अब पोस्ट ऑफिस से भी मिल जाएगा होम लोन! इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने HDFC से मिलाया हाथ

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड ने आईपीपीबी के लगभग 4.7 करोड़ ग्राहकों को होम लोन देने के लिए एक रणनीतिक गठबंधन की घोषणा की है. गांव के ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए पोस्ट ऑफिस ने ये साझेदारी की है.

पोस्टऑफिस से भी मिल जाएगा होम लोन (फाइल- फोटो)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 27 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 2:09 PM IST
  • पोस्ट ऑफिस से मिलेगा सस्ता होम लोन
  • IPPB ने HDFC से मिलाया हाथ

त्योहारी सीजन में अगर आप घर खरीदना चाहते हैं और आपको लोन मिलने में दिक्कतें हो रही हैं. तो आपके लिए एक गुड न्यूज है. इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड ने आईपीपीबी के लगभग 4.7 करोड़ ग्राहकों को होम लोन देने के लिए एक रणनीतिक गठबंधन की घोषणा की है.  गांव के ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए पोस्ट ऑफिस ने ये साझेदारी की है. 

IPPB ने HDFC में हुई साझेदारी 

HDFC ने एक बयान में कहा कि इस साझेदारी से देशभर में फैले डाकघरों की 650 शाखाओं और 1.36 लाख से ज्यादा बैंकिंग एक्सेस फ्लाइंट्स का फायदा मिलेगा.  पेमेंट्स बैंक की योजना को देशभर में फैले अपने बड़े नेटवर्क के जरिेए HDFC के होम लोन प्रो़डक्ट्स और इसकी सेवाओं को ग्राहकों तक पहुंचाना है. इसे लेकर आईपीपीबी और एचडीएफसी के बीच सोमवार को एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) साइन हो चुके हैं. 

आईपीपीबी और एचडीएफसी के बीच सोमवार को एमओयू हुई साइन 

वहीं गठबंधन पर IPPB का कहना है कि उनका उद्देश्य इस साझेदारी को HDFC होम लोग उत्पादों को ग्राहकों तक ले जाना है. खासकर वो ग्राहक जिनके पास फाइनेंस बहुत कम है और वो खुद का घर लेना चाहते हैं. कंपनी ने कहा कि आईपीपीबी लगभग 1,90,000 बैंकिंग सर्विस प्रोवाइडर्स- पोस्टमैन और ग्रामीण डाक सेवकों के माध्यम से होम लोन की पेशकश करेगा.

आम लोगों को किफायती आवास मुहैया कराया जाएगा

एचडीएफसी के प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा कि पीएम मोदी के विजन के अनुरूप यह गठजोड़ सभी को किफायती आवास मुहैया कराने की दिशा में एक लंबा सफर तय करेगा. 

ये भी पढ़ें

Read more!

RECOMMENDED