Tiger 3 box office collection Day 1: दिवाली पर टाइगर 3 की बंपर ओपनिंग, एक बार फिर छा गए सलमान, पहले ही दिन हुई इतनी कमाई

सलमान खान की फिल्म 'टाइगर 3' ने 12 नवंबर को दिवाली पर भारत में बंपर ओपनिंग की. कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी अभिनीत इस फिल्म ने ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में पहले दिन 44.50 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन दर्ज किया. 'टाइगर 3' को भी प्रशंसकों से ज्यादातर सकारात्मक समीक्षाएं मिलीं.

Tiger 3 box office collection Day 1
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 13 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:15 AM IST

सलमान खान ने दिवाली के दिन बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है क्योंकि उनकी स्पाई फिल्म टाइगर 3 ने 20 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म ने ओपनिंग डे पर 42 से 44 करोड़ की कमाई. इसके साथ, फिल्म ने न केवल लक्ष्मी पूजा दिवस के दिन एक ऑल टाइम सिंगल डे रिकॉर्ड बनाया है, बल्कि नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई है जो आने वाले सालों में तोड़ना बहुत मुश्किल होगा.

टाइगर 3 ने पिछले सबसे बड़े दिवाली डे को 100 प्रतिशत से ज्यादा के अंतर से पीछे छोड़ दिया है. आपको बता दें कि दिवाली डे कलेक्शन के लिए पिछला रिकॉर्ड होल्डर कृष 3 है लगभग रु. 16 करोड़ के साथ. टाइगर 3 भारत में फिल्म बिजनेस के सबसे खराब दिन पर रिलीज़ हुई थी और फिर भी यह अब तक के सबसे बड़े शुरुआती दिनों में से एक रही. 

लक्ष्मी पूजा पर नंबर 1 रही फिल्म
सभी चीजों को देखते हुए लक्ष्मी पूजा डे पर, टाइगर 3 नंबर 1 बनकर उभरी है. उनकी पिछली सर्वश्रेष्ठ फिल्म - भारत, जिसने ईद के दिन लगभग रु. 42.30 करोड़ का करारोबार किया था. टाइगर 3 ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दिवाली के दिन लोगों का इतनी मात्रा में फिल्म देखने आना अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

सलमान खान की सभी फिल्मों के मामले में हुआ है कि मास बेल्ट्स ने अन्य सर्किटों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. अगर टाइगर 3 लक्ष्मी पूजा पर आने के बजाय एक सामान्य शुक्रवार रिलीज़ होती, तो नॉन हॉलिडे रिलीज़ पर भी ऑल टाइम ओपनिंग रिकॉर्ड बनाना निश्चित था. टाइगर 3 के बिजनेस में अब सोमवार और मंगलवार को उछाल देखने को मिलेगा. 

 

Read more!

RECOMMENDED