दिल्‍ली सरकार टीचरों को तोहफा, गेस्‍ट और कॉन्‍ट्रैक्‍ट टीचरों की बढ़ेगी सैलरी

ये निर्णय बढ़ती महंगाई और कोविड-19 के बीच परिवारों के सामने आने वाली कठिनाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. बयान के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने बैठक के दौरान स्कूलों में छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किए. यह आने वाले नए साल से पहले एक उपहार के रूप में है और उन्हें महामारी में राहत प्रदान करेगा.

Salary Hike
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 5:33 PM IST
  • शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी
  • बढ़ती महंगाई को देखकर लिया गया है फैसला

दिल्ली सरकार जल्द ही गेस्ट टीचर्स की सैलरी बढ़ाने वाली है. शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के कहने पर दिल्ली के सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर्स का वेतन बढ़ाया जाएगा. सरकार ने डायरेक्ट्रेट ऑफ एजुकेशन को आदेश दिया है कि वे दिल्ली के सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर्स की सैलरी बढ़ाएं. आपको बता दें, केवल गेस्ट टीचर्स ही नहीं बल्कि कांट्रैक्ट-बेस्ड शिक्षकों की भी सैलरी बढ़ाई जाएगी. 
शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी 
 
दिल्ली के सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर्स की सैलरी बढ़ाने की जानकारी शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया के माधयम से दी है. सिसोदिया ने सोशल मीडिया पर कहा: "अरविंद केजरीवाल सरकार ने उन्हें कैसे सम्मान और मान्यता दी है, इस बारे में अपने अनुभव साझा करने के लिए कुछ गेस्ट टीचर्स  कल मुझसे मिलने आए. उन्होंने अपनी सैलरी बढ़ाने का अनुरोध किया. यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि दिल्ली सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है.”

बढ़ती महंगाई को देखकर लिया गया है फैसला  
 
गौरतलब है कि ये निर्णय बढ़ती महंगाई और कोविड-19 के बीच परिवारों के सामने आने वाली कठिनाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. बयान के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने बैठक के दौरान स्कूलों में छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किए. यह आने वाले नए साल से पहले एक उपहार के रूप में है और उन्हें महामारी में राहत प्रदान करेगा.
 
मुख्यमंत्री ने दी आगे की जानकारी 
 
आपको बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि सरकार ने गेस्ट टीचर्स की सैलरी बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है."
 
केजरीवाल ने आगे कहा, "विभाग इसके ब्योरे पर काम कर रहा है और हमें जल्द ही वेतन वृद्धि का प्रस्ताव सौंपेगा. इससे वे सम्मान के साथ अपना जीवन व्यतीत कर सकेंगे और दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पूरे दिल से अपनी सेवाएं देना जारी रखेंगे."

ये भी पढ़ें

 

Read more!

RECOMMENDED