80 के दशक की इस मशहूर एक्ट्रेस से विंदू दारा सिंह ने की थी शादी, निभा चुके हैं हनुमान का किरदार

दिग्गज अभिनेता दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह का आज 58वां जन्मदिन हैं. विंदू की पहली पत्नी फराह नाज अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस में से एक थीं

vindu dara singh/India Today
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 06 मई 2022,
  • अपडेटेड 7:12 AM IST

फिल्म और टीवी अभिनेता विंदू दारा सिंह 58 साल के हो गए हैं. 6 मई 1964 को उनका जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. वे मशहूर एक्टर और पहलवान दारा सिंह के बेटे हैं. टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में काम कर चुके विंदू अपने पिता की तरह लोकप्रिय नहीं हैं. साल 1994 में विंदू दारा सिंह ने फिल्म 'करण' से अपने करियर की शुरुआत की थी.

फिल्मों के अलावा सीरियल्स में किया काम
उन्होंने सलमान खान के साथ गर्व', 'मैंने प्यार क्यों किया', 'पार्टनर' में काम किया. हालांकि ज्यादातर उन्हें सपोर्टिंग स्टार के रूप में ही देखा गया. टीवी पर उन्होंने 'जय वीर हनुमान', 'मिसेज कौशिक की पांच बहुएं', 'श्श्श्श कोई है', 'कर्मा' और 'ब्लैक' जैसे शो में काम किया है. वह बिग बॉस के विजेता भी रह चुके हैं.

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आया नाम
साल 2013 में विंदू दारा सिंह का नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आ गया. पुलिस ने इस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया था. विंदू को कई मौकों पर आईपीएल मैच देखते हुए और मैच के बाद होने वाली पार्टियों में हिस्सा लेते हुए देखा गया. इसकी वजह से उनकी गिरफ्तारी हुई थी. 


फराह नाज से की पहली शादी
उन्होंने 80 के दशक की एक्ट्रेस फराह नाज से घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी. दोनों की पहली मुलाकात 'कयामत से कयामत तक' फिल्म देखने के दौरान हुई थी. 2 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद फराह और विंदू ने कोर्ट में शादी कर ली. विंदू की ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई और दोनों ने तलाक ले लिया. इस शादी से दोनों का एक बेटा है.

इसके बाद उन्होंने मॉडल डीना उमारोवा से शादी की. इस कपल की एक बेटी है. 

 

Read more!

RECOMMENDED