Salman Khan Ex Girlfriend: सलमान ने लुटाया एक्स गर्लफ्रेंड पर प्यार, जानिए उस एक्ट्रेस के बारे में जिससे होने वाली थी सलमान खान की शादी

सलमान खान (Salman Khan Birthday) आज अपना 57वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर सलमान की बहन अर्पिता ने भाईजान के लिए पार्टी रखी थी. इस पार्टी में बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियों ने शिरकत की.

Salman-Sangeeta Bijlani relationship
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 27 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 4:27 PM IST
  • संगीता बिजलानी 62 साल की हैं.
  • शादी करने वाले थे सलमान-संगीता

सलमान खान (Salman Khan Birthday) आज अपना 57वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर सलमान की बहन अर्पिता ने भाईजान के लिए पार्टी रखी थी. इस पार्टी में बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियों ने शिरकत की. लेकिन चर्चा अगर किसी की हो रही है तो वो हैं संगीता बिजलानी. दरअसल पार्टी के बाद का एक वीडियो सामने आया है जिसमें भाईजान एक्ट्रेस संगीता बिजलानी को किस करते हुए नजर आए हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो छाया हुआ है.

कौन हैं संगीता बिजलानी?

संगीता बिजलानी 62 साल की हैं लेकिन उनके ग्लैमरस लुक और अंदाज को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल है. 16 साल की उम्र में संगीता ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. साल 1980 में संगीता मिस इंडिया चुनी गईं थीं. संगीता की पहली बॉलीवुड फिल्म कातिल 1988 में प्रदर्शित हुई. इसी दौरान संगीता की नजदीकियां सलमान के साथ बढ़ीं. संगीता ने 'त्रिदेव', 'जुर्म', 'इज्जत', 'युगांधर', 'योद्धा', 'खून का कर्ज' और 'हातिमताई' जैसी कई फिल्मों में काम किया. हालांकि बॉलीवुड में उनका करियर कुछ खास नहीं रहा. फिलहाल संगीता बिजलानी फिल्मों से दूर हैं.

तो सलमान की पत्नी होतीं संगीता...

सलमान खान और संगीता बिजलानी एक समय में बी टाउन के सबसे फेवरेट कपल माने जाते थे. दोनों का रिश्ता करीब 10 साल तक चला था. करण जौहर के शो में सलमान खान ने एक बार बताया था कि उनकी और संगीता बिजलानी की शादी होने वाली थी. कार्ड भी छप गए थे लेकिन फिर सलमान और सोमी की बढ़ती नजदीकी की वजह से सलमान और संगीता का ब्रेकअप हो गया था. संगीता, सलमान की गर्लफेंड तो अब नहीं हैं लेकिन इन दोनों की दोस्ती अब भी बरकरार है.

संगीता ने कर ली थी शादी

सलमान खान से ब्रेकअप के बाद संगीता बिजलानी की मुलाकात मोहम्मद अजहरुद्दीन से हुई. अजहर पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे भी थे. लेकिन संगीता के लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी को 1996 में तलाक दे दिया. दोनों ने एक-दूसरे को कई सालों तक डेट करने के बाद साल 1996 में शादी कर ली. अजहर और संगीता का रिश्ता 14 साल चला और 2010 में दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए.

 

Read more!

RECOMMENDED