Sharman Joshi Birthday: साइड रोल निभाकर भी हिट हो गए शरमन जोशी, प्रेम चोपड़ा की बेटी से की है शादी

आज शरमन जोशी का 43वां जन्मदिन है. एक्टर अपने करियर में कई सारी हिट मूवी की है. साथ ही फरारी की सवारी में लीड रोल किया है.

Sharman Joshi Birthday
शताक्षी सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 28 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 10:00 AM IST
  • कभी कॉमिक टाइमिंग में बुरे थे शरमन
  • फरारी की सवारी के लिए बेलने पड़े थे कई पापड़
  • ऐसी रही शरमन की लव लाइफ

बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. वैसे तो शरमन 'फरारी की सवारी' के अलावा कभी भी लीड रोल में नहीं आए, पर अपनी एक्टिंग से उन्होंने हर बार दर्शकों के दिल पर छाप छोड़ी है. ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं पर शरमन ने अपने करियर की शुरुआत गुजरात के थिएटर से की थी. यहीं नहीं शरमन जोशी, गुजराती थिएटर और फिल्मों के काफी जाने-माने आर्टिस्ट हैं. 

कभी कॉमिक टाइमिंग में बुरे थे शरमन
वैसे तो आज तक शरमन जोशी ने ढोल, थ्री इडियट्स, गोलमाल जैसी कई कॉमेडी फिल्में की हैं, और उनका कॉमिक टाइमिंग भी कमाल का है. लेकिन हमेशा से सब कुछ ऐसा नहीं था. एक इंटरव्यू में शरमन ने खुद बताया था कि करियर के शुरुआती दिनों में उनका कॉमिक टाइमिंग काफी खराब था. शरमन बताते हैं कि शुरुआत में खराब कॉमेडी की वजह से लोग उनका काफी मजाक उड़ाते थे, लेकिन उनके डायरेक्टर शफी इनामदार ने हमेशा उनका साथ दिया है, और उनको सराहा है. शरमन बताते हैं कि थिएटर में लगभग 50 शो करने के बाद उनकी एक्टिंग में काफी सुधार आया, जो उनकी फिल्मों में साफ नजर आता है.

फरारी की सवारी के लिए बेलने पड़े थे कई पापड़
विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म फरारी की सवारी में लीड रोल करने के लिए शरमन कई पापड़ बेलने पड़े थे. शरमन ने इस फिल्म के लिए लगभग 40 बार ऑडिशन दिया था. शरमन ने अपने करियर में कई सारी फिल्में की है, बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक लंबा समय बिताने के बाद अब शरमन वेब शोज़ में नजर आते हैं.

ऐसी रही शरमन की लव लाइफ (sharman joshi wife)
शरमन जोशी के लव लाइफ की बात करें तो कॉलेज में पढ़ते वक्त उनकी मुलाकात प्रेरणा चोपड़ा से हुई. पहली मुलाकात में ही शरमन प्रेरणा को दिल दे बैठे. आपको बता दें कि प्रेरणा कोई आम लड़की नहीं थी, बल्कि सुपर विलेन प्रेम चोपड़ा की बेटी थी. हालांकि प्रेरणा भी धीरे-धीरे शरमन को पसंद करने लगी थीं. फिर क्या जब दोनों तरफ से सिग्नल मिला तो दोनों डेट करने लगे. फिर साल 2000 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. प्रेरणा शरमन के लिए काफी लकी साबित हुई, क्योंकि जिस साल प्रेरणा शरमन की लाइफ में आईं उसी साल शरमन को बॉलीवुड में ब्रेक भी मिला.

लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगे शरमन (sharman joshi upcoming movies)
वर्क फ्रंट की बात करें तो शरमन जोशी, करीना कपूर खान और आमिर खान के साथ लाल सिंह चड्ढा में नजर आने वाले हैं. उन्होंने विनय शुक्ला की आर्ट फिल्म ‘गॉड मदर’ से डेब्यू किया था. इसके बाद कई सारी फिल्मों में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. खासतौर आमिर खान के साथ 'थ्री इडियट्स' में शरमन जोशी छा गए.


 

Read more!

RECOMMENDED