Amitabh Bachchan: आपके पास है अमिताभ बच्चन का पड़ोसी बनने का मौका...लेकिन चुकानी पड़ेगी इतनी कीमत

आपके पास अमिताभ बच्चन का पड़ोसी बनने का मौका है.मुंबई के जुहू में स्थित उनके बंगले जलसा के बगल में एक बंगला नीलाम हो रहा है. इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये है. नीलामी 27 मार्च को होनी है.

Amitabh Bachchan
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 6:29 PM IST

क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आपको अमिताभ बच्चन का पड़ोसी बनने का मौका मिलेगा तो आप कैसा फील करेंगे? खैर, आपका सपना जल्द ही सच हो सकता है. हाल ही में एक न्यूज वेबसाइट के अनुसार,अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित घर जलसा के बगल वाले बंगले को डॉयचे बैंक (Deutsche Bank) ने 25 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य के साथ नीलामी में रखा है.

27 मार्च को होगी नीलामी
रिपोर्ट के मुताबिक,बंगले का कारपेट एरिया 1,164 वर्ग फुट है और खुली जगह 2,175 वर्ग फुट है. बंगले की नीलामी 27 मार्च को होगी.वेबसाइट के हवाले से बैंक ने सार्वजनिक नोटिस में खुलासा किया कि उधारकर्ता 60 दिनों के भीतर 12.89 करोड़ रुपये की बकाया राशि चुकाने में विफल रहा और इसलिए बंगले की नीलामी सिक्योरिटाइजेशन एंड रीकंस्ट्रक्शन ऑफ फाइनेंशियल एसेट्स एंड एंफोर्समेंट ऑफ सिक्योरिटी इंटरेस्ट एक्स (SARFASAI) के तहत की जा रही है.

दिया गया था नोटिस
पब्लिक नोटिस के मुताबिक, बैंक ने अप्रैल 2002 में उधारकर्ता और सह-उधारकर्ताओं सेवन स्टार सैटेलाइट प्राइवेट लिमिटेड को एक डिमांड नोटिस भेजा था. इसमें 60 दिनों के भीतर 12.89 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान करने के लिए कहा गया था. बैंक ने पब्लिक नोटिस में कहा कि चूंकि उधारकर्ता और सह-उधारकर्ता बकाया राशि का भुगतान करने में विफल रहे इसलिए बैंक ने उसके पास गिरवी रखी संपत्ति का कब्जा ले लिया है. नीलामी के लिए प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइस 25 करोड़ रुपये और ईएमडी राशि 2.50 करोड़ रुपये है.

मनीकंट्रोल वेबसाइट के अनुसार बंगले की वास्तविक लागत 40 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है,लेकिन नीलामी के दौरान बैंक आमतौर पर इसे 15 से 20 प्रतिशत रियायती दरों पर बेचते हैं.

हो सकती है अच्छी डील
बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा नीलाम की जा रही संपत्तियों को वापस दिलाने के मार्केटिंग प्लेटफॉर्म हेक्टा के संस्थापक श्रीधर समुद्रला ने कहा, "बैंकों के पास बेचने के लिए कई तरह की संपत्तियां हैं,जिन्हें वे कर्ज चुकाने में असफल होने पर वापस लेते हैं. इन्हें वे आम तौर पर बाजार मूल्य से 15 प्रतिशत से 30 प्रतिशत की छूट पर बेचते हैं. इस विशेष मामले में,जुहू समुद्र तट के आसपास समान आकार के एक बंगले की कीमत आसानी से लगभग 35 या 40 करोड़ रुपये होगी.इसलिए आपको अमिताभ बच्चन का पड़ोसी बनने के लिए 25 करोड़ रुपये से थोड़ा अधिक खर्च करना पड़ सकता है.

 

Read more!

RECOMMENDED