Year Ender 2021: साल भर रही ढीले और ओवरसाइज कफ्तान की धूम, देखें 2021 के फेमस फैशन ट्रेंड

जहां गर्मियों में फलोरल, कलर-ब्लॉकिंग, और कफतान ने फैशन पर राज किया वहीं टाई-डाई सर्दियों तक रहा, इसके अलावा रफल साड़ी, और शरारा सेट ऑटम तक रहे. पिन टॉप, इन्फिनिटी ब्लाउज और मिडरिफ फ्लॉसिंग शैलियों में काफी क्रेज रहा, और ऐसा मान सकते हैं कि 2022 तक इसका फैशन बढ़ जाएगा.

टाई-डाई प्रिंट में कियारा आडवाणी
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 9:29 PM IST
  • लौट आया 70 के दशक का टाई-डाई
  • आरामदायक और ओवरसाइज कफ्तान की धूम

साल 2021 में कई ट्रेंड देखे गए, कई ट्रेंड को तो 80 और 90 के दशक के फैशन को आज के जमाने का ट्विस्ट देकर नया बनाया गया. 2021 में टाई-डाइड को-ऑर्ड सेट और ब्रीज़ी कफ्तान की तरह आरामदायक ट्रेंड में धीरे-धीरे बदलाव देखा गया, जो पिछले एक साल से फैंसी, पार्टी वियर स्टाइल जैसे कोर्सेट ड्रेस, लेदर पैंट और लेटेक्स लुक के लिए एक ट्रेंड वेव था. जैसा की साल 2020 पूरा कोरोना के भय में कटा उसी तरह साल 2021 के शुरुआती कुछ महीने भी लोग घर में रहे और आरामदायक ओवरसाइज कपड़ों का फैशन खूब चला. 


जींस, ब्लेज़र, फॉर्मल सूट, टाई को लोगों ने अपने वार्डरोब के पिछले हिस्से में रख दिया, क्योंकि लॉकडाउन के समय किसी को उसकी जरूरत नहीं थी. साल 2020 के अंत तक जो कपड़े फैशन में आए वो साल 2021 तक अपने चरम पर पहुंच गए. जहां गर्मियों में फलोरल, कलर-ब्लॉकिंग, और कफतान ने फैशन पर राज किया वहीं टाई-डाई सर्दियों तक रहा, इसके अलावा रफल साड़ी, और शरारा सेट ऑटम तक रहे. पिन टॉप, इन्फिनिटी ब्लाउज और मिडरिफ फ्लॉसिंग शैलियों में काफी क्रेज रहा, और ऐसा मान सकते हैं कि 2022 तक इसका फैशन बढ़ जाएगा. तो चलिए आज आपको साल 2021 में ट्रेंड में रहे कुछ ऑउटफिट के बारे में बताते हैं.

टाई डाई
रंगाई विधि के साथ रंगों के साथ पैटर्न बनाने की तकनीक 70 के दशक में लोकप्रिय थी और इस साल फिर से ट्रेंड में आए. ऐसा कोई भी सेलिब्रिटी नहीं था जिसने टाई डाई नहीं पहना हो. हम कह सकते हैं कि ये प्रिंट साल का नंबर 1 ट्रेंड था, जो पूरे साल कायम रहा. ये प्रिंट एयरपोर्ट लुक्स, जिम लुक्स, कैजुअल स्ट्रीट स्टाइल और यहां तक कि ग्लैमरस फोटोशूट में भी दिखाई दिया. आलिया भट्ट, कियारा आडवाणी, अनन्या पांडे जैसी हस्तियों ने कई बार इस चलन को सपोर्ट किया और इसे हमारे सभी वार्डरोब में जरूरी बना दिया.

टाई डाई

को-ऑर्ड सेट
मैचिंग-मैचिंग को-ऑर्ड सेट हमेशा स्टाइल में रहे हैं. अब आप अपनी स्कूल यूनिफार्म को ही देख लीजिए.  ये कोऑर्डिनेटेड सेपरेट्स साल 2021 के सबसे बड़े ट्रेंड रहे हैं. पुरुषों और महिलाओं, बच्चों और वयस्कों, सभी ने को-ऑर्ड सेट पहना यह और ये अलग-अलग सिल्हूट और प्रिंट में आया. एथलेजर सूट, फ्लोरल प्रिंट समर सेट, स्पोर्टी कैजुअल, स्वेटसूट और यहां तक कि एथनिक सेट में भी सेलेब्स ने ये प्रिंट पहना. 

कोर्सेट
हम ऊपर के दो ट्रेंड में लॉकडाउन को श्रेय दिया था, कोर्सेट का ट्रेंड में आना किसी ने नहीं सोचा था. कोर्सेट का फैशन 1500 के दशक में था और शुरुआत में इसे महिला शरीर को प्राकृतिक रूप से अप्राप्य सिल्हूट में बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया था. लेकिन साल 2021 में ये फिर से ट्रेंड में रहा. कोर्सेट के कपड़े, कॉर्सेट टॉप और कॉर्सेट के साथ ब्लेजर ड्रेस के रूप में कोर्सेट खूब चला. सोशल मीडिया ने भी इस शैली को एक ट्रेंड बनाने में अपनी भूमिका निभाई क्योंकि कई प्रभावशाली और लोकप्रिय मॉडलों ने इसे पहना और ये सुनिश्चित किया कि कॉर्सेट महिला फैशन के टुकड़े नहीं बल्कि स्त्रीत्व का जश्न मनाने के लिए एक एनर्जी है.

कफ्तान
कफ्तान साल 2021 का एक बड़ा चलन था, और अगर हम करीना कपूर खान को इसे लोकप्रिय बनाने का श्रेय नहीं देते तो यह गलत बात होगी. ब्रीज़ी मैक्सी ड्रेस सिर्फ उए ये सबका पसंदीदा ट्रेंड बन गया.

बकेट हैट
जैसे-जैसे लॉकडाउन प्रतिबंध धीरे-धीरे कम होने लगे कई मशहूर हस्तियों ने मालदीव में जाना शुरू किया. सभी सेलेब्स में जो सबसे कॉमन था, वो थी बकेट हैट. इंस्टाग्राम की दुनिया के फैशन इंफ्लूएंसर और गिगी हदीद जैसे ओजी मॉडल की वजह से ये काफी ज्यादा ट्रेंड में आया. साथ ही स्टार किड्स ने भी इसे जमकर पहना. 

बकेट हैट

नियॉन
जहां अल्टीमेट ग्रे पैनटोन कलर ऑफ द ईयर था, वहीं नियॉन का ट्रेंड भी साल भर लोगों के सर चढ़ कर बोला. पूरे साल नियॉन कलर काफी ज्यादा ट्रेंड में रहा. कई फेमस सेलेब्स ने अपना ऑफबीट लुक रखने के लिए इसे पहना, और खूब पसंद किया.

नियॉन

कलर-ब्लॉकिंग
जूते, बैग और कपड़ों में सॉलिड कलर के विपरीत ब्लॉकों या पैनलों का उपयोग ट्रेंड लिस्ट में नंबर वन पर रहा. खासकर की गर्मियों के मौसम में इसे खूब देखा गया. इस साल के ट्रेंड को देखकर लगता है कि ये अगले साल 2022 की गर्मियों और स्प्रिंग में भी आप इसका ट्रेंड वापस आने की उम्मीद कर सकते हैं.

रफल साड़ी और शरारा सेट
साल 2021 में रफल साड़ी और शरारा सेट का भी काफी ट्रेंड चला. शादी के मौसम में एथनिक ड्रेस में साड़ियों के साथ काउल नेक ब्लाउज, सेक्विन वर्क वाले ब्लाउज और मोज़ेक कढ़ाई का काफी ट्रेंड रहा. लोगों ने शादी-ब्याह में इसका खूब ट्रेंड रहा. शरारा विभिन्न शैलियों में पहने जाते थे और वर्ष के सबसे पसंदीदा एथनिक लुक में से एक थे.

लेदर पैंट
जैसे-जैसे सर्दियां शुरू हुईं, हमने कलरफुल लेदर पैंट के लिए लोगों के बढ़ते प्यार को देखा. बहुत सारे सेलेब्स को मैचिंग टॉप के साथ फॉक्स-लेदर पैंट में रॉक करते देखा. ये लुक देखने में अमेजिंग लगते हैं, साथ ही इसे कहीं भी पहना जा सकता है, एयरपोर्ट लुक हो या आपका गो-टू वियर ये हर हाल आपको पसंद आएंगे.

बाइकर शॉर्ट्स
बाइकर शॉर्ट्स 2021 में फिर से उभरने वाला एक और चलन है जिसने 80 और 90 के दशक में अपना रास्ता बनाया था, लेकिन फिर गायब हो गया. ये शॉर्ट्स कहीं भी रॉक करने के लिए सबसे आरामदायक विकल्प हैं. इस साल आलिया भट्ट, अनन्या पांडे जैसे सेलेब्स ने इसे काफी बार पहना, और इस ट्रेंड को बढ़ाने सबसे ज्यादा नोरा फतेही को जाता है. 

 

Read more!

RECOMMENDED