्होंने कलाकारों की तस्वीर भी पोस्ट की है. फैन ने तकरीबन 17 आर्टिस्टों की लिस्ट शेयर की.

डंकी शूटिंग लोकेशन
सऊदी अरब के अलावा, शाहरुख ने कश्मीर में भी फिल्म की शूटिंग की है. शाहरुख खान ने कथित तौर पर सोनमर्ग में एक गाने की शूटिंग की. यहां आने पर उन्हें फैंस ने शॉल और फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया था. शूटिंग का एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था.

डंकी बॉक्स ऑफिस क्लैश
अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां भी क्रिसमस वीकेंड के आसपास रिलीज होने वाली थी. हालांकि, निर्माताओं ने अब रिलीज को 10 अप्रैल, 2024 तक बढ़ा दिया है. इतना ही नहीं, कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति अभिनीत फिल्म 'मेरी क्रिसमस' की रिलीज डेट अब 15 दिसंबर तक के लिए टाल दी गई है. पुष्पा 2 की रिलीज डेट भी डंकी से टकराने की बात कही गई थी, लेकिन बाद में ये महज अफवाहें निकलीं.

 

Read more!

RECOMMENDED