दुनियाभर में धूमधाम से मनाई गई दिवाली! वैश्विक नेताओं ने वीडियो शेयर कर दी लोगों को बधाई

कई वैश्विक नेताओं ने दिवाली के मौके पर बधाई दी. इसी कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी गुरुवार को दिवाली मनाने वाले लोगों को बधाई दी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मनाई दिवाली
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 11:07 AM IST
  • अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी बधाई
  • उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी दी बधाई

कई वैश्विक नेताओं ने दिवाली के मौके पर बधाई दी. इसी कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी गुरुवार को दिवाली मनाने वाले लोगों को बधाई दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्विटर पर अपनी बधाई के साथ एक वीडियो साझा किया. 

जो बाइडेन ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दिवाली की रोशनी हमें याद दिलाए कि अंधकार के बाहर ज्ञान, बुद्धिमत्ता और सच्चाई है. विभाजन से एकता है, निराशा से आशा से.” 

उन्होंने आगे लिखा कि अमेरिका और दुनिया भर में मनाए जाने वाले हिंदुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों को - पीपुल्स हाउस की तरफ से आपको दिवाली की शुभकामनाएं. "

उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी दी बधाई 

इसके साथ उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी दिवाली की बधाई देते हुए वीडियो शेयर और एक लंबा पोस्ट लिखा. पोस्ट में हैरिस ने लिखा, “सभी को बधाई.  मैं यहां संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में रोशनी का त्योहार मना रहे सभी लोगों को शुभकामनाएं देना चाहती हूं."

उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा, “इस साल की दीवाली एक विनाशकारी महामारी के बीच आयी है. छुट्टी हमें हमारे देश के सबसे पवित्र मूल्यों की याद दिलाती है. इसके साथ ये हमें परिवार और दोस्तों के प्यार के लिए हमारी कृतज्ञता, जरूरतमंद लोगों को हाथ देने की हमारी जिम्मेदारी और अंधेरे की जगह प्रकाश चुनने की हमारी ताकत और हमारी अच्छाइयों की याद दिलाती है. आइए एक दूसरे के भीतर के प्रकाश का सम्मान करें. हमारे परिवार की तरफ से मैं आपको दिवाली की शुभकामनाएं देती हूं।"

आपको बता दें, यह जो बाइडेन और कमला हैरिस, की राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के रूप में पहली दिवाली थी. 

बोरिस जॉनसन ने कही ये बात… 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी लोगों को दिवाली और बंदी छोड़ दिवस की बधाई देते हुए वीडियो शेयर की. उन्होंने लिखा, "यूके और दुनिया भर में दिवाली और बंदी छोड़ दिवस मना रहे सभी लोगों को शुभकामनाएं!"

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने किया ट्वीट 

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी इस मौके पर ट्वीट करके बधाई दी. ब्लिंकन ने लिखा, “दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं…. .जो लोग अमेरिका और दुनिया भर में रोशनी का त्योहार मना रहे हैं, उनके जीवन में यह शांति, आनंद और सफलता लाए.” 

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मारिस पायने ने शेयर किया वीडियो 

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मारिस पायने ने बधाई के साथ वीडियो संदेश साझा किया. उन्होंने कहा, "व्यापक रणनीतिक साझेदारों के रूप में, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच के संबंध घनिष्ठ मित्रता पर आधारित हैं. हम रोशनी का त्योहार मना रहे हैं. मैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के जीवंत बहुसांस्कृतिक समुदायों के अपने दोस्तों को दिवाली की शुभकामनाएं देती हूं."

ये भी पढ़ें

 

Read more!

RECOMMENDED