सच्ची घटना पर आधारित फिल्म रनवे 34 का टीजर रिलीज, जानिए फ्लाइट 9W 555 की क्या है कहानी

अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और रकुल प्रीत की फिल्म 'रनवे 34' (Runway 34)की कहानी 2015 में जेट एयरवेज की दोहा-कोच्चि उड़ान में हुई घटना पर आधारित है.

रनवे 34 का टीजर आउट
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 4:25 PM IST
  • दोहा-कोच्चि उड़ान में हुई घटना पर आधारित है रनवे 34
  • फिल्म में देखने को मिलेगा खूब सारा थ्रिलर और सस्पेंस

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), अजय देवगन (Ajay Devgn) और रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) की फिल्म रनवे 34 (Runway 34) का टीजर रिलीज हो गया है. इस फिल्म की कहानी 2015 में जेट एयरवेज की दोहा-कोच्चि उड़ान में हुई घटना पर आधारित है. फिल्म का टीजर काफी अच्छा बताया जा रहा है, इसमें आपको थ्रिलर और सस्पेंस दिखने वाला है. 

दरअसल, 18 अगस्त, 2015 को दोहा से उड़ान भरने वाली फ्लाइट 9W 555 कोच्चि में उतरने की कोशिश कर रही थी, लेकिन खराब दृश्यता के कारण पायलट को विमान त्रिवेंद्रम ले जाना पड़ा. हां भी कोच्चि जैसी ही धुंध थी, जिसके बाद पायलट को 'मेडे' पुकारना पड़ा. 'मेडे' असल में एक डिस्ट्रेस कॉल है, जिसका इस्तेमाल पायलट एमरजेंसी में करते हैं. 

2015 में हुई घटना से प्रेरित है फिल्म 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार अजय देवगन की ये फिल्म जेट एयरवेज की दोहा-कोच्चि उड़ान के 2015 में हुई घटना से प्रेरित है.  मंगलवार 18, अगस्त 2015 को सुबह फ्लाइट 9W 555 में 141 यात्री और क्रू के 8 सदस्य सवार थे. कोच्चि में खराब विजिबिलिटी के कारण फ्लाइट लैंड नहीं हो पा रही थी. विमान को फिर त्रिवेंद्रम ले जाया गया. तीन-तीन असफल प्रयासों के बाद, विमान केवल 250 किलो ईंधन के साथ त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे पर उतारा गया. 

फिल्म की दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म को अजय देवगन ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी किया. अजय ने खुद इस फिल्म को लेकर एक बार कहा था कि ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और ये उनके लिए की वजहों से स्पेशल है.

सलमान खान ने टीजर शेयर करते हुए लिखा, मेरी अभी कोई फिल्म तैयार नहीं है इसलिए मैंने अजय देवगन से रिक्वेस्ट की वह ईद में आएं. इसके जवाब में अजय ने कहा "भाई की रिक्वेस्ट सर आंखों पर ! रनवे 34 लैंडिंग दिस ईद".

ये भी पढ़ें: 


 

Read more!

RECOMMENDED