Sohail Khan Birthday: सलमान के छोटे भाई ने छुपकर मंदिर में की थी शादी, एक्टर नहीं पायलट बनने का था सपना

बतौर अभिनेता सोहेल खान की पहली सफल फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' थी. इसके बाद उन्होंने पार्टनर और आर्यन जैसी फिल्में बनाईं. सोहेल अब एक्टिंग में कम ही नजर आते हैं.

सोहेल खान
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 10:07 AM IST
  • सोहेल खान का जन्म 20 दिसंबर 1970 को हुआ था.
  • सोहेल अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं.

सलमान खान के भाई और फिल्म डायरेक्टर सोहेल खान का 20 दिसंबर को अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. अपने भाईयों यानी सलमान और अरबाज की तरह सोहेल ने भी अपनी किस्मत बॉलीवुड में आजमाई है लेकिन बतौर एक्टर वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. सोहेल पायलट बनना चाहते थे, लेकिन उनकी आंखों में कुछ दिक्कत के कारण वह सिलेक्ट नहीं हो सके. इस खास दिन पर आइए जानते हैं सोहेल खान के बारे में कुछ सुनी-अनसुनी बातें. 

औजार फिल्म से शुरू किया करियर

सोहेल खान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत बतौर डायरेक्टर साल 1997 में फिल्म औजार से की थी. उसके बाद सोहेल ने 2002 में आई फिल्म 'मैंने दिल तुझको दिया' से एक्टिंग में करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म मे सोहेल खान ने न केवल अभिनय किया बल्कि इस फिल्म की कहानी, निर्देशन और निर्माण भी किया था. हालांकि अपने करियर में सोहेल खान एक भी सोलो हिट नहीं दे पाए. जिसके बाद उन्होंने डायरेक्शन में हाथ आजमाया. 

सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं

सोहेल खान ने अपने पहले बैनर 'जी.एस. एंटरटेनमेंट' के तहत फिल्म प्यार किया तो डरना क्या (1998) और 1999 में अपने दोनों भाइयों को लेकर फिल्म बनाई हैलो ब्रदर. बतौर अभिनेता सोहेल खान की पहली सफल फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' थी. इसके बाद उन्होंने पार्टनर और आर्यन जैसी फिल्में बनाईं. सोहेल अब एक्टिंग में कम ही नजर आते हैं. हालांकि सोहेल अपने गुड लुक्स की वजह से हमेशा चर्चा में रहे. बतौर अभिनेता सोहेल खान की आखिरी फिल्म ट्यूबलाइट थी. यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी. सोहेल ने अब तक पांच फिल्मों में सलमान के साथ स्क्रीन शेयर किया है. ये फिल्में हैं- मैंने प्यार क्यों किया, सलाम-ए-इश्क: ए ट्रिब्यूट टू लव, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, वीर और ट्यूबलाइट.

सीमा संग भागकर की थी शादी

सोहेल खान अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं. उनकी पत्नी का नाम सीमा सचदेव है. सोहेल और सीमा ने घरवालों से छुपकर आर्य समाज मंदिर में शादी की थी. इसके बाद आधी रात को दोनों के निकाह के लिए मौलवी तक को किडनैप किया गया. सोहेल और सीमा के दो बेटे निर्वाण और योहान हैं. हालांकि इस साल ही ही कपल अलग हो गया. सीमा सचदेव फैशन डिजाइनर हैं. सीमा का 'बांद्रा 190' नाम से एक बुटीक है. जिसे वो सुजैन खान और महीप कपूर के साथ मिलकर चलाती हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED