आठवीं की छात्रा ने बस सेवा शुरू करने के लिए सीजेआई को लिखा पत्र, मिला ये समाधान

सीजेआई ने तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम को कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत बच्चों को स्कूल समय पर भेजने के लिए बस सेवा बहाल की  जाए. प्रबंध निदेशक ने इस मुद्दे पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र लिखने की पहल करने के लिए वैष्णवी की सराहना की.

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 04 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 3:42 PM IST
  • सीजेआई ने तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम को बच्चों को स्कूल समय पर भेजने के लिए बस सेवा बहाल करने को कहा.
  • आठवीं कक्षा की छात्रा ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को लिखा पत्र.

तेलंगाना में आठवीं कक्षा की एक छात्रा ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एन वी रमणा को पत्र लिखकर अपने गांव के लिए बस सेवा बहाल करने में मदद मांगी है. लड़की के गांव मे बस सर्विस कोविड-19 महामारी के बाद बंद कर दी गई थी. तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि इस मामले पर सीजेआई के कहने के बाद निगम ने रंगा रेड्डी जिले के गांव में बस सेवा बहाल कर दी है. 

चिदेदु गांव की रहने वाली पी वैष्णवी ने सीजेआई एन वी रमणा को अपने गांव में बस सेवा बहाल करने के लिए पत्र लिखा था. उसने अपने पत्र में लिखा कि गांव में बस नहीं आने के चलते उसे, उसके भाई और बहन को स्कूल-कॉलेज जाने में दिक्कत हो रही है. उसने कहा कि बस सेवा नहीं होने से उसके दोस्तों और गांववालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  छात्रा ने कहा कि वह रोजाना ऑटोरिक्शा का खर्च उठाने में असमर्थ है. उसके पिता का कोविड -19 की पहली लहर के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. 

सीजेआई को पत्र लिखने के लिए वैष्णवी की सराहना

परिवहन निगम के मुताबिक, सीजेआई ने निगम को कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत बच्चों को स्कूल समय पर भेजने के लिए बस सेवा बहाल की  जाए. तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम प्रबंधन की ओर से, प्रबंध निदेशक ने इस मुद्दे पर सचेत करने के लिए सीजेआई का आभार व्यक्त किया और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र लिखने की पहल करने के लिए वैष्णवी की सराहना की. टीएसआरटीसी ने बस यात्रियों से आग्रह किया है कि वे अपने नजदीकी बस डिपो मैनेजर से संपर्क करें ताकि उनके गांव में बस सर्विस शुरू हो सके. लोगों से तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम के कस्टमर सपोर्ट टीम से भी संपर्क करने और एमडी के आफिस को ट्वीट करने के लिए कहा गया है.  

ये भी पढ़ें 

 

Read more!

RECOMMENDED