चोरों ने किया पुलिस कांस्टेबल पर जानलेवा हमला, अपराध रोकने के लिए RWA और दिल्ली पुलिस आए साथ

पूर्वी दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से चोरी और चेन स्नेचिंग की वारदातों में बढ़ोतरी देखी गई हैं. चोरों को पकड़ने गए दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल राजेश यादव पर जानलेवा हमला भी हुआ. अब ऐसी घटना को रोकने के लिए इलाके की RWA और पुलिस एक साथ काम करेगी.

अपराधों को रोकने के लिए RWA और दिल्ली पुलिस आए साथ
वरुण सिन्हा
  • नई दिल्ली ,
  • 26 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 2:35 AM IST
  • चोरों ने किया कांस्टेबल पर जानलेवा हमला
  • मयूर विहार इलाके में बढ़ीं चोरी और चेन स्नेचिंग की घटनाएं
  • RWA और पुलिस करेगी अपराधों को रोकने का काम

पूर्वी दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से चोरी की वारदातों में बढ़ोतरी देखी गई है, हालात ऐसे हो गए है कि मानों चोरों के अंदर से पुलिस का खौफ खत्म हो गया है. दरअसल 15 अगस्त की रात दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल राजेश यादव पर जान लेवा हमला हुआ था. राजेश रात के समय मयूर विहार फेस 2 में चोरी की कॉल पर गए थे. मौके पर मौजूद कुछ बदमाशों ने घात लगाकर उन पर हमला कर दिया. जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए थे. इसके बाद उन्हें पटपरगंज इलाके के मैक्स अस्पताल में भर्ती किया गया था.

बताया जा रहा है कि मयूर विहार फेस 2 में पिछले काफी समय से चोरी और चेन स्नेचिंग की घटनाएं बढ़ी हैं. कॉलोनी के लोग लगातार पुलिस से सामने अपनी शिकायत दर्ज करा रहे थे. 15 अगस्त की एक कॉल पर चोरों को पकड़ने गए कांस्टेबल राजेश यादव पर हमला जानलेवा हमला भी किया गया था. लेकिन इन हमलावरों को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है.

दिल्ली पुलिस के कांस्बेबल पर जान लेवा हमला 

ऐसे अपराधों से निपटने के लिए मयूर विहार फेस 2 पॉकेट बी के RWA ने कमान अपने हाथ से संभालते हुए घायल कांस्टेबल और सिक्योरिटी गार्ड को सम्मानित किया और पुलिस के बड़े अधिकारियों के मिलकर इस समस्या से निपटने का खास प्लान तैयार किया. RWA के साथ मीटिंग में  District and Sessions Judge सावित्री अत्रि और इलाके के कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

अपराधों को रोकने के लिए RWA और दिल्ली पुलिस आए साथ

 

रात के समय पेट्रोलिंग को बढ़ाया जाएगा

इस घटना पर एसीपी हरी सिंह का कहना है कि इलाके में चोरी की घटना न हो इसके खास तैयारी की जा रही हैं. पेट्रोलिंग को बढ़ाया जा रहा है. RWA और पुलिस के बीच ज्यादा से ज्यादा संवाद हो इस पर काम किया जा रहा है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की घटना को रोकने के लिए पुलिस और आम जानता के बीचे अच्छे तालमेल की जरूरत है. 

चोरी और चेन स्नेचिंग जैसी वारदातों को रोकने के लिए RWA ने कसी कमर

इलाके के लोगों में डर का माहौल 

वहीं इस मामले पर RWA के प्रेजिडेंट राजन सोबती का कहना है कि पुलिस द्वारा इलाके में पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए और इलाके में ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे. जिसकी मॉनीटिरिंग दिल्ली पुलिस के द्वारा की जाएगी और इससे अपराध और चोरी की घटना में कमी आएगी. RWA सिक्योरिटी इंचार्ज रवि जुत्सी का कहना है कि इलाके में सीसीटीवी के साथ- साथ सिक्योरिटी गार्डो और रात के समय चौकीदारों की संख्या में इजाफा किया जाएगा. वरिष्ठ नागरिक वीके मूर्ति का कहना है कि इस घटना के बाद से बुजुर्गों में डर का माहौल है. इस पर जल्द से जल्द काम करने की जरूरत है. 

 

Read more!

RECOMMENDED