Year Ender 2021: इस साल रिलीज हुई इन फिल्मों को दर्शकों ने दिया बुरी तरह नकार, राधे से लेकर तूफान तक देखिए कौन-कौन से हैं नाम

इस साल रिलीज हुई कुछ फिल्मों को जिन्हें दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों ने बुरी तरह नकार दिया. तो चलिए जानते हैं साल 2021 की सबसे खराब फिल्मों के बारे में.

Year ender 2021: Flop Hindi Films
श्रुति श्रीवास्तव
  • नई दिल्ली ,
  • 26 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 10:38 PM IST
  • साल 2021 की सबसे खराब फिल्मों की लिस्ट में दबंग खान की राधे भी रही.
  • मशहूर बैडमिंटन प्लेयर सायना नेहवाल पर बनी फिल्म सायना भी दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई.

हर साल बॉलीवुड में कई फिल्में बनती हैं. कुछ फिल्में जहां हिट होती हैं तो वहीं कुछ को दर्शक बुरी तरह नकार देते हैं. ऐसे में साल 2021 जब खत्म होने को है तो इस साल रिलीज हुई अच्छी-बुरी फिल्मों की चर्चा होना लाजिमी है. वैसे तो इस साल कोविड 19 के चलते ज्यादातर फिल्में OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुईं, वहीं साल के आखिरी महीनों में कुछ फिल्मों ने थिएटर का भी मुंह देखा. तो चलिए जानते हैं इस साल रिलीज हुई कुछ ऐसी फिल्मों को जिन्हें दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों ने बुरी तरह नकार दिया. यानि कि ये कहलाईं 2021 की सबसे खराब फिल्में. 

*राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई 

सलमान खान की फिल्म 'राधे' साल 2021 की सबसे खराब फिल्मों में से एक रही. IMDB पर इस फिल्म को 1 रेटिंग मिली है. ये दबंग खान की सबसे कम रेटिंग वाली फिल्मों में से एक है. फिल्म राधे का प्रदर्शन बहुत ही खराब और निराशाजनक रहा है. फिल्म क्रिटिक्स से लेकर तमाम दर्शकों ने इसे बुरी तरह नकार दिया. 

*बंटी और बबली 2 

सैफ अली खान और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म बंटी और बबली 2, इसके पहले भाग में रानी और अभिषेक बच्चन के जादू को बरकरार रखने में नाकाम रही. इस फिल्म में शर्वरी बाघ और सिद्धांत चतुर्वेदी की जोड़ी कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी. फिल्म का प्रमोशन भी खूब जबरदस्त किया गया था मगर दर्शकों को यह बिल्कुल पसंद नहीं आई. फ़िल्म को IMDb की तरफ से 3.6 रेटिंग मिली है.

*सायना

फिल्म सायना मशहूर इंडियन बैडमिंटन प्लेयर सायना नेहवाल की ज़िंदगी पर आधारित है. इसमें परिणीति चोपड़ा ने मुख्य किरदार निभाया था. अमूमन भारत में बायोपिक फिल्में खूब पसंद की जाती हैं, पर यह फिल्म दर्शकों को एंटरटेन करने में नाकामयाब रही. IMDb ने इस फिल्म को केवल 4.3 रेटिंग दी है.

*हंगामा 2 

हंगामा के हिट फर्स्ट पार्ट के बाद फैंस 'हंगामा 2' का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे लेकिन इस फिल्म के दूसरे पार्ट ने तो लोगों का ध्यान ही नहीं खींचा. फिल्म में परेश रावल की कॉमिक टाइमिंग भी इसे बचा नहीं पाई. कॉमेडी फिल्म हंगामा-2 कॉमेडी से कोसों दूर थी. यह फिल्म कहानी, स्क्रीन प्ले, डायलॉग, डायरेक्शन हर मामले में फेल साबित हुई थी. फिल्म को IMDb पर 2.1 रेटिंग मिली थी. 

* तूफान

ओमप्रकाश मेहरा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में फरहान अख्तर एक बॉक्सर के रोल में थे. डायरेक्टर ने कहानी स्टैबलिश करने में भी काफी समय लिया फिर भी फिल्म दर्शकों को बांधने में सफल नहीं हो पाई.  फिल्म 'तूफान' में फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, विजय राज और परेश रावल जैसे सधे हुए कलाकार थे, लेकिन फिल्म ने दर्शकों को पूरी तरह निराश किया. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED