Happy Birthday Allu Arjun:बेहतरीन डांसर, लाजवाब सिंगर, किताबों के शौकीन और क्या -क्या... सचमुच फ्लावर नहीं फायर है ये!

दक्षिण भारतीय सिनेमा यानी मूंछों वाला हीरो, जिसके पैर रखते ही कांपती है ज़मीन. खड़खड़ाते पत्ते. दस दिशाओं में उछल कर गिरते हैं दुश्मन. ऐसा ही कुछ अवतार हैं फायर का यानी पुष्पा के अल्लू अर्जुन का. आज अल्लू अर्जुन का बर्थडे है

Allu Arjun
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 10:45 AM IST

पुष्पा नाम सुनकर फ्लावर समझे क्या... फ्लावर नहीं फायर है''... साउथ सिनेमा के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा ने सचमुच आग लगा दी थी.  फ्लावर और फायर का जूनून अभी तक लोगों के दिमाग से उतर नहीं पाया है.  कुल मिला कर कहें तो अपनी फिल्म पुष्पा से अल्लू अर्जुन  बॉक्स ऑफिस के 'बाहुबली'  बन गए हैं. आज इन्हीं बाहुबली स्टार अल्लू अर्जुन का बर्थडे है.  आज अल्लू अर्जुन अपना  40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अल्लू अर्जुन ने काफी कम उम्र में अपना बड़ी पहचान बना ली है. 

3 साल की उम्र में फिल्म में किया काम

8 अप्रैल 1982 को मद्रास की एक तमिल फैमिली में जन्मे अल्लू अर्जुन 3 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम कर रहे हैं.  अल्लू अर्जुन तब केवल 3 साल के थे जब पहली बार कैमरे के सामने नजर आए.  उस वक्त छोटे से अल्लू अर्जुन ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'विजेता' में काम किया था, जो 1985 को रिलीज़ हुई थी.  इसके बाद 1986 में फिल्म 'डैडी' में नजर आए. और फिर बड़े होकर अल्लू अर्जुन ने साल 2003 में 'गंगोत्री' से डेब्यू किया. साल   2004 में डायरेक्टर सुकुमार की पहली फिल्म आर्या (Arya) अर्जुन के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म थी.  इस रोचक फिल्म में आर्या के रोल में जबर्दस्त एक्टिंग की वजह से अल्लू अर्जुन को कई अवार्ड्स मिले.  परदे पर इस फिल्म को काफी  सराहा गया  और अल्लू अर्जुन चर्चा का विषय बन गये. 

जीते हैं कई अवार्ड

अपनी एक्टिंग के दम पर अल्लू अर्जुन ने कई बड़े पुरुष्कार अपने नाम किए हैं.  अल्लु अर्जुन के नाम  फिल्मफेयर अवार्ड  और पांच नंदी पुरस्कार शामिल हैं.   साल 2014 में अल्लू अर्जुन का नाम फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी 100 की लिस्ट  में भी शामिल किया जा चुका है. 

एक्शन के साथ गुदगुदी कराने वाले अल्लू अर्जुन

साउथ सीनेमा एक्शन के लिए जाना जाता है, लेकिन अल्लू अर्जुन एक्शन के साथ गुदगुदी कराना अल्लू अर्जुन की खासियत है. अल्लू अर्जुन की  रेस गुर्रम  ऐसी ही एक फिल्म है जिसमें पुष्पा यानी अल्लू अर्जुन एक्शन के साथ गुदगुदी करते नजर आते हैं. इस फिल्म में एक नॉर्मल लड़के की कहानी है, जिसकी जिंदगी अचानक बदल जाती है, जब एक खतरनाक अपराधी शिवा रेड्डी की उनके जीवन में एंट्री होती है.  फिल्म ने दुनिया भर में करीब 100 करोड़ का कारोबार किया था. 

ऐक्टर के साथ-साथ एक बेहतरीन सिंगर

अल्‍लू अर्जुन शानदार ऐक्टर के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं और लाजवाब सिंगर भी हैं. उन्होंने 2016 में आई तेलुगु फिल्म सर्रेनोडु (sarrainodu) के लिए एक गाना भी गाया था.

 

वाइफ के परिवार ने ठुकरा दिया था रिश्ता

दो बच्चों के पिता अल्लू अर्जुन को अपनी पत्नी स्नेहा रेड्डी (Sneha Reddy)से पहली नजर में ही प्यार हो गया था.  स्नेहा से अल्लू की मुलाकात दोस्त की शादी में हुई थी. बताया जाता है कि उस समय मास्टर्स की डिग्री लेकर स्नेहा अमेरिका से वापस आई थीं और अल्लू अर्जुन तमिल फिल्मों के स्टार बन गए थे. स्नेहा हैदराबाद के बिजनेसमैन की बेटी हैं और उन्हें अल्लू अर्जुन से उनका रिश्ता पसंद नहीं आया था . अल्लू ने जब स्नेहा के घर रिश्ता भेजा था तो उनके पिता ने मना कर दिया था. 

फैंस को ‘पुष्पा: द राइज’ का बेसब्री से इंतेजार

‘पुष्पा: द राइज’ की कामयाबी के बाद अब फैंस को ‘पुष्पा: द राइज’ के दूसरी कड़ी का बड़ी बेसब्री से इंतजार है.  लोग उनके इस फिल्म के दूसरे पार्ट का लुत् फउठाने के लिए बेचैन हैं.  वहीं अपने दर्शकों के मनोरंजन का ध्यान रखते हुए अभिनेता ने इस फिल्म के दूसरी कड़ी के शूटिंग की शुरुआत बहुत जल्द करने वाले है.  खबरों के मुताबिक एक्टर इस कड़ी को साल 2023 में रिलीज करने का प्लान कर चुके है इसकी शूटिंग जुलाई महीने से शुरू होगी. 

 

Read more!

RECOMMENDED