'थार' के डायरेक्टर राज सिंह चौधरी कौन हैं?, 'गुलाल' फिल्म में कर चुके हैं काम

Thar फिल्म में अनिल कपूर और हर्षवर्धन के अलावा फातिमा सना शेख, सतीश कौशिक और जितेंद्र जोशी भी नजर आएंगे. इस फिल्म को आप 6 मई से netflix पर देख सकते हैं.

अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 06 मई 2022,
  • अपडेटेड 10:50 AM IST

अनिल कपूर, हर्षवर्धन कपूर और फातिमा सना शेख 'थार' फिल्म में नजर आने वाले हैं. यह फिल्म आज नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. इस फिल्म में अनिल कपूर एक पुलिस अफसर, तो उनके बेटे हर्षवर्धन कपूर एक तस्कर के किरदार में नजर आ रहे हैं. ‘थार’ अस्सी के दशक की एक कहानी है, जो सिद्धार्थ नाम के शख्स पर आधारित है. सिद्धार्थ एंटीक चीजों का डीलर है, जो तस्करी करता है. इसी बीच कई सारी हत्याएं होती हैं, इन हत्याओं की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी यानी अनिल कपूर से सिद्धार्थ से टकरा जाता है. बस इसी पर फिल्म की कहानी बुनी गई है.

निर्देशन की दुनिया में अपना कदम रख रहे हैं राज सिंह
फिल्म का निर्देशन राज सिंह चौधरी कर रहे हैं. यह बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म है. 'थार' को लिखा भी राज ने ही है. फिल्म देखने से पहले चलिए हम आपको बताते हैं इसके निर्देशक के बारे में जो पहले शानदार एक्टर भी रह चुके हैं.

कौन हैं राज सिंह चौधरी

23 जुलाई 1975 को दार्जलिंग में जन्मे राज सिंह चौधरी एक्टर, स्क्रीन राइटर और डायरेक्टर हैं. BMS कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की.  कुछ समय तक बिजनेस करने के बाद वह मुंबई एक्टिंग में करियर बनाने निकल पड़े. सत्या फिल्म देखने के बाद उन्हें पटकथा लिखने की प्रेरणा मिली. उन्होंने अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी फिल्म गुलाल की पटकथा लिखी. फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

एक्टर भी हैं राज सिंह चौधरी

राज ने गुलाल, नो स्मोकिंग, द लास्ट चैप्टर, शादीस्तान और थार की पटकथा लिखी है, उन्होंने कुछ न कहो, ब्लैक फ्राइडे, गुलाल, एन अनहोनी, द वेटिंग रूम जैसी फिल्मों में एक्टिंग भी की है. ‘गुलाल’ में उन्होंने दिलीप कुमार सिंह का किरदार निभाया था. उन्होंने नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म अंतरद्वंद में भी काम किया है. फिल्म को कमर्शियल सक्सेस बेशक नहीं मिली लेकिन एक खास दर्शक वर्ग ने इस फिल्म को जमकर सराहा. अंतरद्वंद, बिहार में होने वाली पकड़ुआ बियाह पर बनी एक शानदार फिल्म है.

 

Read more!

RECOMMENDED