The Kerala Story: पश्चिम बंगाल के लोग नहीं देख पाएंगे 'द केरल स्टोरी' फिल्म, ममता बनर्जी सरकार ने इस वजह से लगाया बैन

फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ रुपये की कमाई की. 5 मई को रिलीज के बाद से फिल्म ने अब तक 35 करोड़ की कमाई की है.

The Kerala Story'
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 08 मई 2023,
  • अपडेटेड 6:48 PM IST
  • वेस्ट बंगाल में बैन हुई 'द केरल स्टोरी'
  • 3 दिन में 35 करोड़ कमा चुकी फिल्म

केरल स्टोरी फिल्म को लेकर नया विवाद सामने आया है. दरअसल पश्चिम बंगाल के लोग अब सिनेमाघरों में इस फिल्म को नहीं देख पाएंगे.पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सुदीप्तो सेन की फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगा दिया. अब ये फिल्म बंगाल के सिनेमाघरों में नहीं दिखाई जाएगी. बता दें, ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म विवादों में घिर गई थी. 

शांति बनाए रखने के लिए बैन की फिल्म
ममता बनर्जी ने कहा, “पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. यह घृणा और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए है. द कश्मीर फाइल्स क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करने वाली फिल्म है. केरल की कहानी क्या है?... यह एक विकृत कहानी है.' 

तमिलनाडु में भी बैन हुई फिल्म
ममता बनर्जी के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए फिल्म निर्माता विपुल शाह ने कहा, 'अगर उन्होंने ऐसा किया है तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे. कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा, हम लड़ेंगे. कई राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, वहां भी फिल्म चल रही है, जैसे केरल में.' इससे पहले तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स असोसिएशन ने सिनेमाघरों में इस फिल्म को न दिखाने का एलान किया था.

10 कट और A सर्टिफिकेट के साथ रिलीज हुई फिल्म
द केरल स्टोरी में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित ये फिल्म विवादों की वजह से कोर्ट में भी जा चुकी है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 10 कट और  A सर्टिफिकेट के साथ रिलीज की अनुमति दी थी. फिल्म से हटाए जाने वाले सीन में पूर्व मुख्यमंत्री के इंटरव्यू समेत वह सीन शामिल था जिसमें अच्युतानंदन को ये कहते हुए दिखाया गया था कि अगले दो दशकों में केरल मुस्लिम-बहुल राज्य बन बन जाएगा क्योंकि युवाओं को इस्लाम के लिए प्रभावित किया जा रहा है.

3 दिन में 35 करोड़ कमा चुकी फिल्म
केरल उच्च न्यायालय ने कहा था कि निर्माताओं ने फिल्म के साथ एक डिस्क्लेमर प्रकाशित किया है जो विशेष रूप से कहता है कि फिल्म काल्पनिक है और घटनाओं का एक नाटकीय संस्करण है. फिल्म ऐतिहासिक घटनाओं की सटीकता या तथ्यात्मकता का दावा नहीं करती है. जहां कई लोग फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे थे, वहीं हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ रुपये की कमाई की. 5 मई को रिलीज के बाद से फिल्म ने अब तक 35 करोड़ की कमाई की है.

 

Read more!

RECOMMENDED