Sunita Ahuja on Big Boss Offer: "तुम्हें लगता है मैं टॉयलेट साफ करती हूं... आप शाहरुख की बीवी से ये पूछेंगे...," जानिए बिग बॉस के बारे में सुनीता ने क्या कहा

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार गोविंदा की पत्नी सुनीता आहूजा ने हाल ही ही में Timeout with Ankit पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान अपनी निजी ज़िंदगी के बारे में बताया. साथ ही, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्हें कई बार Big Boss शो के लिए एप्रोच किया गया है.

Sunita Ahuja an Govinda (Photo: Instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 16 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 1:45 PM IST
  • गोविंदा की पत्नी सुनीता की मां हैं नेपाली
  • साल 1987 में हुई थी सुनीता और गोविंदा की शादी

90s के सुपरस्टार गोविंदा की पत्नी सुनीता आहुजा अपने बेबाक अंदाज के लिए फेमस हैं. हाल ही में, सुनीता Timeout with Ankit के एक एपिसोड में नजर आईं. बातचीत के दौरान उन्होंने गोविंदा की फैन-फॉलोइंग से लेकर उनकी शादी और बच्चों के बारे में बताया. सुनीता आहूजा से शो में बिग बॉस के लिए संपर्क किए जाने पर सवाल किया गया. इस बारे में सुनीता ने खुलासा किया कि उन्हें बिग बॉस ओटीटी के लिए प्रस्ताव आए थे, लेकिन उन्होंने इसमें भाग लेने से इनकार कर दिया.

सुनीता कहा कहना था कि उनके स्टेट्स वाला इंसान बिग बॉस को होस्ट करेगा, इसमें भाग नहीं लेगी. ओटीटी वर्जन के लिए भी उन्हें पूछा गया था. इसके लिए शो के मेकर्स ने दो बार सुनीता से संपर्क किया. लेकिन सुनीता ने उनसे कहा, "क्या आप पागल हैं? आपको लगता है कि मैं टॉयलेट साफ करती हूं?' आपने मुझसे यह सवाल पूछा, लेकिन मुझे बताएं, क्या आप शाहरुख खान की पत्नी से भी यही बात पूछेंगे? क्या आपको लगता है कि हम फाइनेंशियली ठीक नहीं? मैं तो बिग बॉस देखती भी नहीं हूं.” 

उन्होंने आगे कहा, "मैंने उनसे कहा कि क्या आप यह भी जानते हैं कि आप इस समय किससे बात कर रहे हैं? अगर आप चाहते हैं कि मैं सलमान खान के साथ होस्ट करूं सिर्फ तब ही मेरे पास आएं.''

हाफ-नेपाली हैं सुनीता 
शादी से पहले सुनीता का नाम सुनीता मुंजल था और वह मुंबई के बांद्रा इलाके में रहती थीं. सुनीता हमेशा से ही हाई-फाई सोसायटी में पली-बढ़ी थीं और उनका ड्रसिंग सेंस काफी कमाल का था. सुनीता पंजाबी परिवार से आती हैं. हालांकि, उनकी मां नेपाली थीं. इस तरह से सुनीता हाफ नेपाली और हाफ पंजाबी हैं. सुनीता की बड़ी बहन की शादी गोविंदा के मामा आनंद सिंह के साथ हुई. आनंद डायरेक्टर थे और उन्होंने ही गोविंदा को उनकी फिल्म, 'तन-बदन' (1986) से इंडस्ट्री में लॉन्च किया था. 

सुनीता ने एक पोडकास्ट में बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने गोविंदा को अपनी बहन की शादी में पहली बार देखा था. तब गोविंदा बीकॉम फाइनल ईयर में थे और वह 9वीं क्लास में थीं. उनके जीजा यानी आनंद ने सुनीता को बताया था कि गोविंदा विरार से हैं और बहुत ही सीधे हैं. वह अपनी मां से बहुत प्यार करते हैं. उन्होंने सुनीता से यह भी कहा कि कोई लड़की गोविंदा को इंप्रेस नहीं कर सकती है. सुनीता ने कहा कि उन्हें हैरानी हुई कि ऐसा कैसा लड़का है जो कोई इंप्रेस नहीं कर पाता. तब उन्होंने अपनी जीजाजी को चैलेंज किया कि वह गोविंदा को इंप्रेस करके दिखाएंगी. 

ऐसे प्यार चढ़ा परवान...
सुनीता ने आगे कहा कि लगभग उसी समय गोविंदा ने तन-बदन फिल्म पर काम करना शुरू किया था. आनंद सिंह ने शुरुआत में सुनीता को लीड फीमेल कैरेक्टर की पेशकश की, लेकिन वर्कलोड को देखकर सुनीता ने मना कर दिया. बाद में, यह रोल खुशबू सुंदर को मिला. सुनीता ने कहा. “फिल्म के मुहूर्त के दिन, गोविंदा, मेरा भाई और मैं एक साथ कार में आ रहे थे. मेरा भाई बीच में बैठा था और मैंने अपना हाथ हेडरेस्ट पर रखा. मैंने वहां गोविंदा का हाथ भी देखा. मुझे एहसास हुआ कि वह हल्के से मुझे छू रहा था. इस तरह हमारा अफेयर शुरू हुआ.'' 

हालांकि, गोविंदा और सुनीता का इश्क लड़ाई-झगड़े से शुरू हआ था. गोविंदा अपने मामा के पास रहते थे जब उनकी मुलाकात उनकी मामी की बहन, सुनीता से हुई. सुनीता उस समय 15 साल की थीं और गोविंदा कॉलेज में थे. गोविंदा ने अपने मीडिया इंटरव्यूज में बताया है कि शुरुआत में गोविंदा को सुनीता बहुत ही चालाक लगती थीं और इसका कारण था उनकी ड्रेसिंग सेंस. लेकिन धीरे-धीरे उनकी तकरार प्यार में बदलने लगी. 

मां ने कहा- 'सुनीता ही बनेगी दुल्हन'
गोविंदा और सुनीता ने शादी से पहले तीन साल तक डेट किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसी समय के दौरान गोविंदा और नीलम के अफेयर के भी चर्चे थे. लेकिन फिर गोविंदा ने सुनीता से सगाई कर ली. दरअसल, गोविंदा अपनी मां से बहुत प्यार करते थे और उनका मां को सुनीता बहुत पसंद थीं. बताया जाता है कि गोविंदा की मां ने उनके कहा भी था कि सुनीता ही उनकी दुल्हन बनेंगी. अपनी मां के लिए ही उन्होंने जल्दी शादी भी की. 

सुनीता ने एक पोडकास्ट में बताया था कि गोविंदा की मां की उम्र हो रही थी और वह अपने सबसे छोटे बेटे, गोविंदा को शादीशुदा देखना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने जल्दी से शादी कर ली. सुनीता 18 साल की थीं और गोविंदा 24 साल के जब वे शादी के बंधन में बंधे. 19 साल की उम्र में सुनीता मां बन गई थी. उन्होंने बताया कि गोविंदा की मां उनके निधन तक 14 साल तक उनके साथ रहीं और इस दौरान उनके बीच कभी कोई झगड़ा नहीं हुआ. 

गोविंदा ने अपना शादी को सीक्रेट रखा क्योंकि उन्हें लगा कि उनका करियर खराब हो जाएगा. हालांकि, आज उन्हें इस बात का मलाल है और उन्हें लगता है कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. गोविंदा और सुनीता की शादी साल 1987 में हुई थी और अपनी 25वीं सालगिरह पर दोनों ने फिर से पूरे रीति-रिवाज से शादी की. आज उनकी शादी को 37 साल हो चुके हैं. 

Read more!

RECOMMENDED